होम / गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?, परेश रावल की टिप्पणी पर बवाल, मांगी माफी

गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?, परेश रावल की टिप्पणी पर बवाल, मांगी माफी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 3, 2022, 10:56 am IST

Paresh Rawal: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता परेश रावल गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान अपने एक बयान को लेकर वह विवादों में फंस गए हैं। परेश रावल ने महंगे गैस सिलेंडर को बंगालियों से जोड़ते हुए एक विवादित टिप्पणी की है। जिसके चलते अबिनेता आलोचनाओं का शिकार हो गए हैं। परेश रावल ने अब अपने इस बयान के लिए माफी मांगी है।

बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं पर कही ये बात

आपको बता दें कि अपने भाषण के दौरान परेश रावल ने कहा था कि “गुजरात के लोग महंगाई को तो बर्दाश्त कर लेंगे मगर पड़ोस के बांग्लादेशियों तथा रोहिंग्याओं को नहीं।” उनके इसी बयान के बाद से उन्हें लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा। परेश रावल ने अपने बयान में कहा था कि “गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन कीमतें कम हो जाएंगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा, लेकिन तब क्या होगा जब रोहिंग्या शरणार्थी और बांग्लादेशी, दिल्ली की तरह आपके पास रहना शुरू कर देंगे। गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?”

केजरीवाल पर साधा निशाना

इसके साथ ही अभिनेता ने कहा था कि “गुजरात यह सब बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन ये नहीं। जिस तरह से विरोधी गालियां देते हैं उनमें से एक को अपने मुंह पर डायपर पहनने की जरूरत है।” इस दौरान उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया था। मगर उनका निशाना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर था। परेशन रावल ने आगे कहा कि “वह प्राइवेट प्लेन से आते हैं और दिखावे के लिए यहां रिक्शे में बैठ जाते हैं। हमने पूरी उम्र एक्टिंग में गुजार दी लेकिन ऐसा नौटंकी वाला नहीं देखा। शाहीन बाग में उसने बिरयानी परोसी थी।”

परेश रावल ने मांगी माफी

लोगों ने परेश रावल द्वारा बंगालियों के लिए दिए गए बयान को हेट स्पीच बताया। जिसके बाद उन्होंने अपने इस बयान को लेकतर माफी मांगते हुए कहा कि “बेशक मछली कोई मुद्दा नहीं है औपर गुजरात के लोग भी मछली पकाते हैं। लेकिन मैं अपनी बात को स्पष्ट करना चाहता हूं। यहां मेरा मतलब अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या से है। लेकिन फिर भी अगर मेरे बयान से किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं।”

Also Read: Google के CEO सुंदर पिचाई को पद्म भूषण से किया गया सम्मानित, कहा- ‘भारत के लोगों का आभारी हूं’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.