Wednesday, December 8, 2021
HomeEntertainment52nd International Film Festival ओपनिंग सेरेमनी में सलमान से लेकर श्रद्धा कपूर...

52nd International Film Festival ओपनिंग सेरेमनी में सलमान से लेकर श्रद्धा कपूर ने किया परफॉर्म

इंडिया न्यूज, पणजी:
52nd International Film Festival: गोवा में आयोजित किए जा रहे 52वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (52nd International Film Festival) के दूसरे दिन रविवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘इंडिया@75′ कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से चयनित ’75 रचनात्मक युवाओं’ को भी सम्मानित किया गया।

इन युवाओं को सम्मानित करते हुए अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि आप पहले बैच हैं जिनके ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारियां हैं। इस देश के गौरव को और बढ़ाने के लिए आपका चयन किया गया है। इसके लिए आप सभी को ढेर सारी बधाइयां।बता दें कि भारत का 52वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शनिवार यानी 20 नवंबर से गोवा में शुरू हो गया है जो 28 नवंबर तक चलेगा।

(52nd International Film Festival) पहली बार ओटीटी प्लेटफार्म भाग लेने जा रहे हैं

इस समारोह के लिए 95 देशों की लगभग 624 फिल्मों को एंट्री मिली है। इस बार इस महोत्सव को हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जा रहा है। इसमें पहली बार ओटीटी प्लेटफार्म भाग लेने जा रहे हैं, जिसके लिए नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, जी5, वूट और सोनी लिव जैसे बड़े ओटीटी प्लेटफार्म को आमंत्रित किया गया है। शनिवार को महोत्सव का आगाज करते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि सरकार भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को आगे बढ़ाने के लिए सतत प्रयास करती रहेगी।

हम प्रयास करेंगे कि आजादी के 75वें वर्ष से 100 वर्ष होने तक आईएफएफआई फिल्म जगत के लिए और बड़ा मंच बने और वैश्विक सिनेमा के लिए आदर्श गंतव्य स्थल बने। मालूम हो कि अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव  का संचालन गोवा सरकार और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत काम करने वाले फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है।

(52nd International Film Festival) ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड सेलेब्स ने किया परफॉर्म

28 नवंबर तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल की उद्घाटन सेरेमनी में सलमान खान, रणवीर सिंह, राशी खन्ना, श्रद्धा कपूर, मौनी रॉय समेत कई सेलेब्स ने परफॉर्म किया। इस दौरान रणवीर सिंह ने कभी बुलेट पर तो कभी हाथों में बल्ला लेकर अपना जलवा दिखाया। वहीं सलमान खान और श्रद्धा कपूर ने भी अपनी डांस परफॉर्मेंस से लोगों को एंटरटेन किया।

(52nd International Film Festival) ये प्रमुख फिल्में दिखाई जाएंगी

बता दें कि IFFI 2021 में कार्लोस सौरा द्वारा निर्देशित दी किंग आफ आल द वर्ल्ड (अल रे द तोदो अल मूंदो) से महोत्सव की शुरूआत होगी और यह फिल्म का अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर भी होगा। इसके अलावा वेनिस फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीतने वाले जेन कैम्पियन द्वारा निर्देशित दी पावर आॅफ द डॉग मिड फेस्ट फिल्म होगी। 52वें कऋऋक में करीब 30 फिल्मों को चुना गया है। बता दें कि इस फेस्टिवल में वर्ल्ड पेनोरमा खंड में शामिल होने के लिए 96 देशों से 624 एंट्रीज आईं, जिसमें से 30 फिल्में शॉर्ट लिस्ट की गई हैं। पिछले साल 69 देशों ने अपनी एंट्रीज भेजी थीं।

Read More: 52nd International Film Festival हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को किया जाएगा सम्मानित

Read More: Monalisa Birthday लव लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रही भोजपुरी अदाकारा

Read More: Happy Birthday Helen बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल आज मना रही हैं अपना बर्थडे

Read More: Hit-The First Case राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा की फिल्म हिट इस दिन होगी रिलीज

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE