होम / 72nd Berlin Film Festival में आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का होगा प्रीमियर

72nd Berlin Film Festival में आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का होगा प्रीमियर

Prachi • LAST UPDATED : December 16, 2021, 12:24 pm IST

इंडिया न्यूज, मुम्बई:
72nd Berlin Film Festival : संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को फरवरी में 72वें बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित करने के लिए चुना गया है। फेस्टिवल में इसका वर्ल्ड प्रीमियर (Premiere) होगा। बता दें, आलिया भट्ट और अजय देवगन स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) 18 फरवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

गंगूबाई काठियावाड़ी को Berlinale स्पेशल के हिस्से के रूप में प्रदर्शित करने के लिए चुना गया है, जो फिल्म समारोह का एक खास सेग्मेंट है। इसमें अनुकरणीय सिनेमा को प्रदर्शित किया जाता है। इस फिल्म की शूटिंग महामारी के दौरान हुई थी। गौरतलब है कि ये संजय लीला भंसाली की 10वीं फिल्म है। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ निर्देशक के लिए खास फिल्म है क्योंकि इस प्रोजेक्ट के दौरान उन्हें इंडस्ट्री में 25 साल पूरे हो गए हैं।

(72nd Berlin Film Festival) फिल्म Gangubai Kathiawadi हुसैन जैदी की किताब पर आधारित है।

संजय लीला भंसाली कहते हैं, “गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी मेरे दिल के बहुत करीब रही है और इस सपने को साकार करने के लिए मैंने और मेरी टीम ने अपना सब कुछ दिया है। हम प्रतिष्ठित बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अपनी फिल्म का प्रदर्शन करते हुए गर्व और सम्मान का अनुभव करते हैं।” पेन स्टूडियो के निर्माता जयंतीलाल गाडा ने फिल्म के चयन पर कहा, “मैं मिस्टर भंसाली और उनके स्किल में विश्वास करता हूं। मुझे बहुत खुशी है कि हमारी फिल्म को बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रस्तुत किया जाएगा और मुझे मिस्टर भंसाली के साथ जुड़ने पर गर्व है।

फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा अजय देवगन, विजय राज, शांतनु महेश्वरी और सीमा पहवा भी अहम किरदारों में हैं। वहीं, इमरान हाशमी और हुमा कुरैशी कैमियो दिखाते दिखेंगे। मुंबई की माफिया क्वीन गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा एरिया में अपना कोठा चलाकर उन लड़कियों की मदद करती थी जिन्हें पैसों की सख्त जरूरत होती थी। वहीं गंगूबाई इन लड़कियोंं के हक के लिए भी लड़ती थी। यह उन्हीं के जीवन पर आधारित है। आलिया लंबे समय से भंसाली के साथ फिल्म करना चाहती थीं। जाहिर है इस फिल्म को लेकर वो काफी उत्साहित हैं। ये फिल्म हुसैन जैदी की किताब पर आधारित है।

Read More: Vicky Kaushal And Katrina Kaif Wedding Reception 20 दिसंबर को होगा! इन स्टार्स को भेजा न्योता

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

DC vs SRH Live Streaming: अरुण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद और दिल्ली का मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Uttar Pradesh: नामकरण संस्कार के लिए जा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 4 महिलाओं की मौत, 20 घायल
Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें पिच रिपोर्ट-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews