होम / Bhagyashree से Neetu Kapoor तक वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने शादी के बाद अपने फ़िल्मी करियर पर लगाया ब्रेक

Bhagyashree से Neetu Kapoor तक वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने शादी के बाद अपने फ़िल्मी करियर पर लगाया ब्रेक

India News Desk • LAST UPDATED : May 2, 2022, 8:36 am IST

Actresses who put a break on career after marriage

इंडिया न्यूज़, मुंबई। आपको जानकार हैरानी होगी की बॉलीवुड की कई ऐसी हसीनाएँ रही है जिन्होंने अपने पारिवारिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना ली। जिसमे भाग्यश्री और नीतू कपूर जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

भाग्यश्री, हिमालय दसानी
मैंने प्यार किया’ (Maine Pyar Kiya) फेम एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) ने हाल ही में चौंका देने वाला खुलासा किया।

भाग्यश्री (Bhagyashree) पति हिमालय दसानी.

एक्ट्रेस का कहना है कि पति हिमालय दसानी के पोजेसिव नेचर की वजह से वो शादी के बाद फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं। हिमालय को भाग्यश्री का दूसरे हीरो संग फिल्मों में रोमांस करना पसंद नहीं था। इसलिये उन्होंने शादी के बाद अपने करियर पर फुल स्टॉप लगा गृहस्थ जीवन को संवारना ठीक समझा।

नीतू कपूर :
वैसे भाग्यश्री इकलौती ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्होंने शादी के बाद अपने करियर पर ब्रेक लगाया।

नीतू कपूर (Neetu Kapoor)

भाग्यश्री से पहले नीतू कपूर ने भी ऐसा ही किया था। 1980 में ऋषि कपूर संग शादी कर नीतू कपूर ने नये सफर की शुरुआत की थी। शादी के बाद उन्होंने करियर से पहले अपने नये रिश्तों को संभालना जरूरी समझा।

बबीता कपूर

Babita kaoor and Karishma.

बबीता अपने समय की जानी-मानी अदाकारा हैं। 1971 में बबीता की शादी कपूर परिवार के बड़े बेटे रणधीर कपूर से हुई थी। शादी के बाद उम्मीद थी कि बबीता फिल्मों में काम करेंगी। पर ऐसा नहीं हुआ और वो भी अपनी शादीशुदा जीवन में बिजी हो गईं।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर

इस लिस्ट में करिश्मा कपूर का नाम भी शामिल है। 2003 में संजय कपूर संग करिश्मा कपूर की धूमधाम से शादी हुई थी। ना तो ये शादी ज्यादा चली और ना ही रिश्ते में बंधने के बाद वो फिल्मों में दिखीं।

सोनाली बेंद्रे

एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे.

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने 2002 में बिजनेसमैन गोल्डी बहल से शादी रचाई थी। शादी के बाद सोनाली बेंद्रे चाहतीं, तो फिल्मों में काम करना जारी रखतीं। पर वो भी ग्लैमर वर्ल्ड से दूरी बनाती दिखीं।

ट्विंकल खन्ना


2001 में ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की शादी ने हर किसी को सरप्राइज किया था। अक्षय से शादी के बाद ट्विंकल फिल्मों में भले ही नजर ना आई हों, पर हां वो एक अच्छी बिजनेसवुमेन जरूर बन चुकी हैं।

नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar).

2005 में नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) ने साउथ सुपरस्टर महेश बाबू (Mahesh Babu) संग शादी की थी। शादी के बाद बाकी एक्ट्रेसेस की तरह नम्रता भी फिल्मी दुनिया से गायब दिखीं। एक बात है भले ही इन एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली। पर आज भी एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में इनका जलवा बरकरार है। बाकी काम करना ना करना हर किसी की अपनी चॉइस है। है ना?

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Happy Birthday: बैंड बाजा बारात, रब ने बना दी जोड़ी के सुपरहिट होने के बाद भी खूब रोईं थीं अनुष्का, जानें क्या थी वजह ?

यह भी पढ़ें :  हद से ज्यादा डीप नेकलाइन ड्रेस पहन फोटो खिंचवा रही थीं उर्फी जावेद की बहन, सामने से फिसल गई डॉली की ड्रेस

यह भी पढ़ें : Ajay Devgn ने रोल छोटा होने की वजह से नहीं देखी है ‘गंगुबाई काठियावाड़ी’ और ‘आरआरआर’?

यह भी पढ़ें : Web Series: आभा पॉल ने इन वेब सीरीज में पार कर दीं सारी हदें, दिए ऐसे सीन्स; फैंस के उड़े होश

यह भी पढ़ें : Priyanka Chopra ने पूल में नहाते हुए शेयर कीं ऐसी तस्वीरें, 39 की उम्र में अपनी हॉटनेस से बढ़ाया इंटरनेट का पारा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.