Wednesday, January 26, 2022
HomeEntertainmentAnupama 11th January 2022 Written Episode Update अनुपमा का सामाजिक संदेश

Anupama 11th January 2022 Written Episode Update अनुपमा का सामाजिक संदेश

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Anupama 11th January 2022 Written Episode Update अनुपमा मालविका के लिए एक लोरी चंदनिया चुपजाना रे गाती है और उसे सुलाती है। वह फिर वनराज और अनुज के पास जाती है। अनुज मुक्कू कहते हैं। अनुपमा का कहना है कि वह सो गई थी। वनराज का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि मालविका जब उठेगी तो उसकी क्या प्रतिक्रिया होगी, उन्हें तैयार रखने की जरूरत है। वह अनुपमा को कुछ समय आराम करने का सुझाव देता है क्योंकि दिन रात की तुलना में अधिक कठिन हो सकता है।

अनुपमा अपनी हताशा को बाहर निकालती है और सवाल करती है कि एक आदमी अपनी पत्नी की रक्षा करने की शपथ लेने के बाद उसे कैसे प्रताड़ित कर सकता है; लोग शारीरिक यातना को सामान्य करते हैं और सोचते हैं कि यह ठीक है क्योंकि वह कम से कम रात को घर लौटता है; महिलाएं चुपचाप सहती हैं और अपनी शारीरिक और मानसिक चोटों आदि को छिपाती हैं। वनराज को अनुपमा के समान व्यवहार करना याद है।

(Anupama 11th January 2022 Written Episode Update)

अनुपमा का कहना है कि जीके डॉ इमोटो की किताब पढ़ रहे थे जिसमें उन्होंने पानी पर अपने प्रयोग के बारे में लिखा था जिसमें उन्होंने पानी की एक बोतल को डांटा और पानी की एक और बोतल को लाड़ प्यार किया और बाद में पाया कि डांट की बोतल के बर्फ के क्रिस्टल टूट गए, जबकि लाड़ प्यार करने वालों ने नहीं किया, यह दिखाता है कि जब प्यार पानी को इतना प्रभावित करता है, तो यह व्यक्ति को बहुत अधिक प्रभावित करता है। वह अपनी हताशा को बाहर निकालना जारी रखती है और पूछती है कि पुरुष कब तक महिलाओं को पंचिंग बैग समझेंगे, यह भूलकर कि महिलाओं के पास भी घर पर बहुत काम है और वे भी उनकी तरह ही निराश हैं। वनराज कहते हैं जब तक पुरुष खुद को नहीं बदलते। अनुज फिर घरेलू हिंसा और इसे नियंत्रित करने के तरीकों के बारे में चर्चा करते हैं।

अनुपमा फिर चाय बनाने जाती है (Anupama 11th January 2022 Written Episode Update)

अनुपमा फिर चाय बनाने जाती है। पाखी वीडियो उसे कॉल करती है। अनुपमा ने नए साल की पार्टी में शामिल नहीं होने के लिए माफी मांगी और परिवार के अन्य सदस्यों को बुलाने के लिए कहा। परिवार शामिल होता है और पूछता है कि वहां क्या हुआ था। अनुपमा पार्टी में शामिल नहीं होने के लिए उनसे भी माफी मांगती है और कहती है कि वह वास्तव में चाहती थी, लेकिन नहीं कर सकी।

बापूजी कहते हैं कि वहाँ कुछ गंभीर हुआ होगा। काव्या ने यह बताने की जिद की कि क्या हुआ। बापूजी उसे रोकते हैं। काव्या फिर वनराज के बारे में पूछती है और कहती है कि अगर स्थिति सामान्य है तो उसे वापस भेज दें। बापूजी उसे इतना जिद्दी न होने के लिए डांटते हैं। बा कहते हैं कि वे कुछ समय बाद नया साल मना सकते हैं। अनुपमा उन्हें धन्यवाद देती है और घर के दूसरे कामों में लग जाती है

Read Also: Harshaali Malhotra भारत रत्न डॉ. अम्बेडकर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित

वनराज घर लौटता है (Anupama 11th January 2022 Written Episode Update)

वनराज घर लौटता है और काव्या को कमरे में नहीं देखता है। वह काव्या के आवाज संदेश को नए साल की शुभकामनाएं सुनता है, पिछले साल सामना की गई समस्याओं के बारे में बात करता है और उम्मीद करता है कि उनका नया साल समस्या मुक्त होगा। वह बताती है कि वह कुछ समय के लिए बाहर जा रही है और जल्द ही वापस आ जाएगी। उसे उम्मीद है कि वह कभी नहीं लौटेगी। कुछ समय बाद, वह तैयार होकर बा और बापूजी के पास जाता है और पूछता है कि क्या वे नए साल की पार्टी में शामिल होंगे।

बा कहते हैं कि वे जल्द ही तैयार हो जाएंगे। वनराज का कहना है कि काव्या गैर-जिम्मेदाराना तरीके से कहीं गई थी, उसे जाने से पहले उन्हें सूचित करना चाहिए था। बापूजी कहते हैं कि उसने उन्हें सूचित किया और 3-4 दिनों में वापस आ जाएगी, वह फोन करेगी और सूचित करेगी कि वह कहाँ रहेगी, इसलिए उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। वनराज बच्चों को बताने जाता है। बा बापूजी से कहते हैं कि वनराज और काव्या बहुत अलग हो गए हैं। बापूजी कहते हैं कि वे करीब थे और अब एक दूसरे से दूर जा रहे हैं। बा पूछते हैं कि काव्या ने जाने से पहले क्या कहा।

(Anupama 11th January 2022 Written Episode Update)

मालविका जागती है और कल रात की घटना को याद करके तनाव महसूस करती है और अनुपमा , अनुज, वनराज को उसकी अवसाद की गोलियों के बारे में पता चलता है। अनुपमा उसके पास जाती है और उसे अनुज के रूप में जल्द से जल्द बाहर आने के लिए कहती है। मुक्कू चिंतित होकर पूछती है कि भाई को क्या हुआ।

(Anupama 11th January 2022 Written Episode Update)

Read Also: Suzanne Khan Corona Possitive सुज़ैन खान कोरोना संक्रमित

Read Also:  Sara Ali Khan trolling ‘मेरी मानसिक शांति इस बात पर निर्भर नहीं करती कि लोग क्या कहते हैं’

Read Also: Happy Birthday Vamika 1 साल की हो गयी अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की राजकुमारी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Mukta
Sub-Editor at India News, 7 years work experience in punjab kesari as a sub editor, I love my work and like to work honestly
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE