होम / अनुज का लंबा इंतजार आज हुआ खत्म

अनुज का लंबा इंतजार आज हुआ खत्म

India News Desk • LAST UPDATED : May 19, 2022, 2:04 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
अनुपमा और अनुज वरमाला बदलने से पहले एक दूसरे को देखकर मुस्कुराते हैं। डॉली पूछती है कि क्या वह माला/माला लाया है। मामाजी ने मजाक में कहा कि वह माला मेहता और माला देसाई को ले आए। डॉली कहती है कि उसका मतलब फूलों की माला है। पाखी और अनुज अनुपमा को माला देती है। जीके अनुज को अपना सिर उठाने के लिए कहता है और अनुपमा उसे प्रतीक्षा करने के लिए कहती है।

हसमुख मजाक करता है कि कुछ लोगों को धन मिलता है और कुछ उनके भाग्य में सुख, अनुज को अपने भाग्य में इंतजार करना पड़ता है। समर, तोशु, किंजल का कहना है कि अनुज का लंबा इंतजार आज खत्म हुआ। अनुपमा ने अनुज के गले में वरमाला डाली। सब उन पर पुष्प वर्षा करते हैं। संग संग रहेंगे जन्म-जन्म … गाना बैकग्राउंड में बजता है। अनुज आगे अनुपमा के गले में माला डालते हैं और उनकी आंखें नम हो जाती हैं। अनुपमा ने अपने आंसू पोंछे।

तोशु ने पाखी को फोन पर नोटिस किया

तोशु ने पाखी को फोन पर नोटिस किया और पूछा कि वह रस्मों का आनंद लेने के बजाय किसे मैसेज कर रही है। पाखी कहती है कि वह अनु और अनुज की तस्वीरों पर कमेंट पढ़ रही है। तोशु कहते हैं कि लोग #माँ की शादी को फॉलो कर रहे हैं। देविका भी उत्साह से जाँच करती है और पूछती है कि FD क्या है। पाखी बताती हैं कि इसका मतलब फैंटेसी होता है। देविका नेगटिव और तारीफ भी पढ़ती हैं।

तोशु और पाखी अनु और अनुज के लिए प्रार्थना पढ़कर हंसते हैं

अनुज अनुपमा से कहता है कि वह माला समारोह से पहले विश्वास नहीं कर सकता था और अब वह अपने विश्वास पर विश्वास नहीं करता है। समर वनराज के पास जाता है। वनराज का कहना है कि अगर वह यहां सब कुछ भूलकर उसे शादी के लिए आमंत्रित करने आया, तो उसके लिए यह मुश्किल है। समर का कहना है कि वह एक अनुष्ठान नारियल लेने आया था और उसे लेकर चला गया। तोशु और पाखी अनु और अनुज के लिए प्रार्थना पढ़कर हंसते हैं। अनुज अनुपमा के लिए एक रोमांटिक शायरी सुनाते हैं।

राखी कहती है कि चलो रस्म शुरू करते हैं

राखी कहती है कि चलो रस्म शुरू करते हैं। तोशु और किंजल पूछते हैं कि वह इतनी जल्दी में क्यों है। राखी का कहना है कि वह हर समय वैम्प मोड में नहीं रह सकतीं और यहां तक ​​कि वह रस्मों को देखने का आनंद भी लेना चाहती हैं। अनुपमा ने हसमुख को पहले अपनी दवा लेने के लिए कहा और समर से अपनी दवा लाने को कहा। अनुज उसे बैठने के लिए कहता है क्योंकि कन्यादान करने से पहले वह थक नहीं सकता और यहां तक ​​कि जीके भी नहीं बैठ सकता।

कांता कहती है कि उसे अनुज के पैर अनुष्ठान के अनुसार धोने और उसे पंचामृत खिलाने की जरूरत है। मामाजी मजाक करते हैं। अनुज ने कांता को अपने पैर धोने से मना कर दिया क्योंकि वह उसे अपनी माँ मानता है और उसे सिर्फ पंचामृत खिलाने के लिए कहता है। लीला कांता से मिलती है और वे दोनों अनुज पंचामृत खिलाते हैं। अनुपमा बा के शामिल होने से खुश हैं।

ताना मारने की हुई रस्म

हसमुख दूल्हे और दुल्हन के पक्ष के बीच एक ताना मारने की रस्म की योजना बनाता है। लीला और कांता दुल्हन की तरफ से एक टीम बनाते हैं जबकि देविका, जीके, मामाजी, डॉली दूल्हे की तरफ से एक टीम बनाते हैं। सभी को एक दूसरे को ताना मारने में मजा आता है।

फिर वे सभी शादी के दौरान दूल्हे और दुल्हन द्वारा एक-दूसरे से किए गए वादों के बारे में बात करते हैं और अनुज और अनुपमा से पूछते हैं कि वे एक-दूसरे से क्या वादा करेंगे। वे दोनों एक साथ केवल एक ही वादा कहते हैं। लीला कहती है तो यह एक लंबा वादा होगा। वे एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराते हुए केवल 1 शब्द सम्मान/सम्मान कहते हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के हुए दो फाड़? कप्तान हार्दिक पंड्या की हो रही आलोचना
Bihar Politics: बिहार में इंडि गठबंधन में सीट बंटवारे के बाद पप्पू यादव के बदले बोल, पूर्णिया सीट को लेकर कही ये बात
Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
ADVERTISEMENT