होम / Bappi Lahiri World Record बप्पी दा ने इस चीज में बनाया था रिकॉर्ड

Bappi Lahiri World Record बप्पी दा ने इस चीज में बनाया था रिकॉर्ड

Prachi • LAST UPDATED : February 16, 2022, 3:01 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Bappi Lahiri World Record: बॉलीवुड इंडस्ट्री ने आज म्यूजिक इंडस्ट्री का एक अनमोल रत्न खो दिया है। डिस्को किंग के नाम से मशहूर बप्पी लहरी का आज 69 साल की उम्र में निधन हो गया है। बता दें कि बप्पी दा की बनाई हुई सभी धुनों पर आज तक हर कोई थिरकता है। आपको बता दें कि कुछ साल पहले बप्पी दा ‘द कपिल शर्मा शो’ में बतौर गेस्ट पहुंचे थे, उस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी के कई अनसुने किस्से सुनाए।

इसी के साथ ऐसी कई बातों का भी पता चला जिन्हें आज के दौर में शायद ही कोई जानता होगा। बप्पी दा ने बताया था कि उन्होंने 3 साल की उम्र से तबला सीखना शुरू कर दिया था। 11 साल की उम्र से वह गाने कंपोज करने लग गए थे और 19 साल की उम्र में फिल्मों में दिलचस्पी के चलते कोलकाता से मुंबई आ गए थे। यहां फिल्म नन्हा शिकारी के जरिए उन्हें डायरेक्टर शोमू मुखर्जी ने म्यूजिक कम्पोजिंग का मौका दिया। जिसके बाद उन्होंने कई म्यूजिक कंपोज करते हुए बप्पी दा के नाम से अपनी एक ऐसी पहचान बना ली जिसे आज तक कोई भूल नहीं पाया है।

5000 से ज्यादा गाने किए थे कंपोज

आपको बता दें कि बप्पी दा ने 5000 से ज्यादा गाने कंपोज किए हैं। उनके नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है। जी हां, साल 1986 में उन्होंने 33 फिल्मों के 180 गाने रिकॉर्ड किए थे और इसी वजह से उनका नाम गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में दर्ज है। उन्होंने अपनी कंपोजिशन से इतने दिल जीते कि म्यूजिक इंडस्ट्री में उनके 48 साल पूरे होने तक वो बॉलीवुड पर राज करते रहें।

इसी के साथ बप्पी दा के बारे में एक और दिलचस्प बात इस शो में पता चली थी कि वो गोल्ड पहनने के साथ-साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से लाया हुआ एक कड़ा भी पहनते हैं। ये कड़ा उन्हें उनकी मां ने तब पहनाया था जब फिल्म जख़्मी हिट हुई थी। वहीं अपना ये किस्सा बताते हुए बप्पी दा ने कहा कि बंगाली होने के बावजूद ये कड़ा वो इसलिए पहनते हैं क्योंकि इसे खुद के लिए वो बेहद लकी मानते हैं

Read More: Singer Bappi Lahiri Passes Away शोक में फिल्मी जगत, बॉलीवुड सेलेब्स ने दी दिग्गज गायक को श्रद्धांजलि

Read More: Bappi Lahiri Death बप्पी लाहिड़ी ने बॉलीवुड को दिया था ‘डिस्को किंग’

Read More: Bappi Lahiri Funeral बप्पी लहरी का अंतिम संस्कार गुरुवार को होगा, यह है वजह

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.