होम / Bigg Boss 15 Contestant Qualification जाने शो की विनर तेजस्वी से लेकर सिम्बा नागपाल कितने पढ़े है

Bigg Boss 15 Contestant Qualification जाने शो की विनर तेजस्वी से लेकर सिम्बा नागपाल कितने पढ़े है

Sachin • LAST UPDATED : February 3, 2022, 3:34 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:

Bigg Boss 15 Contestant Qualification हर साल की तरह बिग बॉस 15 ट्रेंड कर रहा है। मशहूर हस्तियों ने पूरी ऊर्जा के साथ शो की शुरुआत की थी और पहले ही भारी बहस और झगड़े में पड़े थे। अब तक, हम बिग बॉस 15 और शो के सेलिब्रिटी प्रतियोगियों से बहुत परिचित हो चुके हैं, जो हमारा मनोरंजन करने के लिए बोर्ड पर आए हैं। कुछ दिन पहले हुए फिनाले में तेजस्वी प्रकाश जीती और प्रतिक दूसरे स्थान पर आये।

जबकि हम सभी जानते हैं कि ये प्रतियोगी प्रसिद्ध टेलीविजन हस्तियां और बेहद उम्दा कलाकार हैं, हमें उनकी शैक्षिक योग्यता के बारे में कुछ भी पता नहीं हो सकता है। तो, आइए हम आपको उनकी वास्तविक जीवन की शैक्षिक योग्यता के बारे में बताते हैं।

Tejasswi Prakash

शो में ‘रागिनी माहेश्वरी’ के नाम से मशहूर होने से पहले, अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश वायंगंकर, स्वरगिनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं। उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। तेजस्वी फिलहाल बिग बॉस 15 में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले रही हैं।

Karan Kundrra

लोकप्रिय अभिनेता करण कुंद्रा ने मेयो कॉलेज, अजमेर, राजस्थान से एमबीए किया है, लेकिन बाद में उन्होंने अभिनय को करियर के रूप में चुना। करण ने 2009 में लोकप्रिय टीवी शो कितनी मोहब्बत है से डेब्यू किया और अपने अच्छे लुक्स और अद्भुत अभिनय से कई लोगों का दिल चुरा लिया और उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Shamita Shetty

शिल्पा शेट्टी की बहन और मशहूर फिल्म अभिनेत्री शमिता शेट्टी बिग बॉस 15 के घर में एक प्रतियोगी हैं। शमिता ने एक अभिनेत्री के रूप में अपना करियर शुरू करने से पहले, एक वाणिज्य छात्र के रूप में अध्ययन किया था और उसी विषय में स्नातक किया था। इसके अलावा उन्होंने लंदन से फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा भी किया है।

Pratik Sehjpal  (Bigg Boss 15 Contestant Qualification)

बिग बॉस 15 के गुस्सैल युवक प्रतीक सहजपाल लॉ ग्रेजुएट हैं और उनके पास एलएलबी की डिग्री है. प्रतीक सहजपाल ने बाद में एमटीवी के लव स्कूल और ऐस ऑफ स्पेस सहित कुछ रियलिटी शो में भाग लिया और अपार लोकप्रियता हासिल की।

Nishant Bhat

निशांत भट ने 2007 में झलक दिखला जा के लिए कोरियोग्राफर के रूप में टीवी पर अपनी शुरुआत की थी और भारतीय टेलीविजन उद्योग में एक अच्छी तरह से स्थापित कोरियोग्राफर बन गए थे। उनकी शिक्षा की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई, महाराष्ट्र में की और मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की।

Vishal Kotian (Bigg Boss 15 Contestant Qualification )

विशाल कोटियन एक टेलीविजन अभिनेता हैं, जिन्होंने टीवी शो ‘दिल विल प्यार व्यार’ में ‘विशाल’ के रूप में अपनी शुरुआत की थी। विशाल जब बिग बॉस 15 में आए थे तो उन्होंने खुलासा किया था कि वह बहुत पढ़े-लिखे हैं और उनके पास फाइनेंस में मास्टर डिग्री है। विशाल ने दावा किया था कि उन्होंने एक प्रतियोगी के रूप में बिग बॉस के घर में शामिल होने के लिए सब कुछ छोड़ दिया था।

Simba Nagpal

सिम्बा नागपाल एमटीवी स्प्लिट्सविला सीजन 11 में भाग लेकर प्रसिद्धि के लिए बढ़ी। इसके तुरंत बाद, वह टेलीविजन शो, शक्ति अस्तित्व के एहसास की में ‘विराट’ के रूप में दिखाई दिए और टेलीविजन में एक प्रसिद्ध नाम बन गए। हालांकि, सिम्बा की एक अलग पेशेवर पृष्ठभूमि है और उनके पास आर्किटेक्चर की डिग्री है।

Ishaan Sehgal

मनोरंजन उद्योग में अपना करियर शुरू करने से पहले, ईशान सहगल ने स्नातक की पढ़ाई पूरी की और जेट एयरवेज इंटरनेशनल के साथ चालक दल के सदस्य के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। हालाँकि, उन्हें अभिनेता बनने का बहुत शौक था और उन्होंने अपना करियर बदल लिया था। वह इस समय बिग बॉस के घर में बतौर कंटेस्टेंट हैं।

Jay Bhanushali

जय भानुशाली ने टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ से डेब्यू किया था। उन्हें एकता कपूर के शो कयामत में नीव शेरगिल के रूप में उनके चित्रण के लिए जाना जाता है। अभिनय के अलावा, जय ने अपनी एंकरिंग शैली के लिए भी बहुत लोकप्रियता अर्जित की और कई रियलिटी शो की मेजबानी की, जिसमें डांस इंडिया डांस, नच बलिए और कई अन्य शामिल हैं। अभिनेता ने अपनी स्कूली शिक्षा बीपीएम हाई स्कूल खार से पूरी की है। हालाँकि, उन्होंने अपनी आगे की शिक्षा के बारे में सार्वजनिक रूप से विवरण साझा नहीं किया है। (Bigg Boss 15 Contestant Qualification )

Akasa Singh

अकासा सिंह एक पेशेवर भारतीय पार्श्व गायिका, कलाकार और अभिनेत्री हैं। वह अपने गीत ‘खीच मेरी फोटो’ के लिए जानी जाती हैं, जो 2016 में रिलीज़ हुई थी। अकासा ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। अपने कॉलेज के दिनों में, उन्होंने कई गायन प्रतियोगिताओं में भाग लिया था और हमेशा संगीत में रुचि रखती थीं। ग्लैमर की दुनिया में आने से पहले वह फ्रीलांस सिंगर के तौर पर काम करती थीं। (Bigg Boss 15 Contestant Qualification )

READ MORE :Wedding Anniversary of Genelia and Riteish Deshmukh: कपल की तस्वीरें जो उनके प्यार को दर्शाती है

READ MORE : MS Dhoni New Look for Novel, ग्राफिक नॉवेल के टीज़र में सिक्सपैक के साथ नजर आया क्रिकेटर

READ MORE : Ayushmann Khurrana new Movie ‘Anek’, राजनीतिक थ्रिलर फिल्म होगी इस तारीख को होगी रिलीज़

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.