होम / Bindiya Goswami Birthday एक्ट्रेस होने के साथ-साथ कॉस्ट्यूम डिजाइनर भी हैं बिंदिया

Bindiya Goswami Birthday एक्ट्रेस होने के साथ-साथ कॉस्ट्यूम डिजाइनर भी हैं बिंदिया

Prachi • LAST UPDATED : January 6, 2022, 2:13 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई :
Bindiya Goswami Birthday: 70 और 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी (Bindiya Goswami) आज 65 साल की हो चुकी हैं। 70 और 80 के दशक की इस मशहूर अभिनेत्री का आज जन्मदिन है। 6 जनवरी, 1957 को राजस्थान में पैदा हुईं बिंदिया ने करियर की शुरूआत 1976 में आई फिल्म ‘जीवन ज्योति’ से की थी। हालांकि, उन्हें पहचान गोलमाल में निभाए गए उर्मि के किरदार से मिली। बिंदिया ने करियर के बीच में ही महज 23 साल की उम्र में एक्टर विनोद मेहरा से शादी कर ली थी।

हालांकि, विनोद मेहरा के साथ उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चली और 4 साल बाद 1984 में दोनों का तलाक हो गया था। बता दें कि विनोद मेहरा से अलग होने के बाद बिंदिया गोस्वामी ने दूसरी शादी मशहूर डायरेक्टर जेपी दत्ता से की। जेपी दत्ता उम्र में बिंदिया से 12 साल बड़े हैं। बॉर्डर, गुलामी, यतीम, बंटवारा और  करगिल जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके डायरेक्टर जेपी दत्ता और बिंदिया की पहली मुलाकात 1976 में फिल्म सरहद के सेट पर हुई थी।

(Bindiya Goswami Birthday) उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया

विनोद मेहरा से तलाक लेने के बाद 1985 में बिंदिया ने जयपुर में जेपी दत्ता से दूसरी शादी कर ली। चूंकि जेपी दत्ता उम्र में बिंदिया से काफी बड़े थे। इसलिए एक्ट्रेस का परिवार इस शादी के खिलाफ था। लेकिन बिंदिया ने घरवालों से बगावत की और दत्ता साहब का हाथ थाम लिया। 1985 में दोनों ने घर से भागकर शादी की थी। शादी के कुछ समय बाद ही बिंदिया ने एक्टिंग छोड़ दी और अपनी फैमिली में बिजी हो गईं। शादी के बाद बिंदिया भले ही फिल्मों में एक्टिंग से दूर हो गईं, लेकिन जेपी दत्ता ने बिंदिया को फिल्म सेट का हिस्सा बनाए रखा।

बेहद कम लोग जानते हैं कि बिंदिया गोस्वामी ने बॉर्डर, रिफ्यूजी, एलओसी करगिल, उमराव जान जैसी फिल्मों में फीमेल स्टार्स के कॉस्ट्यूम डिजाइन किए हैं। बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता की दो बेटियां निधि और सिद्धि हैं। निधि की शादी इसी साल 7 मार्च को डायरेक्टर बिनॉय गांधी के साथ जयपुर में हुई थी। बिंदिया गोस्वामी आखिरी बार 1987 में आई फिल्म ‘मेरा यार मेरा दुश्मन’ में नजर आई थीं। उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया। इनमें चोर पुलिस, मेहंदी, रेशमा, आमने सामने, सन्नाटा, बंदिश, शान, दादा, जानदार, गोलमाल, मुकाबला, प्रेम विवाह, कॉलेज गर्ल, खट्टा मीठा, राम कसम, जय विजय, मुक्ति, कर्म और जीवन ज्योति प्रमुख हैं।

Read More: Bulli Bai App Case की मास्टर माइंड युवती पर पिघला जावेद अख्तर का दिल, कहा- उसे माफ कर दें

Read More: Chakda Xpress First Look पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान झूलन गोस्वामी की बायोपिक में दिखेंगी अनुष्का शर्मा

Read More: Grammy Awards Ceremony Postponed ओमिक्रॉन के कारण स्थगित हुआ समारोह

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Bengaluru: कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर घमासान, बीजेपी ने लगाया लव जिहाद का आरोप-Indianews
Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews