होम / Bollywood Drugs Connection : बॉलीवुड बना चुका है ड्रग पर फिल्में

Bollywood Drugs Connection : बॉलीवुड बना चुका है ड्रग पर फिल्में

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 3, 2021, 7:43 am IST

खूब हुई थी हिट
इंडिया न्यूज, मुंबई:

Bollywood Drugs Connection : बॉलीवुड का कनेक्शन केवल ड्रग के साथ ही नहीं है बल्कि बॉलीवुड में दर्जनों ऐसी फिल्में बन चुकी हैं। जो ड्रग के दुष्प्रभाव को दर्शाती हैं। कुछ फिल्में सिने स्टार पर भी बनाई गई हैं इन फिल्मों को न केवल दर्शकों का प्यार मिला बल्कि समाज से जुड़े एक कड़वे सच को भी दिखाया गया। वहीं बॉलीवुड में ही बनी कुछ ऐसी फिल्में हैं जो इस ग्लैमरस दुनिया की पोल खोलती हैं।

फिल्म फैशन में दिखाया था इंडस्ट्री का कड़वा सच (Bollywood Drugs Connection)

बॉलीवुड में ड्रग पर मधु भंडाकर ने वर्ष 2008 में फिल्म फैशन बनाकर चकाचौंध से भरी इंडस्ट्री का कड़वा सच लोगों को दिखाने की कोशिश की थी। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत इस विषय को दिखाती है। जहां छोटे से शहर से आई लड़की मुंबई जैसी नगरी में आकर अपना करियर संवारने लगती हैं तो वहीं सक्सेस के बीच वह ड्रग्स की लत में भी पड़ जाती है। साथ ही फैशन वो फिल्म है जो इंडस्ट्री की पोल भी खोलती है कि कैसे यहां कि चकाचौंध के पीछे ये भी एक विकार छिपा होता है।

Also Read : Bollywood drug ड्रग केस में फंस चुके हैं ये सेलेब्रिटी

फिल्म संजू में दिखाई संजय दत्त की कहानी (Bollywood Drugs Connection)

संजय दत्त की असल कहानी से जुड़ी फिल्म थी संजू। इसे राजू हिरानी ने बड़े पर्दे पर उतारा था। इससे पहले तक संजय दत्त और उनके ड्रग्स के किस्सों को फैंस ने मैगजीन से लेकर अखबारों के पन्नों पर ही देखा था। इस फिल्म में संजय दत्त की लत के बारे में साफ साफ दर्शाया गया था। इस फिल्म ने दिखा दिया था कि कैसे इतना बड़ा स्टार इस लत की गिरफ्त में था और कैसे खुद को संजू बाबा ने इन सबसे उबारा।

उड़ता पंजाब ने खोली पंजाब के युवा की पोल (Bollywood Drugs Connection)

साल 2016 में आई शाहिद कपूर, आलिया भट्ट की फिल्म उड़ता पंजाब इस विषय पर सीधे चोट तो करता है साथ ही साथ ये भी दिखाता है कि बड़े बड़े सिंगर व म्यूजिशियन भी कैसे ड्रग्स की लत में घिर जाते हैं। इसके अतिरिक्त गो गोवा गोन, गैंग आफ वासेपुर 2 और देव डी में भी नशे की बुरी लत को दिखाया गया है।

Read More : Bollywood Drugs Connection आज से नहीं, दशकों से रहा है बॉलीवुड का ड्रग कनेक्शन

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.