होम / Chandigarh Kare Aashiqui Movie Review समाज की दकियानूसी सोच से परे हैं फिल्म की लवस्टोरी

Chandigarh Kare Aashiqui Movie Review समाज की दकियानूसी सोच से परे हैं फिल्म की लवस्टोरी

Prachi • LAST UPDATED : December 10, 2021, 1:10 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Chandigarh Kare Aashiqui Movie Review: बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और वाणी कपूर (Vaani Kapoor) की फिल्म ‘चंडीगढ़ करें आशिकी’ (Chandigarh Kare Aashiqui) रिलीज हो गई है। फिल्म में गंभीर मुद्दे को बड़ी सरलता के साथ दिखाया गया है। दरअसल आम बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादातर लव स्टोरी में लड़का-लड़की मिलते हैं थोड़ा रोमांस, संघर्ष, ब्रेकअप और फिर सब कुछ अंत में ठीक हो जाता है।

लेकिन ये फिल्म थोड़ा हटकर है। इस कहानी में लड़का- लड़की मिलते हैं और प्यार होता है। लेकिन मनु के लिए मानवी के पास्ट को एक्सेप्ट करना मुश्किल होता है। मानवी एक निडर लड़की है जिसने खुद को स्वीकार कर लिया है और वो जो है उस पर गर्व महसूस करती हैं। क्या समाज और उसका परिवार स्वीकार करेगा जिसे वे अपनी सामान्य दुनिया में नार्मल है। वहीं डायरेक्टर ने फालतू का ड्रामा किए बिना सीधा मुद्दे को उठाया है।

(Chandigarh Kare Aashiqui Movie Review)

पहले मनु के परिवार से मिलाया और फिर धीरे-धीरे मानवी की दुनिया को परत दर परत दिखाने की कोशिश की है। जैसे- जैसे हमें मानवी के सच के बारे में पता चलता है वैसे मनु की सोच, उसके सदमे, अविश्वास और उसके डर को भी महसूस करवाता है जो उस लड़की के बारे में अधिक जानने से रोकता है। बाद में बिना ज्यादा ड्रामा के लड़के को सच्चाई पता चल जाती है और वो इस बात को अच्छे से संभालता है। दरअसल फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक ने (Abhishek Kapoor) फिल्म में गंभीर मुद्दे को परिपक्वता के साथ दिखाया है और इसके साथ हल्की- फुल्की कॉमेडी भी है। जो आपको बोर नहीं होने देगी।

डायरेक्टर ने गंभीर मुद्दे को सरल तरीके से समझाने की कोशिश की है। कहानी का हर स्क्रीन पले बांधे रखता है। सचिन-जिगर का संगीत सुनने में अच्छा लगता है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बहुत अच्छी है। वहीं फिल्म में आयुष्मान और वाणी कपूर की एक्टिंग काफी अच्छी है। दोनों ने अपने किरदार को बखूबी से निभाया है। वहीं सुप्रतीक सेन और तुषार परांजपे ने स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स पर बढ़िया काम किया है। कई सीन्स में यह बेहतरीन है। हर सीन में स्क्रीनप्ले बढ़िया है यह आपको बांधे रखता है।

Read More: Katrina Kaif And Vicky Kaushal Wedding Photo जन्मों-जन्मों के बंधन में बंधे कैट-विक्की, ब्राइडल लुक ने चुराया फैंस का दिल

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
ADVERTISEMENT