Monday, January 24, 2022
HomeEntertainmentControversy On Akshay Kumar Movie Prithviraj 'राजपूत' शब्द पर भड़का गुर्जर समुदाय

Controversy On Akshay Kumar Movie Prithviraj ‘राजपूत’ शब्द पर भड़का गुर्जर समुदाय

इंडिया न्यूज़, मुंबई :
Controversy On Akshay Kumar Movie Prithviraj: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) स्टारर फिल्म ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) लगातार विवादों में रही है। पहले फिल्म के नाम पर और अब ‘राजपूत’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है। राजस्थान में गुर्जरों ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की स्क्रीनिंग रोकने की धमकी (Gurjars threatenTo Stop Screening) दी है, यदि मेकर्स पृथ्वीराज चौहान के लिए ‘राजपूत’ शब्द का इस्तेमाल जारी रखते हैं।

गुर्जरों ने दावा किया कि पृथ्वीराज गुर्जर समुदाय से थे और ना कि राजपूत थे। डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी ये फिल्म 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। यह फिल्म काफी बड़े बजट पर बनी है, जिसे प्रोड्यूस किया है आदित्य चोपड़ा ने। इस ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा में अक्षय कुमार मशहूर शासक पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में नजर आ रहे हैं। फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं।

(Controversy On Akshay Kumar Movie Prithviraj) पृथ्वीराज फिल्म चांद बरदाई द्वारा लिखित ‘पृथ्वीराज रासो’ के आधार पर बनाई गई है

इस फिल्म से जुड़े विवाद को लेकर राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजेंद्र सिंह सक्तावत का कहना है कि गुर्जर शुरू में गौचर थे, जो बाद में गुज्जर और फिर गुर्जर हो गए। वे मूल रूप से गुजरात से हैं और इसलिए उन्हें गुर्जर कहा जाता है। गुर्जर शब्द जगह से संबंधित है ना कि किसी जाति से। कुछ हफ्ते पहले करणी सेना ने भी अक्षय कुमार की इस फिल्म को लेकर आपत्ति जाहिर की थी।

करणी सेना ने कहा था कि फिल्म का टाइटल सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ है और इसलिए यह सम्मानजनक नहीं है। फिल्म का टाइटल ‘पृथ्वीराज’ नहीं बल्कि ‘पृथ्वीराज चौहान’ होना चाहिए। गुर्जर नेता हिम्मत सिंह बोले, पृथ्वीराज फिल्म चांद बरदाई द्वारा लिखित ‘पृथ्वीराज रासो’ के आधार पर बनाई गई है और इसे फिल्म के टीजर में दिखाया गया था। बता दें कि पूर्व विश्व सुदंरी मानुषी छिल्लर इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में कदम रख रही हैं। फिल्म में वो अक्षय कुमार के अपोजिट संयोगिता के रोल में नजर आएंगी।

Read More: Puneeth Rajkumar Last Movie Luckyman का पोस्टर रिलीज

Read More: Welcome 2022 प्रियंका चोपड़ा ने तस्वीर शेयर कर किया नए साल का स्वागत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Prachi
Sub-Editor at India News, 9 years work experience in Aaj Samaj as a sub editor
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE