Tuesday, November 30, 2021
HomeEntertainmentCricketers Falling in Love from Rekha to Hema रेखा से हेमा तक...

Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema रेखा से हेमा तक के प्यार में पड़े क्रिकेटर्स, नहीं बन पाए जीवनसाथी

इंडिया न्यूज, अंबाला:
Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema : फिल्म अभिनेत्रियों और क्रिकेटरों के बीच प्यार के किस्से कभी पुराने नहीं हो सकते। ये काफी समय से इसी तरह चले आ रहे हैं। अभिनेत्री रेखा हो या हेमा मालिनी ये इस रिश्ते से कभी अछूते नहीं रहे।
बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया में हमेशा से ही करीबी रिश्ता रहा है। कई जोड़ी फिल्म जगत और खेल की दुनिया से बनी हैं, लेकिन कई जोड़ियों के प्यार को मुकाम नहीं मिल पाया है।
अभिनेत्रियों की खूबसूरती के भारतीय और विदेशी क्रिकेटर्स कायल हो गए। आईए एक-एक करके जानते हैं क्रिकेटर और एक्ट्रेस की ऐसी जोड़ियों के बारे में जिनके प्यार के चर्चे तो हुए लेकिन प्यार को मुकाम नहीं मिला।

READ ALSO : What are the Benefits of Eating Carrots गाजर खाने के क्या हैं फायदे

रेखा-इमरान खान Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema

ये बात है 1980 के दशक की जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और बॉलीवुड की सबसे सुंदर अभिनेत्रियों में से एक रेखा के प्यार के चर्चे मायानगरी में मशहूर होने लगे थे। यहां तक की बॉलीवुड अभिनेत्री की मां भी इमरान को अपने बेटी के लिए परफेक्ट पार्टनर मानने लगी थीं। लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ कि इन खबरों पर एकदम विराम लग गया। जब रेखा और इमरान खान की शादी को लेकर उड़ी थी खबरें, जीनत अमान और शबाना आजमी के साथ भी जुड़ा था वर्ल्ड चैंपियन कप्तान का नाम

हेमा मालिनी-एस वेंकटराघवन Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema

ये बात है 1980 के दौर की जब हेमा मालिनी की खूबसूरती के चर्चे मायानगरी के हर शख्स की जुबां पर थे। उनके चाहने वालों में से एक भारत के मशहूर क्रिकेटर एस. वेंकटराघवन भी थे। उन्होंने तो अपने प्यार का इजहार सार्वजनिक तौर पर कर दिया था, लेकिन हेमा की तरफ से बात नहीं बनी।

हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे ये पूर्व भारतीय क्रिकेटर, सबके सामने किया था ड्रीमगर्ल के लिए प्यार का इजहार; आखिर क्यों नहीं बनी थी बात?

नीना गुप्ता-विवियन रिचर्ड्स Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema

कैरेबियाई दिग्गज सर विवियन रिचर्ड्स और बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता के प्यार की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरीं। इतना ही नहीं अफेयर के दौरान दोनों एक बच्ची के माता-पिता भी बन गए लेकिन दोनों एक होकर जीवनसाथी कभी नहीं बन पाए। ये बात है करीब 80 के दशक की दोनों की बेटी का नाम मसाबा है।

नीना के विवियन रिचर्ड्स से अफेयर के दौरान पैदा हुई थी मसाबा, एकसाथ मिलीं तो हुईं भावुक ये रिश्ता लंबा नहीं चल सका और दोनों अलग हो गए। बाद में नीना ने चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा के साथ शादी कर ली। बेटी मसाबा का नाम तब चर्चा में आया था जब उन्होंने पटाखे बैन करने के फैसले में सुप्रीम कोर्ट का समर्थन किया था। इस पर वे ट्रोल हुईं और उन्हें नाजायज तक कहा गया जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वे इंडो-कैरेबियाई मूल्य की लड़की हैं और उन्हें इस पर गर्व है।

अमृता सिंह और रवि शास्त्री Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema

अपनी बेहतरीन क्रिकेट स्किल्स और शानदार पर्सनैलिटी वाले रवि शास्त्री फीमेल फैन्स के बीच खासे पॉपुलर थे। अमृता सिंह और रवि शास्त्री ने एक दूसरे के लिए फीलिंग्स होने के बाद दोनों ने कैमरे के सामने अपने रिश्ते की बात कबूली थी। लेकिन ये रिश्ता चला नहीं साल 1990 में रवि शास्त्री ने रितु सिंह से शादी कर ली।

इसके बाद अमृता सिंह ने एक्टर सैफ अली खान से शादी की जो उम्र में उनसे पांच साल छोटे थे। दोनों के दो बच्चे इब्राहिम खान और एक्ट्रेस सारा अली खान हैं। सारा का नाम इन दिनों बॉलीवुड की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक है।

किम शर्मा और सिक्सर किंग युवराज सिंह Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema

सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह का नाम अलग-अलग हसीनाओं के साथ जुड़ता रहा है। बताया जाता है कि युवराज का किम शर्मा के साथ लंबा रिश्ता चला था। हालांकि उन्होंने कभी इस बात को सबके सामने स्वीकार नहीं किया था। चर्चा ये भी थी कि दोनों शादी कर सकते हैं।

अचानक ही कुछ दिनों बाद अटकलें थम गईं और युवराज सिंह ने हेजल कीच से शादी कर ली। किम शर्मा को पिछले कुछ दिनों पहले कई बार टेनिस स्टार लिएंडर पेस के साथ काफी करीबी तस्वीरों में स्पॉट किया गया था। गोवा में भी दोनों वेकेशन पर दिखे थे।

युवराज सिंह-दीपिका पादुकोण Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema

वैसे तो दीपिका पादुकोण का नाम कई लोगों के साथ जुड़ चुका है और इसमें क्रिकेटर युवराज सिंह का नाम भी शामिल है। खबरें आई थी कि किम शर्मा के साथ ब्रेक-अप के बाद युवराज दीपिका को डेट कर रहे हैं। हालांकि बाद में दीपिका ने किसी और बॉलीवुड स्टार से रिश्ते होने की बात कही थी। एमएस धोनी का नाम भी दीपिका के साथ जुड़ा था।

ईशा शरवानी के साथ जहीर खान Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema

ये वो रिश्ता था जिसके टूटने से हर कोई हैरान हो गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो 8 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया था। दोनों को अक्सर एकसाथ पार्टी और कार में आते-जाते स्पॉट किया जाता था। लेकिन इसके बाद जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी कर ली।

Cricketers Falling in Love from Rekha to Hema 

READ ALSO : Angry at Aaradhya Bachchan Move आराध्या बच्चन की चाल पर गुस्सा, सोशल मीडिया पर पिता अभिषेक को कोसा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE