Thursday, January 27, 2022
HomeEntertainmentFarhan Akhtar Happy Birthday मिल्खा सिंह के किरदार से मिली खास पहचान

Farhan Akhtar Happy Birthday मिल्खा सिंह के किरदार से मिली खास पहचान

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Farhan Akhtar Happy Birthday : बी टाउन के बॉलीवुड के राइटर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर और अब एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) मल्टीटेलेंटड एक्टर्स में से है। बता दे कि फिल्मी दुनिया के आलराउंडर फरहान ने जिस भी विधा ने हाथ आजमाया उसमें उनका सफलता ही मिली। बता दे कि फरहान आज अपना बर्थडे सेलिबे्रट कर रहे हैं। फरहान अख्तर का जन्म 9 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। फरहान के पिता जावेद अख्तर इंडस्ट्री के दिग्गज लेखक हैं और मां हनी ईरानी एक एक्ट्रेस और स्क्रीनराइटर हैं।

फरहान ने अपने करियर की शुरूआत के असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की फिर अपनी प्रोडक्शन हाउस खोली फिर डायरेक्शन किया। इसके बाद अभिनय के क्षेत्र में आकर इधर भी सफलता हासिल की। फरहान ने अपने करियर की शुरूआत 1991 में आई लम्हे और 1997 में आई हिमालय पुत्र से की थी। उन्हें इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने वक्त लगा। पिता का इतना नाम होने के बावजूद फरहान ने अपने मेहनत से ये मुकाम हासिल किया है।

उन्होंने 1999 में रितेश सिधवानी के साथ मिलकर अपनी प्रोडक्शन कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट खोली। इसके बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म दिल चाहता है से निर्देशन की शुरूआत की। इस फिल्म को बेस्ट हिंदी फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला। इसी की सफलता के बाद वॉर फिल्म लक्ष्य को डायरेक्ट किया। ये फिल्म आज भी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में गिनी जाती है।

(Farhan Akhtar Happy Birthday) फरहान इन दिनों वीजे शिबानी दांडेकर के साथ रिलेशनशिप में हैं

फरहान ने शाहरुख खान की डॉन को भी डायरेक्ट किया, उनकी लगभग सभी फिल्में हिट साबित हुईं। फरहान ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत फकीर आॅफ वेनिस की थी लेकिन ये फिल्म देर से रिलीज हुई और उनकी आॅफिशियल डेब्यू फिल्म अभिषेक कपूर की रॉक आॅन मानी जाती है। इस फिल्म को भी नेशनल अवॉर्ड मिला। इस फिल्म में भी उन्होंने कई गाने गाए। अपने अंदर के प्लेबैक सिंगर को इसी फिल्म के माध्यम से बाहर निकलने का मौका दिया। इसके बाद फरहान ने कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय का दम दिखाया। उनकी सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस भाग मिल्खा भाग में आई। ये फिल्म उनके करियर की सबसे बेस्ट फिल्म सबित हुई।

इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला। उन्होंने हर विधा में कामयाबी हासिल की क्योंकि उन्होंने हर काम को बारीकी से किया है। वहीं बता दें कि फरहान इन दिनों वीजे शिबानी दांडेकर के साथ रिलेशनशिप में हैं। दोनों अपने रिश्ते को आॅफिशिल कर चुके हैं। फरहान तलाकशुदा हैं। उन्होंने साल 2017 में पत्नी अधुना भबानी से अलग होने का फैसला लिया। फरहान से 6 साल बड़ी अधुना एक हेयर स्टाइलिस्ट हैं दोनों का 3 साल तक अफेयर चला और फिर साल 2000 में इस कपल ने शादी कर ली। दोनों की शादी 16 साल चली। दोनों की दो बेटियां हैं शाक्या और अकीरा।

Also Read: Farah Khan Birthday 5 बार मिल चुका है बेस्ट कोरियोग्राफर का फिल्मफेयर अवॉर्ड

Read More: Bollywood Covid 19 Updates काम्या पंजाबी, नफीसा अली से लेकर इन सेलेब्स को हुआ कोरोना

Read More:  Bhool Bhulaiyaa 2 इस बार पर्दे पर फिर से मोनजुलिका बनकर दर्शकों को डराएगी विद्या बालन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Prachi
Sub-Editor at India News, 9 years work experience in Aaj Samaj as a sub editor
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE