होम / Happy Birthday Aditi Rao Hydari शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं अदिति

Happy Birthday Aditi Rao Hydari शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं अदिति

Prachi • LAST UPDATED : October 28, 2021, 8:19 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Happy Birthday Aditi Rao Hydari: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) 28 अक्टूबर को अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। अदिति राव हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद के तेलांगना में हुआ था। अकबर हैदरी की परपोती, साथ ही असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड भतीजी अदिती, राजसी परिवारों से ताल्लुक रखती हैं।

बहुत कम लोग जातने है कि Aditi Rao Hydari के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी अदिति के चाचा हैं जोकि असम के पूर्व राज्यपाल रह चुके हैं। एक्ट्रेस के पिता का नाम एहसान हैदरी और मां का विद्या राव है, जो उस समय की ठुमरी और दादरा राग की फेमस गायिका थीं। जहां अदिति के पिता मुस्लिम थे, वहीं उनकी मां हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती थीं।

(Happy Birthday Aditi Rao Hydari) मां-बाप दोनों का सरनेम यूज करती हैं अदिति

अदिति के बचपन की बात करें तो बेहद दुख भरा खुजरा है क्योंकि अदिति जब दो साल की थीं तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। अदिति अपनी मम्मी के पास रही लेकिन, उनके पिता उन्हें अपने पास रखना चाहते थे। हर कोई ये जानना चाहता है कि अदिति के नाम के पीछे राव और हैदरी क्यों है तो इस बात से भी पर्दा उठा रहे है। दरअसल अदिति की मम्मी (राव) और पापा (हैदरी) है। तो अदिति दोनों का सरनेम अपने नाम में इस्तेमाल करती हैं।

(Happy Birthday Aditi Rao Hydari) 21 साल की उम्र में की थी शादी

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बात करें तो बहुत कम लोग जानते हैं कि अदिति राव हैदरी की शादी हो चुकी हैं। हालांकि कुछ समय बाद अदिति ने अपने पति से तलाक ले लिया था। दरअसल, अदिति की शादी छोटी उम्र में गुपचुप तरीके से हो गई थी। 17 साल की उम्र में अदिति की मुलाकात सत्यदीप से हुई थी, जिसके बाद दोनों ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे।

अदिति ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी, उस वक्त अदिति की उम्र सिर्फ 21 साल थी। बॉलीवुड में डेब्यू के दौरान उन्होंने कई सालों तक अपनी शादी की बात छिपाकर रखा था। लेकिन ये बात ज्यादा दिनों तक एक्ट्रेस छुपा नहीं पाई थी और उन्होंने साल 2013 में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपने हसबैंड से अलग हो चुकीं है।

Read More: Bikini में Disha Patani की हॉट फोटो आपको बना देंगी दीवाना

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT