होम / हैप्पी बर्थडे दिलीप जोशी : तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल मना रहे है आज अपना 53वं जन्मदिन

हैप्पी बर्थडे दिलीप जोशी : तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल मना रहे है आज अपना 53वं जन्मदिन

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 10:54 am IST

इंडिया न्यूज़, Television News: लोकप्रिय अभिनेता दिलीप जोशी का आज 26 मई को जन्मदिन है। उनका जन्म 26 मई 1968 को पोरबंदर में एक गुजराती परिवार में हुआ था। दिलीप ने लोकप्रिय सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल चंपकलाल गड़ा के रूप में अपने प्रदर्शन के साथ दर्शकों के दिल में एक विशेष स्थान बनाया है। दिलीप ने 1989 में फिल्म मैंने प्यार किया के साथ मनोरंजन उद्योग में अपनी शुरुआत की।

इसके बाद, अभिनेता ने फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और हम आपके हैं कौन .. जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया। अभिनेता ने कई शो जैसे कभी ये कभी वो, हम सब एक हैं, और अन्य में भी अभिनय किया। दिलीप ने 2008 में जेठालाल चंपकलाल गड़ा के रूप में अपना सफर शुरू किया और यह किरदार उनके करियर में गेम-चेंजर साबित हुआ। वह शुरू से ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा रहे हैं और अपने अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन करने में कभी असफल नहीं हुए। आज भी इतने सालों के बाद दर्शकों द्वारा उनके किरदार को खूब सराहा जाता है।

पुरस्कार

Birthday News

शो में उनके उत्कृष्ट अभिनय के लिए, उन्हें 5 टेली पुरस्कार और 2 आईटीए पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार मिले। दिलीप की शादी जयमाला जोशी से हुई, जिनसे उनके दो बच्चे नियति जोशी और ऋत्विक जोशी हैं। अपनी सामाजिक बातचीत की बात करें तो, दिलीप अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लो प्रोफाइल रखना पसंद करते हैं, लेकिन जब वह बातचीत करते हैं, तो वह अपने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों को खुश करने में कभी असफल नहीं होते हैं।

इतनी संपत्ति के है मालिक: दिलीप जोशी

दिलीप जोशी भारतीय टीवी शे के अलावा फिल्मों में दिखाई दिए है। दिलीप जोशी ज्यादातर टीवी पे कॉमेडीयन की भूमिका में नजर आए है। दिलीप टीवी शे तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल गड़ा के रूप में किरदार निभा रहे है। आपको बता दे की, ये इस शो के जरिये अब 40 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक है।

दिलीप अपने जेठालाल के किरदार की वजह से भारत ही नही बल्की विदेशों में भी बहुत प्रसिद्ध है। इनकों इतना पसंद करने के पिछे का कारण इनकी जबरदस्त कॉमेड़ी एक्टिंग की वजह से इनकी फैन फोल्लोविंग बहुत ज्यादा है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : हरियाणवी गायिका की कैसे हुई मौत, दिल्ली वाले घर से निकलने के बाद क्या हुआ, जानें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें