होम / Happy Birthday Hema Malini ड्रीम गर्ल ने मनाया अपना 73rd Birthday

Happy Birthday Hema Malini ड्रीम गर्ल ने मनाया अपना 73rd Birthday

India News Editor • LAST UPDATED : October 16, 2021, 7:16 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Happy Birthday Hema Malini: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 73वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। वह फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा हिंदी सिनेमा में एक्टिंग करके गुजारा है। लेकिन उनका जलवा अभी भी बॉलीवुड में बरकरार है। एक्ट्रेस होने के अलावा वह बतौर राजनेता भी नजर आई हैं।

90 के दशक में हेमा ने फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। उस समय में हेमा मालिनी के चाहने वाले सिर्फ फैंस ही नहीं कई बॉलीवुड एक्टर्स भी थे। 73 साल की उम्र में भी एक्ट्रेस बेहद फिट और खूबसूरत लगती हैं। आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं।

(Happy Birthday Hema Malini) 10वीं क्लास से ही उन्हें फिल्मों के आफर आने लगे

Hema Malini दक्षिण भारत से आती हैं। इसके बावजूद उन्होंने हिंदी फिल्मों में खूब नाम कमाया। आज भी लोग उनकी एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थकते। जब Hema Malini 10वीं क्लास में थी तब से ही उन्हें फिल्मों के आफर आने लगे थे और 11वीं क्लास से उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

साल 1961 में उन्होंने एक तेलुगु फिल्म पांडव वनवासन में नर्तकी का रोल निभाया था। जिसके बाद 1968 में सपनों के सौदागार से वह अपने करियर की शुरूआत करने जा रही थी। इस फिल्म में राज कपूर लीड रोल में थे और उन्होंने कहा था कि तुम एक दिन फिल्मी जगत का बड़ा सितारा बनोगी। जिसके बाद हेमा की जिंदगी में कुछ ऐसा ही हुआ।

(Happy Birthday Hema Malini) फिल्मी स्टोरी जैसी रही लव लाइफ

इसके बाद Hema Malini ने 1970 में फिल्म जॉनी मेरा नाम में काम किया था। यह फिल्म उनके करियर की सुपर हिट फिल्म साबित हुई थी। इसके बाद सीता- गीता, शोले, ड्रीमगर्ल, सत्ते पे सत्ता जैसी कई फिल्मो में उन्होंने काम किया। जो कि दर्शको के दिलो में एक अलग चाप छोड़ गई। शोले फिल्म के बाद से Hema Malini और धर्मेंद्र (Dharmendra) के न जाने कितने किस्से मशहूर होने लगे थे।

उस दौरान दोनों की आशिकी की खबरें भी सुर्खियों में छाई रहती थी। लेकिन इस रिश्ते से हेमा मालिनी के पिता कभी खुश नहीं थे। इसलिए वो हर पल हेमा मालिनी के साथ रहते थे ताकि एक्ट्रेस Dharmendra से न मिल पाएं। दरअसल हेमा मालिनी के पिता यह नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी शादीशुदा धर्मेंद्र के साथ अपना रिश्ता बनाए, इसलिए हेमा मालिनी के साथ शूटिंग पर परिवार का कोई न कोई सदस्य हमेशा रहता था। लेकिन फिर भी लाख कोशिशों के बावजूद 1980 में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ही ली।

Read More: Akshay Kumar ने फिल्म Gorkha का First Look रिलीज किया

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews
Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews