होम / Happy Birthday Raveena Tandon शादी से पहले बन गई थी दो बेटियों की मां

Happy Birthday Raveena Tandon शादी से पहले बन गई थी दो बेटियों की मां

Prachi • LAST UPDATED : October 26, 2021, 7:47 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Happy Birthday Raveena Tandon: बॉलीवुड में ‘मस्त मस्त गर्ल’ के नाम से मशहूर एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) आज 47 साल की हो गई हैं। 26 अक्टूबर, 1974 को मुंबई में पैदा हुईं रवीना ने 1991 में फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से करियर की शुरूआत की थी। हालांकि, उन्हें पहचान 1994 में रिलीज हुई फिल्मों दिलवाले और मोहरा से मिली। मोहरा फिल्म ने तो रवीना को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था।

रवीना ने न सिर्फ एक्टिंग बल्कि अपने डांस से सभी को दीवाना बना दिया। फिल्म में उनका गाना ‘तू चीज बड़ी है मस्त’ आज भी लोगों की जुबान पर है। यहां तक कि ये गाना इतना पॉपुलर हुआ कि रवीना टंडन को ‘मस्त-मस्त गर्ल’ के नाम से ही बुलाया जाने लगा था। 1994 में मोहरा को कुल 220 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था। बता दें कि फिल्म फेयर अवॉर्ड्स के लिए मोहरा को 9 नॉमिनेशन मिले थे। मोहरा फिल्म के गाने ‘टिप टिप बरसा पानी’ को रवीना टंडन ने 102 डिग्री बुखार होने के बाद भी शूट किया था।

(Happy Birthday Raveena Tandon) चर्चा में रही पर्सनल लाइफ

Raveena Tandon ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं। इनमें मोहरा, दिलवाले, लाडला बड़ी हिट साबित हुईं। इसके अलावा अंदाज अपना अपना में भी रवीना थीं। उन्हें कुछ कुछ होता है में रानी मुखर्जी और दिल तो पागल है में करिश्मा कपूर का रोल आफर किया गया था, लेकिन उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया। फिल्मों के अलावा रवीना की निजी जिंदगी ने भी उस दौर में खूब सुर्खियां बटोरी थी। दरअसल, उन दिनों रवीना टंडन और अक्षय कुमार के अफेयर की चर्चा खूब सुनी गई थी।

Raveena Tandon ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने मंदिर में चुपके से सगाई तक ली थी। लेकिन, अक्षय के ‘दिलफेंक’ मिजाज की वजह से ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका। अक्षय से अलग होने के बाद रवीना ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी को डेट करना शुरू किया। अनिल तलाकशुदा थे। 22 फरवरी 2004 को दोनों ने उदयपुर में शादी की। दंपति के एक बेटी राशा और बेटा रणबीर है। इसके अलावा शादी से पहले रवीना ने दो बेटियों (छाया और पूजा) को गोद लिया था।

Also Read : Shahrukh Khan को भारत छोड़ने की सलाह देने वाले Pakistan Anchor पर भड़के यूजर्स

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT