होम / आईफा 2022 अवॉर्ड समारोह दुबई के अबूधाबी में होगा आयोजित, जानें इवेंट की तैयारियों के बारें में

आईफा 2022 अवॉर्ड समारोह दुबई के अबूधाबी में होगा आयोजित, जानें इवेंट की तैयारियों के बारें में

India News Desk • LAST UPDATED : May 29, 2022, 3:12 pm IST

इंडिया न्यूज़, IIFA 2022:
22वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी अवॉर्ड समारोह का तीन दिवसीय इवेंट इस साल दुबई में होस्ट किया जाएगा। बता दें कि आईफा अवॉर्ड्स 2022 का तीन दिवसीय यह पुरस्कार समारोह 2 जून से 4 जून के बीच आयोजित होगा। आईफा अवॉर्ड्स का यह 22वां संस्करण होगा, लेकिन सेरेमनी 21वीं बार हो रही है। इससे पहले साल 2020 और 2021 में कोरोना महामारी के चलते यह समारोह रद्द कर दिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले मार्च में आईफा अवॉर्ड समारोह होना था लेकिन कोरोना को लेकर एहतियात बरतते हुए तारीखों को आगे बढ़ाया गया था। फिर अवॉर्ड्स समारोह 20 और 21 मई को होना था। लेकिन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन के बाद यह पोस्टपोन किया गया था।

IIFA.
IIFA.

आईफा अवॉर्ड 2022 की चल रही है तैयारियां

IIFA-2022-awards
IIFA-2022-awards

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े उत्सव का 22वां संस्करण अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा 2022) पुरस्कार दुनिया को सिनेमाई उत्कृष्टता दिखाने के लिए एकजुट करने के लिए पूरी तरह तैयार है, और समारोह यस द्वीप, अबू धाबी में किया जाएगा। आपको बता दें कि इस समय इवेंट को लेकर तैयारियां चल रही हैं।

 IIFA-2022-awards-ceremony
IIFA-2022-awards-ceremony

ताजा जानकारी के अनुसार एतिहाद एरिना यस द्वीप के यस बे वाटरफ्रंट जिले में स्थित अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में एक इनडोर क्षेत्र है। इसे एचओके द्वारा डिजाइन किया गया हैं। वहीं आईफा अवॉर्ड्स 2022 जैसे बड़े इवेंट के लिए आयोजन स्थल की क्षमता 18,000 है। वहीं यह इवेंट फ्लैश एंटरटेनमेंट द्वारा संचालित है। आईफा अवॉर्ड में कोरोना की गाइडलाइन्स का भी ध्यान रखा जाएगा।

ये सितारे करने वाले हैं परफॉर्म

IIFA Awards 2022
22nd Edition Of IIFA Awards 2022

बता दें बॉलीवुड के लिए आईफा एक बड़ा अवॉर्ड समारोह होता है। जहां सभी फेमस सेलेब्स अपनी स्टेज पर परफॉर्मेंस देते हैं। वहीं इस बार भी इवेंट में सलमान खान, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान,वरुण धवन, अनन्या पांडे, दिव्या खोसला कुमार और नोरा फतेही सहित दूसरे एक्टर्स परफॉर्म करने वाले हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

ये भी पढ़े : रणवीर सिंह जल्द बनेंगे पापा, फैमिली प्लानिंग को लेकर कही यह बात!

ये भी पढ़े : कान्स 2022 में ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ को मिला द गोल्डन आई अवॉर्ड, शौनक सेन की डॉक्यूमेंट्री फिल्म को मिला यह सम्मान

ये भी पढ़े : पंकज कपूर बर्थडे : आज अपना 68th बर्थडे मना रहे हैं ऑफिस-ऑफिस के मुसद्दीलाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Gurpatwant Singh Pannun: SFJ के लोगों ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे, पन्नून ने वीडियो जारी कर साधा मुख्य चुनाव आयुक्त पर निशाना
Patna Shuklla की स्क्रीनिंग के दौरान इमोशनल हुए Salman Khan, सतीश कौशिक के लिए कही ये बात
Congress: आयकर विभाग से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस का बड़ा आरोप, IT भाजपा से करें 4,600 करोड़ मांग 
United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा
शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
ADVERTISEMENT