India News (इंडिया न्यूज), Netflix, मुंबई: भारत की सीरीज और फिल्मों को 2023 में नेटफ्लिक्स पर 1 बिलियन से अधिक बार देखा गया। स्ट्रीमिंग सेवा ने शुक्रवार को अपनी दूसरी सगाई रिपोर्ट में कहा। “व्हाट वी वॉच्ड: ए नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट” शीर्षक वाली रिपोर्ट ने जुलाई से दिसंबर 2023 की अवधि के लिए स्ट्रीमिंग सेवा के दर्शकों का डेटा प्रस्तुत किया।
दुनिया भर के सब्सक्राइबर्स ने 2023 की दूसरी छमाही में नेटफ्लिक्स पर लगभग 90 बिलियन घंटे की सामग्री देखी।
“जाने जान” को मिले 20.2 मिलियन व्यूज
भारत से, सुजॉय घोष की “जाने जान” 20.2 मिलियन व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म थी, इसके बाद शाहरुख खान की “जवान” 16.2 मिलियन व्यूज के साथ और विशाल भारद्वाज की “खुफिया” 12.1 मिलियन व्यूज के साथ थी।
अन्य लोकप्रिय शीर्षकों में “ओएमजी 2” (11.5 मिलियन बार देखा गया), “लस्ट स्टोरीज़ 2” (9.2 मिलियन बार देखा गया), “ड्रीम गर्ल 2” (8.2 मिलियन बार देखा गया) और ट्रू-क्राइम डॉक्यूमेंट्री “करी एंड साइनाइड” (8.2 मिलियन बार देखा गया) शामिल हैं )
नेटफ्लिक्स पर लॉन्च की गई श्रृंखला में, के के मेनन, बाबिल खान और दिव्येंदु अभिनीत “द रेलवे मेन” शीर्ष शीर्षक बन गई।
1984 के भोपाल गैस लीक की पृष्ठभूमि पर आधारित श्रृंखला को 10.6 मिलियन बार देखा गया, इसके बाद सुविंदर विक्की और बरुन सोबती-स्टारर “कोहरा” (6.4 मिलियन बार), राज और डीके की “गन एंड गुलाब” (6.4 मिलियन बार) आए। और “काला पानी” (5.8 मिलियन बार देखा गया)।
रिपोर्ट के अनुसार, विश्व स्तर पर, गैर-अंग्रेजी शो और फिल्में नेटफ्लिक्स ग्राहकों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, जो कुल देखने वालों में से लगभग एक तिहाई हैं।
इसमें कोरियाई (9 प्रतिशत देखने के साथ), स्पेनिश (7 प्रतिशत) और जापानी (5 प्रतिशत) भाषा की कहानियां शामिल हैं, जिन्होंने अंग्रेजी के बाहर देखने का सबसे बड़ा हिस्सा हासिल किया।
रिपोर्ट में जर्मनी से “डियर चाइल्ड” (53 मिलियन व्यूज), पोलैंड से “फॉरगॉटन लव” (43 मिलियन व्यूज), मैक्सिको से “पैक्ट ऑफ साइलेंस” (21 मिलियन व्यूज), “मास्क गर्ल” ( कोरिया से 19 मिलियन बार देखा गया, जापान से “यू यू हकुशो” (17 मिलियन बार देखा गया) और स्पेन से “बर्लिन” (11 मिलियन बार देखा गया)।
Dalljiet Kaur ने पति Nikhil Patel पर लगाया एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स का आरोप, उठाया ये सवाल -Indianews
नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म का शीर्षक “लीव द वर्ल्ड बिहाइंड” था, जिसमें एथन हॉक और जूलिया रॉबर्ट्स ने अभिनय किया था, जिसे 121 मिलियन बार देखा गया, इसके बाद एडम सैंडलर की एनिमेटेड फिल्म “लियो” (96 मिलियन बार देखी गई)।
श्रृंखला की ओर से, एनीमे-प्रेरित लाइव एक्शन श्रृंखला “वन पीस” ने 72 मिलियन बार देखा। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि प्रशंसकों के पसंदीदा मूल शीर्षक “वेडनसडे”, “रेड नोटिस” और “स्क्विड गेम” नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होने के लंबे समय बाद तक 2023 में लाखों व्यूज लाते रहे।
मुंबई के इस अस्पताल में Shah Rukh की मां लतीफ फातिमा खान के नाम पर रखा है वार्ड का नाम -Indianews
Contents:Как определить разворот тренда на ФорексТест стратегии форекс «Лимитка»: +95,14% по GBP/USD за 12 месПример…
Navratri 2022 9th Day Maa Siddhidatri Puja Vidhi Vrat Katha Mantra Aarti in Hindi: नवरात्र…
Contents:Selling your item to BuyBackWorld is as easy as…GoPro swings to a surprise profit but…
Contents:India DictionaryProject Finance & Structuring SBUTop Reasons to Start Investing at an Early AgeManaging money…
Sonia Gandhi Meet Opposition parties : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को वीडियो…
Bollywood Actress Troll : 2018 में फिल्म लवयात्री से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस…