मनोरंजन

Netflix पर भारतीय शो का धमाल, इस सीरीज ने बनाया सबसे ज्यादा बार देखे जाने का रिकॉर्ड! Indianews

India News (इंडिया न्यूज), Netflix, मुंबई: भारत की सीरीज और फिल्मों को 2023 में नेटफ्लिक्स पर 1 बिलियन से अधिक बार देखा गया। स्ट्रीमिंग सेवा ने शुक्रवार को अपनी दूसरी सगाई रिपोर्ट में कहा। “व्हाट वी वॉच्ड: ए नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट” शीर्षक वाली रिपोर्ट ने जुलाई से दिसंबर 2023 की अवधि के लिए स्ट्रीमिंग सेवा के दर्शकों का डेटा प्रस्तुत किया।

दुनिया भर के सब्सक्राइबर्स ने 2023 की दूसरी छमाही में नेटफ्लिक्स पर लगभग 90 बिलियन घंटे की सामग्री देखी।

  • Netflix पर भारतीय शो का धमाल
  • नेटफ्लिक्स पर लगभग 90 बिलियन घंटे की सामग्री देखी
  • किसने बनाया रिकॉर्ड

“जाने जान” को मिले 20.2 मिलियन व्यूज

भारत से, सुजॉय घोष की “जाने जान” 20.2 मिलियन व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म थी, इसके बाद शाहरुख खान की “जवान” 16.2 मिलियन व्यूज के साथ और विशाल भारद्वाज की “खुफिया” 12.1 मिलियन व्यूज के साथ थी।

“ओएमजी 2” (11.5 मिलियन बार देखा गया)

अन्य लोकप्रिय शीर्षकों में “ओएमजी 2” (11.5 मिलियन बार देखा गया), “लस्ट स्टोरीज़ 2” (9.2 मिलियन बार देखा गया), “ड्रीम गर्ल 2” (8.2 मिलियन बार देखा गया) और ट्रू-क्राइम डॉक्यूमेंट्री “करी एंड साइनाइड” (8.2 मिलियन बार देखा गया) शामिल हैं )

नेटफ्लिक्स पर लॉन्च की गई श्रृंखला में, के के मेनन, बाबिल खान और दिव्येंदु अभिनीत “द रेलवे मेन” शीर्ष शीर्षक बन गई।

वरुण-नताशा से नेहा धूपिया तक, अपने जन्मदिन पर इस सेलेब्स के साथ पोज देते दिखें Karan Johar -Indianews

10.6 मिलियन

1984 के भोपाल गैस लीक की पृष्ठभूमि पर आधारित श्रृंखला को 10.6 मिलियन बार देखा गया, इसके बाद सुविंदर विक्की और बरुन सोबती-स्टारर “कोहरा” (6.4 मिलियन बार), राज और डीके की “गन एंड गुलाब” (6.4 मिलियन बार) आए। और “काला पानी” (5.8 मिलियन बार देखा गया)।

रिपोर्ट के अनुसार, विश्व स्तर पर, गैर-अंग्रेजी शो और फिल्में नेटफ्लिक्स ग्राहकों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, जो कुल देखने वालों में से लगभग एक तिहाई हैं।

इसमें कोरियाई (9 प्रतिशत देखने के साथ), स्पेनिश (7 प्रतिशत) और जापानी (5 प्रतिशत) भाषा की कहानियां शामिल हैं, जिन्होंने अंग्रेजी के बाहर देखने का सबसे बड़ा हिस्सा हासिल किया।

किसे कितने व्यूज

रिपोर्ट में जर्मनी से “डियर चाइल्ड” (53 मिलियन व्यूज), पोलैंड से “फॉरगॉटन लव” (43 मिलियन व्यूज), मैक्सिको से “पैक्ट ऑफ साइलेंस” (21 मिलियन व्यूज), “मास्क गर्ल” ( कोरिया से 19 मिलियन बार देखा गया, जापान से “यू यू हकुशो” (17 मिलियन बार देखा गया) और स्पेन से “बर्लिन” (11 मिलियन बार देखा गया)।

Dalljiet Kaur ने पति Nikhil Patel पर लगाया एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स का आरोप, उठाया ये सवाल -Indianews

सबसे ज्यादा बार इसे देखा गया

नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म का शीर्षक “लीव द वर्ल्ड बिहाइंड” था, जिसमें एथन हॉक और जूलिया रॉबर्ट्स ने अभिनय किया था, जिसे 121 मिलियन बार देखा गया, इसके बाद एडम सैंडलर की एनिमेटेड फिल्म “लियो” (96 मिलियन बार देखी गई)।

श्रृंखला की ओर से, एनीमे-प्रेरित लाइव एक्शन श्रृंखला “वन पीस” ने 72 मिलियन बार देखा। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि प्रशंसकों के पसंदीदा मूल शीर्षक “वेडनसडे”, “रेड नोटिस” और “स्क्विड गेम” नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होने के लंबे समय बाद तक 2023 में लाखों व्यूज लाते रहे।

मुंबई के इस अस्पताल में Shah Rukh की मां लतीफ फातिमा खान के नाम पर रखा है वार्ड का नाम -Indianews

Reepu kumari

Recent Posts

“महाकुंभ का महामंच” कार्यक्रम में साक्षी महाराज ने की शिरकत, जानिए क्या कुछ कहा?

India News (इंडिया न्यूज़),Maha Kumbh ka Maha Manch 2025:  “महाकुंभ का महामंच”  2025 के कार्यक्रम…

6 minutes ago

Uttarakhand: चारा लेकर लौट रही महिला पर बाघ ने किया हमला…घसीटक ले गया जगंल, तड़पती रही महिला

India News (इंडिया न्यूज), Tiger attack in Nainital: उत्तराखंड में लगातार बाघ लोगों को अपना निशाना…

8 minutes ago

पत्रकार हत्याकांड! SIT का बड़ा खुलासा, इस शख्स ने रची थी हत्या की पूरी साजिश, ऐसे मिटाएं सबूत

India News (इंडिया न्यूज), Mukesh Chandrakar Murder Case: नए साल 2025 वाले दिन छत्तीसगढ़ में…

9 minutes ago

Nitish Cabinet: नीतीश कैबिनेट का एक्शन मोड, प्रगति यात्रा समेत 55 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, जानें किन लोगों को मिलेगा फायदा

India News (इंडिया न्यूज), Nitish Cabinet: बिहार मंत्रिमंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री…

13 minutes ago