होम / Jai Bhim Controversy एक्टर प्रकाश राज ने फिल्म के थप्पड़ सीन पर दिया अपना रिएक्शन

Jai Bhim Controversy एक्टर प्रकाश राज ने फिल्म के थप्पड़ सीन पर दिया अपना रिएक्शन

Prachi • LAST UPDATED : November 7, 2021, 1:53 pm IST

इंडिया न्यूज, चेन्नई:
Jai Bhim Controversy: साउथ एक्टर सूर्या (south actor surya) की हालिया रिलीज फिल्म जय भीम (Jai Bhim) विवादों में फंस गई है। इस विवाद की वजह फिल्म में दर्शाया गया एक विवादित सीन है। ये सीन अभिनेता प्रकाश राज (Prakash Raj) से जुड़ा हुआ था इसलिए सोशल मीडिया पर इसपे खूब बहस चल रही है। कई लोग का कहना है कि इस दृश्य को जानबूझकर विवाद पैदा करने के लिए डाला गया है।

विवाद को बढ़ते देख आखिरकार प्रकाश राज ने अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। दरअसल जय भीम में के सीन में प्रकाश राज एक व्यक्ति को पूछताछ के दौरान इसलिए थप्पड़ मारते हैं क्योंकि वो हिंदी बोलता है। प्रकाश राज इस फिल्म में पुलिस की भूमिका में हैं। जब वो एक व्यक्ति से पूछताछ कर रहे होते हैं तब वो हिंदी में बोलता है जिसपर प्रकाश राज उन्हें थप्पड़ मारते हैं। इसपर बहुत लोगों का ये कहना है कि फिल्म में जानबूझकर हिंदी भाषी लोगों को टारगेट करने की कोशिश किया गया है।

मामला बढ़ता देख प्रकाश राज ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस सीन के बारे में बात करते हुए प्रकाश राज ने कहा कि जय भीम फिल्म देखने के बाद, लोगों को आदिवासियों की पीड़ा नही दिखी, उन्हें अन्याय के बारे में नहीं दिखा और न ही उन्हें इनकी समस्या महसूस हुई लेकिन उन्होंने देखा तो सिर्फ फिल्म में एक थप्पड़। उन्हें बस इतना ही समझ मे आया। यह उनके एजेंडे जो उजागर करता है।

(Jai Bhim Controversy) फिल्म में आदिवासी समुदाय के लोगों की समस्या को दर्शाया गया है

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि उदाहरण के लिए हिंदी पर दक्षिण भारतीयों का गुस्सा उन पर थोपा जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी जो किसी मामले की जांच कर रहा है वो कैसे रिएक्ट करेगा जब वह जानता है कि स्थानीय भाषा जानने वाला व्यक्ति हिंदी बोलना चुनता है ताकि हिंदी में बोल कर पूछताछ में चकमा दे सके।

इसका डॉक्यूमेंटेशन किया जाना है, है ना? फिल्म 1990 के समय मे सेट की गई है। अगर उस कैरेक्टर पर हिंदी थोपी जाती, तो वह इस तरह से रिएक्ट करता इसलिए भी कि मेरा भी यही सोचना है और मैं उस सोच पर कायम हूं।

प्रकाश राज ने उन मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए बोला कि ऐसे विवादों पर रिएक्ट करने का कोई मतलब नहीं है। कुछ लोगों को थप्पड़ वाले सीन ने परेशान कर दिया है क्योंकि स्क्रीन पर प्रकाश राज था। ऐसे लोग अब से ज्यादा नग्न दिखाई देते हैं, क्योंकि उनकी सोच सामने आ गई है। अगर आदिवासी लोगों का दर्द उन्हें झकझोर नही पाया तो ऐसे कट्टरपंथियों पर रियेक्ट करने का कोई मतलब नहीं है। बता दें कि जय भीम फिल्म में आदिवासी समुदाय के लोगों की समस्या को दर्शाया गया है जो सच्ची घटना पर आधारित है।

Anushka Shetty Birthday साउथ इंडस्ट्री में लेडी सुपरस्टार के नाम से जानी जाती हैं एक्ट्रेस

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
ADVERTISEMENT