होम / Javed Jaffrey Birthday कॉमेडी का उस्ताद आज मना रहा हैं अपना 58th बर्थडे

Javed Jaffrey Birthday कॉमेडी का उस्ताद आज मना रहा हैं अपना 58th बर्थडे

Prachi • LAST UPDATED : December 4, 2021, 12:50 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Javed Jaffrey Birthday: जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि डांसिंग और कॉमेडी को लेकर भी काफी पॉपुलर हैं। जावेद जाफरी का जन्म 4 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था। आज जावेद जाफरी अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका असली नाम सईद जावेद अहमद जाफरी है। वो बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन-अभिनेता जगदीप के बेटे हैं।

उन्हें बचपन से सिनेमाई माहौल मिला जिसका उन्हें आगे चल कर बहुत लाभ मिला। उनमें उनके पिता की अक्स देखी जाती है। जावेद एक अच्छे कॉमेडियन के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं। हालांकि, जावेद जाफरी ने अपने पिता जगदीप के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं किया। जगदीप हिन्दी फिल्मों में मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की आदत ने उन्हें जावेद से दूर किया।

(Javed Jaffrey Birthday) बॉलीवुड में डेब्यू असल में विलन के रूप में किया था

जावेद जाफरी ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया और लोग उन्हें एक शानदार और दिग्गज अभिनेता के रूप में जानते हैं। आपको बता दें कि जावेद जाफरी ने बॉलीवुड में डेब्यू असल में विलन के रूप में किया था। उन्होंने अपनी पहली फिल्म मेरी जंग से ही बता दिया था कि फिल्म इंडस्ट्री में वो लंबे रेस के घोड़े हैं।

इस फिल्म से न सिर्फ उनकी एक्टिंग बल्कि एक गाने- बोल बेबी बोल रॉक एन रोल में शानदार डांस की वजह से वो रातों रात पॉपुलर हो गए। ये बॉलीवुड का आज भी एवरग्रीन डांसिंग सॉन्ग माना जाता है। इसके बाद उन्हें कई फिल्में मिली और बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए। आपको बता दें कि जावेद टेलीविजन की दुनिया में भी अपना सिक्का जमा चुके हैं।

(Javed Jaffrey Birthday) जावेद एक बेहतरीन वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं

साल 1996 में अपने भाई नावेद और रवि के साथ उन्होंने एक डांसिंग रियलिटी शो बूगी वूगी का आगाज किया, जो टेलीविजन की दुनिया में एक बड़े बदलाव को लेकर आया। इस शो ने घरों में बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी की तरफ भी मोड़ने में अहम रोल अदा किया।

इसके अलावा जावेद एक बेहतरीन वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं। बच्चों के फेवरेट शो तकाशी कासल में जावेद ने अपनी मस्ती भरी आवाज और कॉमेडी भरे अंदाज से न सिर्फ बच्चों बल्कि बड़ों बड़ों का दिल जीत लिया था। बता दें कि जावेद की पत्नी का नाम हबीबा जाफरी हैं। इन दोनों के तीन बच्चे हैं- मिजान जाफरी, अलाविया जाफरी और अब्बास जाफरी। मिजान बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की मलाल फिल्म से शुरूआत कर चुके हैं। मिजान के पास कई नई फिल्मों के आॅफर हैं।

Read More: Vicky Kaushal-Katrina Kaif Wedding में एंट्री के लिए गेस्ट को यह 3 शर्तें पूरी करनी होगी!

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT