होम / Jaya Prada Birthday एक्ट्रेस आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रही हैं

Jaya Prada Birthday एक्ट्रेस आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रही हैं

Prachi • LAST UPDATED : April 3, 2022, 12:26 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Jaya Prada Birthday: जयाप्रदा को देखकर आज भी कहा जा सकता है कि खूबसूरती कोई उम्र की बात नहीं होती। खूबसूरत अभिनेत्री जया का जन्म 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के एक छोटे से गांव राजमुंदरी में हुआ था। एक्ट्रेस आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रही हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी जया की शोहरत कम नहीं हुई है जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी रावणम है। जया प्रदा के पिता तेलुगु फिल्म उद्योग के फाइनेंसर थे, इसलिए फिल्म उद्योग के साथ उनका जुड़ाव नया नहीं था।‘रामायण’, ‘लव कुश’ जैसी फिल्मों से देशभर में अपनी खास पहचान बना चुकीं जया प्रदा की फिल्मी दुनिया में एंट्री भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

Jaya Prada Birthday
Jaya Prada

जयाप्रदा ने कम उम्र से ही नृत्य सीखना शुरू कर दिया था। एक बार जया अपने स्कूल में एक नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही थी, जब वह मुख्य अतिथि के रूप में वहां पहुंची, तो एक फिल्म निर्देशक ने उनकी फिल्म में नृत्य करने की पेशकश की। हालांकि छोटी उम्र की जया प्रदा को ये ऑफर पसंद नहीं आया। जया के माता-पिता ने उन्हें बहुत समझाया तो डांस करने को राजी हो गईं और तेलुगू फिल्म ‘भूमिकोसम’में डांस करने को राजी हो गईं।

अब राजनीति में सक्रिय हैं जया प्रदा

इसके बाद जया प्रदा को पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। तेलुगु एक्ट्रेस का जादू बॉलीवुड में भी छा गया, जब वह 1979 में फिल्म ‘सरगम’ में नजर आईं। पर्दे पर खूबसूरती और डांस का अद्भुत संगम देखकर दर्शक दंग रह गए। जया प्रदा ठीक से हिंदी नहीं बोल पाती थी जया की जोड़ी जितेंद्र के साथ खूब पसंद की गई। जया प्रदा ने अमिताभ बच्चन के साथ भी ‘शराबी’, ‘गंगा जमुना’, ‘सरस्वती’, ‘आखिरी रास्ता’, ‘आज का अर्जुन’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी। एक समय था जब इनकी जोड़ी धमाल मचा रही थी।

जया ने अक्षय कुमार के साथ भी फिल्म में काम किया। जया प्रदा अपने अभिनय और खूबसूरत के लिए जितनी चर्चित हुईं, उतनी ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहीं। जया प्रदा ने शादीशुदा फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी की। इनका दांपत्य जीवन बहुत सुखी नहीं रहा लेकिन दोनों कभी अलग नहीं हुए, आज भी साथ हैं। जया प्रदा ने फिल्मों  में सफल पारी खेलने के बाद राजनीति के गलियारों में भी कदम रख दिया। 200 से अधिक फिल्मों में काम करने वाली जया हाल ही में एक रियलिटी शो में नजर आई थीं।

Read More: Operation Romeo Trailer Out फिल्म 22 अप्रैल 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी

Read More: Beast Trailer एक्शन से भरपूर है थलापति विजय की फिल्म का ट्रेलर

Read More: Rajkummar Rao PAN Card Misused In Loan Fraud ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए राजकुमार राव

Read More: Hrithik Roshan Latest Photo विक्रम वेधा में दिखेगा ऋतिक रोशन का स्वैग लुक, फोटोज हुई वायरल

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT