होम / 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में Kangana Ranaut और मनोज बाजपेयी शीर्ष विजेता

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में Kangana Ranaut और मनोज बाजपेयी शीर्ष विजेता

Mukta • LAST UPDATED : October 25, 2021, 10:41 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Kangana Ranaut :

Kangana Ranaut: प्रतिष्ठित 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का समारोह सोमवार को नई दिल्ली में आयोजित किया गया। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने पुरस्कार प्रदान किए। पुरस्कारों में 51वां दादासाहेब फाल्के पुरस्कार शामिल था, जो रजनीकांत को प्रदान किया गया था। अभिनेत्री कंगना रनौत, मनोज बाजपेयी और धनुष को भी आज उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा मार्च 2021 में की गई थी। समाचार एजेंसी ने पुरस्कार प्राप्त करने वाले अभिनेताओं की तस्वीरें साझा कीं।

तस्वीरों को साझा करते हुए एएनआई ने लिखा, “मणिकर्णिका” और “पंगा” के लिए कंगना रनौत को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। धनुष और मनोज बाजपेयी को क्रमश: “असुरन” और “भोंसले” के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। अभिनेता रजनीकांत ने पुरस्कार प्राप्त करने से पहले अपने सोशल हैंडल पर एक बयान साझा किया था, कल मेरे लिए दो विशेष स्थलों के साथ एक महत्वपूर्ण अवसर है। एक, दादा साहब फाल्के पुरस्कार, भारत सरकार द्वारा लोगों के प्यार और समर्थन के कारण मुझे दिया जा रहा है। कंगना रनौत ने भी इंस्टाग्राम हैंडल पर अवॉर्ड सेरेमनी का लुक शेयर किया।

अन्य पुरस्कार विजेता हैं- विवेक अग्निहोत्री की द ताशकंद फाइल्स को सर्वश्रेष्ठ संवाद मिला और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी को उसी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत छिछोरे को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार मिला। बी प्राक को उनके युद्ध-नाटक केसरी के देशभक्ति गीत तेरी मिट्टी के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्व गायक का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

अभिनेत्री ने क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, फैशन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीते थे। मनोज बाजपेयी का यह दूसरा राष्ट्रीय पुरस्कार है। उन्हें वर्ष 1998 में राम गोपाल वर्मा की सत्या बैक में उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया था।

Read Also : Aryan Drug Case एनसीबी और एनसीपी में क्यों बढ़ती जा रही है तकरार

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें