होम / Kangana Ranaut Birthday अपने जन्मदिन पर कंगना रनौत मां वैष्णों देवी का आशीर्वाद लेने पहुंचीं

Kangana Ranaut Birthday अपने जन्मदिन पर कंगना रनौत मां वैष्णों देवी का आशीर्वाद लेने पहुंचीं

Prachi • LAST UPDATED : March 23, 2022, 11:54 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Kangana Ranaut Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत फिल्मों में अपनी खास और अलग एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अब तक बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी हैं। कंगना रनोट का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में हुआ था। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई हिमाचल से की थी। साइंस से पढ़ाई करने की वजह से कंगना रनोट के माता-पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बनें, लेकिन अभिनेत्री ने एक्टिंग करने की ठान रखी थी।

इसलिए कंगना ने महज 16 साल की उम्र में ही एक्टिंग करने के लिए अपना घर छोड़ दिया था। कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके माता-पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन वह 12वी क्लास में ही फेल हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने माता-पिता से झगड़ा किया और वह दिल्ली आ गईं।

रंगोली चंदेल ने बहन के लिए इमोशनल पोस्ट शेयर किया

बता दें कि कंगना बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें नेशनल अवॉर्ड एक बार नहीं बल्कि तीन बार से अधिक बार मिल चुका है। कंगना को फैशन, क्वीन और तनु वेड्स मनु रिर्टन और फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन आॅफ झांसी और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। वहीं बता दें कि आज कंगना रनौत ने अपने जन्म दिन पर मां वैष्णो देवी का आशीर्वाद लिया।

Kangana Ranaut Birthday
Kangana Ranaut Birthday

वहीं कंगना के बर्थडे पर जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं वहीं एक्ट्रेस दिव्या दत्ता और फिल्ममेकर अजय धामा ने भी एक्ट्रेस को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। कंगना की बहन रंगोली ने अपने इंस्टा पोस्ट पर वैष्णों देवी की तस्वीरें और वीडियो शेयर की हैं। वीडियो में व्हाइट कलर की ड्रेस में हेलीकॉप्टर में बैठी हुई कंगना ऊपर से वैष्णों देवी मंदिर का नजारा लेते हुए बहुत खुश नजर आई। अपने जन्मदिन के मौके पर अपने फैंस के बेशुमार प्यार और आशीर्वाद के लिए शुक्रिया कहा है।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर अपने जन्मदिन के मौके पर खुशियों से भरी तीन तस्वीरें शेयर की हैं। नीले रंग के कढ़ाईवाले कुर्ते और रेड प्रिंटेड पटियाला सलवार के साथ अपने सिर पर पीले रंग का दुपट्टा लिए कंगना बेहद प्यारी लग रही हैं। एक सेल्फी में उनकी बहन रंगोली नजर आ रही हैं। अपनी फोटोज के साथ ही एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा कि आज अपने जन्मदिन के अवसर पर भगवती श्री वैष्णोंदेवी जी के दर्शन करने आई हूं।

उनका और मेरे माता-पिता का आशीर्वाद इस साल बना रहे। सभी लोगों को प्यार और आशीष के लिए धन्यवाद। वहीं कंगना के साथ सेल्फी शेयर कर रंगोली ने बहन के लिए लिखा प्रिय बहन, तुम प्रेरणा हो, तुम्हारी दयालुता और प्यार बहुत प्योर है.. हम लकी हैं कि तुम हमारी लाइफ में हो, हैप्पी बर्थडे माय डार्लिंग सिंस्टर। इसके साथ ही बताया है कि सुबह सुबह ही वैष्णों देवी के दर्शन के समय।

गैंगस्टर फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया

कंगना 16 साल की उम्र में दिल्ली पहुंचीं और फिर मॉडल बनीं। एक्टिंग की शुरूआत कंगना रनोट ने थिएटर से की थी। उन्होंने लंबे समय तक थिएटर के लिए एक्टिंग की। स्ट्रगल के दौर में कंगना रनोट को कई बार सिर्फ ब्रेड या रोटी और अचार खाकर ही दिन गुजारने पड़े थे, क्योंकि उन्हें अपने पिता से आर्थिक सहायता नहीं मिली थी। उनके पिता नहीं चाहते थे कि कंगना फिल्मों में काम करें।

इसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी। साल 2007 में कंगना की तीसरी फिल्म ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ आई। इस फिल्म के बाद कंगना के घरवालों ने उनसे दोबारा बात करना शुरू किया। बता दें कि 2005 में डायरेक्टर अनुराग बासु ने कंगना को एक कैफे में कॉफी पीते हुए स्पॉट किया था और फिल्म का आॅफर दे दिया। कंगना ने 2006 की थ्रिलर फिल्म गैंगस्टर साथ अपने करियर की शुरूआत की। गैंगस्टर फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था।

Read More: Martyrs Day 2022 बॉलीवुड एक्टर्स अजय देवगन और अनुपम खेर ने शहीद दिवस पर शहीदों को किया याद

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को हत्या की आशंका थी! भोजन में जहर देने का लगाया था आरोप
Arvind Kejriwal: यौन उत्पीड़न मामले में LG का केजरीवाल पर बड़ा आरोप, CM ने रोका थी आरोपी की फाइल
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के चाचा रहे उपराष्ट्रपति, जानिए हिस्ट्रीशीटर के परिवार की पूरी कहानी
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
ADVERTISEMENT