होम / Kangana Ranaut's Statement Against Farmers : किसानों को खालिस्तानी कहने पर कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर

Kangana Ranaut's Statement Against Farmers : किसानों को खालिस्तानी कहने पर कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर

India News Editor • LAST UPDATED : November 24, 2021, 4:46 pm IST

इंडिया न्यूज, मुम्बई :

Kangana Ranaut’s Statement Against Farmers कंगना रनौत बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं, लेकिन अपने काम से ज्यादा, वह सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने और कानूनी मुसीबत में पड़ने के लिए जानी जाती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस इस साल की शुरुआत में दिए गए अपने बयान को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं।

इस साल की शुरुआत में, किसानों का विरोध न केवल भारतीय मीडिया में बल्कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में भी सुर्खियां बटोर रहा था। उस समय राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने किसानों और सिख समुदाय के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था। उसने उन्हें खालिस्तानी आतंकवादी भी कहा।(Kangana Ranaut’s Statement Against Farmers)

कंगना का सोशल मीडिया पोस्ट (Kangana Ranaut’s Statement Against Farmers)

Kangana Ranaut's Statement Against Farmers

कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा, “खालिस्तानी आतंकवादी आज सरकार को घुमा सकते हैं। लेकिन आइए एक महिला को न भूलें। एकमात्र महिला प्रधान मंत्री ने इन को अपनी जूती के नीचे क्रश किया था (एकमात्र महिला प्रधान मंत्री ने उन्हें अपने जूते के नीचे कुचल दिया) चाहे उसने इस देश को कितने भी कष्ट दिया हो … उसने अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह कुचल दिया। … लेकिन देश के टुकड़े नहीं होने दिए (लेकिन देश को बिखरने नहीं दिया) उनकी मृत्यु के दशकों बाद भी आज भी उसके नाम से ये उन्हें वैसा ही गुरु चाहिए (आज भी, वे उसके नाम पर कांपते हैं, उन्हें एक की जरूरत है) उसके जैसा गुरु।

अमरजीत सिंह संधू ने की शिकायत दर्ज (Kangana Ranaut’s Statement Against Farmers)

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) ने कल एक्ट्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और अब उपनगर पुलिस स्टेशन में एकंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत में अभिनेत्री पर जानबूझकर किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को खालिस्तानी आंदोलन के रूप में चित्रित करने और सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी कहने का आरोप लगाया गया है।

इतना ही नहीं डीएसजीएमसी ने शिकायत में यह भी बताया कि कंगना रनौत ने 1984 के सिख विरोधी दंगों और तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी का संदर्भ दिया था। शिकायत के बाद, उस पर भारतीय दंड संहिता धारा 295ए। (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) के तहत मामला दर्ज किया गया है।(Kangana Ranaut’s Statement Against Farmers)

कथित तौर पर, एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई के व्यवसायी, अमरजीत सिंह संधू, जो डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं, उन्होंने सोमवार को एक शिकायत प्रस्तुत की थी। अपनी शिकायत में उन्होंने कंगना रनौत पर सोशल मीडिया पर उनके समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया। उनकी शिकायत के बाद, शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा, जिन्होंने डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया, उन्होंनेे महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल और मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने इन अधिकारियों से एक्ट्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

(Kangana Ranaut’s Statement Against Farmers)

ALSO READ: Bhuvan Bam`s Dhindora Review

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

America: दुकान में चोरी करने के आरोप में दो भारतीय छात्र गिरफ्तार, अमेरिकी पुलिस ने कहा ऐसा बार-बार करते हैं
BrahMos missiles: फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइलों की पहली खेप इस दिन सौंपेगा भारत, दो साल पहले हुआ था एग्रीमेंट- Indianews
Delhi airport: मलाशय में छिपाकर ला रहे थे 1.21 करोड़ रुपए का सोना, दो आरोपी दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार- Indianews
Neena Gupta बनने वाली हैं नानी, बेटी मसाबा गुप्ता ने अपनी प्रेग्नेंसी की अनाउंस, बेबी बंप किया फ्लॉन्ट -Indianews
करिश्मा कपूर अपने भाई Ranbir Kapoor की इस एक्स गर्लफ्रेंड को बनाना चाहती थीं भाभी, Alia Bhatt से पहले ये एक्ट्रेस थी पसंद -Indianews
शुक्रवार के दिन पूजा के समय करें ये चमत्कारी उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा -Indianews
France: फ्रांस में एक शख्स ने चाकू से स्टूडेंट पर किया हमला, दो लड़कियां घायल- Indianews