होम / Koozhangal to Represent India in Oscars 2022: भारत की तरफ से ऑस्कर में तमिल फिल्म 'कूझंगल' के लिए आधिकारिक घोषणा

Koozhangal to Represent India in Oscars 2022: भारत की तरफ से ऑस्कर में तमिल फिल्म 'कूझंगल' के लिए आधिकारिक घोषणा

India News Editor • LAST UPDATED : October 23, 2021, 11:20 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Koozhangal to Represent India in Oscars 2022: नयनतारा के द्वारा निर्मित और प्रस्तुतीकरण और विग्नेश शिवन के राउडी पिक्चर्स बैनर तले बनी तमिल फिल्म “कूझंगल” (कंकड़) को आस्कर 2022 में भेजने की आधिकारिक घोषणा हो गई है। पीएस विनोथराज की पहली बतौर निर्देशित फिल्म “कूझंगल” (कंकड़) को 94वें अकादमी पुरस्कार के लिए भेजा जाएगा। फिल्म के निमार्ता विग्रेश शिवन ने सोशल मीडिया पर इस बात दी जानकारी देते हुए खुशी जाहिर की।Koozhangal to Represent India in Oscars 2022

Koozhangal to Represent India in Oscars 2022 एफएफआई महासचिव ने की पुष्टि

एफएफआई द्वारा गठित 15 सदस्यीय चयन समिति के अध्यक्ष शाजी एन करुण ने इस निर्णय की घोषणा की, जबकि फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) के महासचिव सुप्रान सेन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया था। 2021 के अकादमी पुरस्कार 27 मार्च, 2022 को लॉस एंजिल्स में आयोजित किए जाएंगे।

चयन से पहले शाजी एन करुण ने कहा था कि “सत्यजीत रे के शताब्दी वर्ष के मौके पर हमने कोलकाता में स्क्रीनिंग रखी है। रे दुनिया के लिए भारतीय सामग्री के पथ प्रदर्शक थे और हम एक ऐसी फिल्म का चयन करने का प्रयास करेंगे जो भारतीयता और इसकी विविध संस्कृति का प्रतीक हो।”

Koozhangal to Represent India in Oscars 2022 शराबी पिता और उसके रिश्ते की कहानी “कूझंगल”

“कूझंगल”, एक शराबी पिता और उसके बेटे के बीच के रिश्ते पर आधारित एक कहानी है। उसकी मां अपने पिता के घर चली जाती है। अपनी माँ को वापस लाने के लिए पिता के साथ यात्रा करता है। यह कहानी फिल्म के निर्देशक विनोथराज की एक वास्तविक घटना पर आधारित है। जिसे उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए कहानी में बदलने के का काम किया है। इस साल की शुरूआत में नीदरलैंड में आयोजित 50वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव रॉटरडैम में इस फिल्म “कूझंगल” ने प्रतिष्ठित टाइगर पुरस्कार जीता है।

ऑस्कर 2022 के लिए भारत से 14 फिल्म शॉर्टलिस Koozhangal to Represent India in Oscars 2022

ऑस्कर 2022 में के लिए भारत की ओर से 14 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। 14 फिल्मों में मलयालम फिल्म नयट्टू, तमिल फिल्म मंडेला और हिंदी फिल्म सरदार उधम और शेरनी शामिल थे। 15 सदस्यीय चयन समिति के द्वारा इन फिल्मों को देखने के बाद इनका चयन किया गया है। इस समिति के अध्यक्ष शाजी एन करुण थे। कूझंगल को ऑस्कर 2022 के लिए भेजे जाने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है।

Read More : नमाजियों के सामने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर Swara Bhaskar बोली, ‘हिन्दू होने पर शर्मिंदा हूं’

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें