होम / Salman Khan से सिर्फ माफी नहीं ये सनातनी काम करवाना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई? खुद किया चौंकाने वाला खुलासा!

Salman Khan से सिर्फ माफी नहीं ये सनातनी काम करवाना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई? खुद किया चौंकाने वाला खुलासा!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lawrence Bishnoi On Salman Khan: सलमान खान के खास दोस्त और राजनीती में अच्छी पकड़ रखने वाले बाबा सिद्दीकी अब इस दुनिया में नही हैं, और बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद से ही सलमान पर खतरे के बादल भी मंडरा रहे हैं। सुपरस्टार की सुरक्षा बढ़ाने की भी चर्चा है। जब लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी, तब हड़कंप मच गया था। अब ऐसे में लॉरेंस बिश्नोई का एक पुराना इंटरव्यू चर्चा में है, जिसमें उन्होंने एक खास जगह सलमान खान से माफी मांगने की बात कही थी।

लॉरेंस बिश्नोई क्या चाहते हैं?

ये तो सभी जानते हैं कि सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई के बीच अनबन चल रही है। लॉरेंस कई बार सलमान को धमकी दे चुके हैं। सलमान के करीबियों की मौत इस बात का संकेत है कि लॉरेंस भाईजान के पीछे पड़े हैं। हालांकि, वो कई बार सलमान से सीधे माफी मांगने पर भी जोर दे चुके हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि वो कौन सी जगह है जहां वो चाहते हैं कि सलमान अपना सिर झुकाएं।

Bishnoi gang threatens Munawar: बाबा सिद्दीकी के बाद लॉरेंस के निशाने पर यह मशहूर कॉमेडियन, जानें कौन है वो जिसे बिश्नोई गैंग ने दी जान से मारने की धमकी

‘मुक्तिधाम मुकाम’ चर्चा में क्यों?

दरअसल, यह जगह कोई और नहीं बल्कि राजस्थान के बीकानेर में स्थित एक प्रसिद्ध मंदिर है। एक इंटरव्यू में लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि अगर सलमान खान राजस्थान के बीकानेर में स्थित बिश्नोई समुदाय के मुख्य मंदिर (मुक्तिधाम मुकाम) में आकर अपने आराध्य से माफ़ी मांग लें, तो वो उन्हें माफ़ कर देंगे।

इससे यह साफ़ हो जाता है कि बिश्नोई समुदाय के लिए इस मंदिर का कितना महत्व है। इसीलिए इस मंदिर को बिश्नोई समुदाय का मंदिर भी कहा जाता है। यह मंदिर नोखा तहसील के मुकाम गांव में है। यह नोखा से करीब 16 किलोमीटर और बीकानेर जिला मुख्यालय से 63 किलोमीटर दूर है।

दुश्मनी की क्या है वजह?

अब आप सोच रहे होंगे कि इस मंदिर में माफ़ी मांगने का क्या मतलब है? तो इसे समझने के लिए हमें सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई के बीच दुश्मनी की वजह समझनी होगी। दरअसल, इसकी वजह 1999 का काला हिरण शिकार मामला है। फिर सलमान खान एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के लिए चर्चा में आए। आपको बता दें कि उन पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था। बिश्नोई समुदाय के लिए काले हिरण का विशेष महत्व है क्योंकि इसकी पूजा की जाती है। यही वजह है कि लॉरेंस सलमान को मारना चाहता है।

मशहूर डायरेक्टर ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी! Lawrence Bishnoi से लिया पंगा, बोले- ‘जब हिरण को मारा तब लॉरेंस की उम्र 5 साल थी और…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.