होम / Leena Gangopadhyay : अपनी कलम के कमाल से टीवी इंडस्ट्री पर अपना जादू बिखेरने वाली नामचीन लेखिका

Leena Gangopadhyay : अपनी कलम के कमाल से टीवी इंडस्ट्री पर अपना जादू बिखेरने वाली नामचीन लेखिका

Mukta • LAST UPDATED : December 7, 2021, 2:43 pm IST

इंडिया न्यूज, मुम्बई :
Leena Gangopadhyay  स्टार प्लस वर्षों से टीवी जगत में देश के सबसे बड़े हिट शोज का घर बना हुआ है और अपने दर्शकों के मनोरंजन करने के लिए हमेशा प्रयासरत है। इस सूची में हमें अनुपमा, गुम है किसी के प्यार में, इमली, साथ निभाना साथिया 2, इत्यादि जैसी उत्कृष्ट कृतियों के नाम शामिल हैं और अब यह पारिवारिक मनोरंजन ‘कभी कभी इत्तेफाक से’ शो पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

इनमें से अधिकांश कहानियां प्रसिद्ध भारतीय लेखिका, निमार्ता और निर्देशक लीना गंगोपाध्याय द्वारा लिखी गई थीं, जो मुख्य रूप से टॉलीवुड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं। वह वर्तमान में पश्चिम बंगाल महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में भी कार्यरत हैं।

कहानी में अक्सर नायक को अहम माना जाता है और इसे लिखने वाले हमेशा परदे के पीछे छुपकर रह जाते हैं, कुछ ऐसा ही बंगाली टेलीविजन धारावाहिकों की दुनिया में भी होता रहा लेकिन जबसे इस इंडस्ट्री में नामचीन लेखिका लीना गंगोपाध्याय ने एंट्री ली है इसकी हवा का रुख पूरी तरह बदल गया है। आज उनके कई सीरियल आन एयर हैं जबकि उनके कुछ शोज के हिंदी रीमेक टीआरपी की टॉप लिस्ट में शामिल हैं।

इंडस्ट्री में लीना जी के सन्दर्भ में जो बात चर्चित है वह उनका असाधारण पटकथा लेखन है, जिसमें मनोरंजन के साथ वह वास्तविकता को भी महत्त्व देती हैं और उनकी इसी बात के लिए उन्हें इंडस्ट्री और दर्शकों से बहुत प्यार मिलता है। टीवी की दुनिया में दर्शक भगवान होते हैं और उनकी लेखनी कुछ वैसी ही होती है जैसा दर्शक देखना चाहते हैं। उनका मानना है कि टेलीविजन एक बहुत मजबूत माध्यम है और इसके सही उपयोग से हम समाज में क्या हो रहा है यह दर्शकों को दिखा सकते हैं जो बात उनके कंटेंट को और अधिक भरोसेमंद बनाती है।

सबसे लंबे समय तक इंडस्ट्री का हिस्सा रहने के बाद इस क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता को देखते हुए, इंडस्ट्री इस सुंदर कहानीकार की प्रशंसा करता है। इतना ही नहीं उनके साथ काम करने वाले उनके सहयोगी खुदको सम्मानित महसूस करते हैं और आगे भी करते रहेंगे।

उनके द्वारा लिखा गया नया शो ‘कभी कभी इत्तेफाक से’ (जो उनके शो खोरकुटो का हिंदी रीमेक है) भी लॉन्च होने के लिए तैयार है और उनकी कहानियों के इतिहास को देखते हुए, इस शो के भी एब्लॉकबस्टर श्रेणी में शामिल होने की पूरी उम्मीद है। हम इन लेखिका के बारे में जितना जानेंगे उतना ही कम है इसलिए हम वास्तव में लीना गंगोपाध्याय के लिए अपनी कलम के माध्यम से जादू पैदा करने और हमें उनकी लेखनी के माध्यम से दर्शकों का मनोरंजन करते रहने की प्रार्थना करते हैं।

Read Also : Arjun Kapoor And Malaika Arora ने मालदीव की झलकियां सांझा की

Read Also : Salman Khan is Not Attending The Marriage विक्की कौशल, कैटरीना कैफ की शादी में शामिल नहीं हो रहे सलमान खान, ये है असली वजह

Read Also : Pushpa Trailer : 6 दिसंबर को शाम 6 बजे होना था रिलीज, कुछ तकनीकी मुद्दों के कारण विलंबित

Read Also : Raveena Tandon Spotted At Airport

Read More : Drugs Racket Exposed हुस्न के जाल में फंसाकर युवाओं से करवाती थी ड्रग्स का धंधा, महिला माडल गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Britain: धोखा दे शहर के अलग-अलग रेस्टोरेंट पर खाया एक लाख रुपये का खाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
Supreme Court: ‘पति का पत्नी की संपत्ति पर कोई नियंत्रण नहीं’, SC का बड़ा फैसला- Indianews
Delhi Mayoral Polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, जानें वजह- Indianews
सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
ADVERTISEMENT