Friday, December 3, 2021
HomeEntertainmentMaster Deenanath Mangeshkar Award से नाना पाटेकर, माला सिन्हा और प्रेम चोपड़ा...

Master Deenanath Mangeshkar Award से नाना पाटेकर, माला सिन्हा और प्रेम चोपड़ा को किया गया सम्मानित

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Master Deenanath Mangeshkar Award : मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान ने बुधवार यानी 24 नवंबर 2021 को दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगृह, विले पार्ले (मुंबई) में प्रतिष्ठित Master Deenanath Mangeshkar Award और ट्रस्ट के अन्य पुरस्कारों के साथ संगीत, नाटक, कला और सामाजिक कार्य के क्षेत्र के दिग्गजों को सम्मानित किया गया।

इस वर्ष, संगीत और कला के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (जीवन गौरव पुरस्कार) महान प्यारेलाल शर्मा को भारतीय संगीत और सिने उद्योग के लिए उनकी समर्पित सेवा के लिए प्रदान किया गया था, जबकि अनुभवी गीतकार उषा मंगेशकर को उनके योगदान के लिए दीनानाथ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

दीनानाथ विशेष पुरस्कार संगीत के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए अनुभवी गायिका-संगीतकार मीना मंगेशकर-खादीकर को और सिनेमा के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवाओं के लिए प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) को दिया गया पुरस्कृत किया गया। भारतीय और मराठी क्षेत्रीय दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर (Nana Patekar) को थिएटर और सिनेमा के लिए उनकी जीवन भर की सेवा के लिए एक योग्य दीनानाथ विशेष पुरस्कार मिला, जबकि सांसद, राज्यसभा और सामना के संपादक, संजय राउत को संपादकीय के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवा के लिए सम्मानित किया गया।

(Master Deenanath Mangeshkar Award) माला सिन्हा को सिनेमा के क्षेत्र में उत्कृष्ट अदाकारी और निष्ठा सेवा के लिए सम्मानित किया

माला सिन्हा (Mala Sinha) को सिनेमा के क्षेत्र में उनकी उत्कृष्ट अदाकारी और निष्ठा सेवा के लिए सम्मानित किया गया. साहित्य के लिए वाग्विलासिनी पुरस्कार संतोष आनंद को दिया गया, जबकि कवयित्री नीरजा को कविता और साहित्य में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया. डॉ.प्रतीत समदानी, डॉ. राजीव शर्मा, डॉ.जनार्दन निंबोलकर, डॉ. अश्विन मेहता, डॉ. निशित शाह और डॉ.समीर जोग को चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उनकी समर्पित सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

Master Deenanath Mangeshkar Award
Nana Patekar, Mala Sinha and Prem Chopra honored

मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान पुणे में स्थित एक पंजीकृत पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट हैं जो 31 सालों से संगीत, कला, रंगमंच और सामाजिक क्षेत्र में महारथ हासिल कर चुके योद्धाओं को सम्मानित करता हैं। हालांकि, पिछले दो वर्षों से 24 अप्रैल, 2020 और 24 अप्रैल, 2021 को विश्वव्यापी महामारी के कारण ये अवार्ड समारोह संभव नहीं हो सका, इसलिए मंगेशकर परिवार ने इस वर्ष बुधवार, 24 नवंबर, 2021 को इसे करने का निर्णय लिया।

Read More: Aarya 2 Trailer गैंगस्टर के रूप में नजर आई सुष्मिता सेन

Read More: Anupamaa Serial Update विवाह बंधन में बंध जाएंगे अनुपमा और अनुज! सेट से लीक हुई हल्दी सेरेमनी की फोटो!

Read More: Bhediya First Look अलग अंदाज में नजर आए वरुण धवन

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE