होम / Meena Kumari Death Anniversary शक की वजह से मीना कुमारी की जिंदगी में ऐसे खत्म हुआ सबकुछ

Meena Kumari Death Anniversary शक की वजह से मीना कुमारी की जिंदगी में ऐसे खत्म हुआ सबकुछ

Prachi • LAST UPDATED : March 31, 2022, 3:37 pm IST

Meena Kumari Death Anniversary

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Meena Kumari Death Anniversary: बॉलीवुड में ट्रेजडी क्वीन के नाम से फेमस रही मीना कुमारी का खूबसूरती और अभिनय के आज भी दर्शक कायल हैं। बता दें कि आज दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी की डेथ एनिवर्सरी है। उनका निधन 31 मार्च को 1972 को मुंबई में हुआ था। मीना कुमारी ने जितनी पॉपुलैरिटी और सफलता अपने करियर में हासिल उतनी पर्सनल लाइफ में हासिल नहीं कर पाई। उन्होंने मोहब्बत की और फिर घरवालों के खिलाफ जाकर शादी के बंधन में भी बंधी, लेकिन कुछ वक्त बाद उनके रिश्ते ऐसे बिगड़े कि आखिरी वक्त तक वे उन्हें संभाल नहीं पाई और अंतत: सबकुछ खत्म हो गया। उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब पति कमाल अमरोही उनपर शक करने लगे थे।

आपको बता दें कि फिल्मों की चकाचौंध भरी जिंदगी जीने वाली मीना कुमारी का आखिरी वक्त किसी डरावने सपने से कम नहीं था। उनके आखिरी वक्त में तो उनका कोई अपना और न ही रिश्तेदार उनके साथ थे। अकेले ही घूट-घूटकर उन्होंने आखिरी पल गुजारे। वहीं मीना कुमारी की कमाल अमरोही से पहली मुलाकात 1951 में फिल्म तमाशा के सेट पर हुई थी। दोनों के बीच जल्दी ही नजदिकियां बढ़ गई और सालभर में ही दोनों ने शादी करने का फैसला कर दिया था। बता दें कि कमाल पहले से ही शादीशुदा थे। वहीं मीना कुमारी के घरवालें नहीं चाहते वे किसी शादीशुदा मर्द से शादी करें लेकिन वे तो प्यार में पागल थी। उन्होंने परिवारवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर कमाल अमरोही से शादी कर ली। कुछ वक्त तो शादीशुदा जिंदगी ठीक-ठाक रही, लेकिन फिर रिश्ते बिगड़ने लगे।

शक के चलते ही मीना कुमारी और कमाल अमरोही के बीच 1964 में तलाक हो गया

Meena Kumari Death Anniversary
Meena Kumari Death Anniversary

शादी के बाद कमाल अमरोही नहीं चाहते थे कि मीना कुमारी फिल्मों में काम करें। लेकिन वे उनपर पाबंदी नहीं लगा सके। लेकिन वे उनपर शक करने लगे थे और शक के चलते उन्होंने पत्नी पर कई सारी पाबंदियां लगा दी थी। बता दें कि शकी पति कमाल अमरोही ने अपने असिस्टेंट को पत्नी की जासूसी करने के लिए लगा दिया। खबरों की मानें तो एक फिल्म के मुहूर्त पर गुलजार उनके मेकअप रूम में पहुंच गए। इस बात से गुस्सा होकर अमरोही के असिस्टेंट ने मीना कुमारी को तमाचा तक मार दिया था। शक के चलते ही मीना कुमारी और कमाल अमरोही के बीच 1964 में तलाक हो गया था। इसके बाद मीना, धर्मेंद्र के करीब आई, लेकिन शायद उनकी किस्मत में सच्चा प्यार था ही नहीं। धर्मेंद्र से भी उन्हें धोखा ही मिला।

Meena Kumari Death Anniversary
Meena Kumari

जिंदगी में सच्चा प्यार न मिलने की वजह से मीना कुमारी को शराब पीने की लत लग गई। वे जहां भी जाती अपने पर्स में शराब की बोतल रखकर ले जाती थी। और शराब पीने की वजह से उनका लीवर खराब हो गया। इसी लत ने उनका करियर बर्बाद कर दिया। एक से बढ़कर एक फिल्म देने वाली मीना कुमारी नाम, पैसा और शोहरत खूब कमाया। लेकिन कहा जाता है कि आखिरी वक्त में उनके हालात इतने खराब थे उनके पास खुद का इलाज करवाने के लिए पैसे नहीं बचे थे। उनके फिल्मी करियर की आखिरी फिल्म पाकीजा 4 फरवरी 1972 को उनकी रिलीज हुई और अगले महीने 31 मार्च 1972 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। वहीं यह फिल्म उनके करियर की सुपर-डुपर हिट साबित हुई।

Read More: Salman Khan Defamation Case कोर्ट ने कहा, सलमान खान के खिलाफ सबूत हैं !

Read More: Actress Rimi Sen Cheated Of Rs 4.14 crore एक्ट्रेस को फायदे के नाम पर लगाया चूना, एफआरआई दर्ज

Read More: Quotation Gang First Look चेहरे पर खून के छींटे और माथे पर बिंदी अलग अंदाज में नजर आई सनी लियोन

Read More: Alia Bhatt And Ranbir Kapoor Engagement बॉलीवुड कपल की इस महीने में होगी सगाई!

Read More: Tiger Shroff Shares His Workout Session Photo एक्टर की पुलअप्स लगाते हुए फोटो हुई वायरल

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें