Wednesday, January 19, 2022
HomeEntertainmentNana Patekar Birthday बचपन में चूना भट्टी में काम करते थे नाना...

Nana Patekar Birthday बचपन में चूना भट्टी में काम करते थे नाना पाटेकर

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Nana Patekar Birthday: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर नाना पाटेकर (Nana Patekar) आज अपना 71वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। नाना का जन्म 1 जनवरी 1951 में हुआ था। उनका असली नाम विश्वनाथ पाटेकर है। बता दें कि नाना पाटेकर का बचपन गरीबी में गुजरा। उन्होंने 13 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। स्कूल के बाद नाना 8 किलोमीटर दूर चूना भट्टी में जाते थे और फिल्मों के पोस्टर्स पेंट करते थे ताकि एक वक्त की रोटी मिल सके।

नाना पाटेकर ने अपने फिल्म कॅरियर की शुरूआत वर्ष 1978 में आई फिल्म ‘गमन’ से की। इसके बाद उन्होंने गिद्द, अंकुश, प्रहार, प्रतिघात जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। नाना पाटेकर अक्सर ऐसे किरदारों में नजर आते हैं जो बेखौफ होता है। उन्होंने कई फिल्मों में शानदार मोनोलॉग किया है जो हर एक्टर के बस की बात नहीं होती। उन्होंने हिंदी, मराठी समेत कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। वहीं उनके डायलॉग लोगों के बीच काफी मशहूर हैं।

Nana Patekar Birthday नाना पाटेकर को पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका है

बॉलीवुड का यह दिग्गज स्टार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं। इतना ही नहीं उन्हें पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका है। नाना पाटेकर साल 2018 में तब चर्चा में आए थे जब उनपर एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने सेक्शुअल है रेसमेंट और मारपीट के आरोप लगाए थे। वहीं इन दिनों एक्टर एक बार फिर अपनी पर्सनल लाइफ के चलते चर्चा में हैं।

Nana Patekar
Nana Patekar family

दरअसल नाना पाटेकर शादी-शुदा होते हुए भी पत्नी नीलकांति से अलग रहते हैं। जी हां यहां तक कि उन्होंने पत्नी को तलाक भी नहीं दिया है। बता दें कि नीलाकांति बीएससी ग्रैजुएट हैं। कॉलेज के बाद नीलाकांति ने बतौर बैंकर करियर की शुरूआत की थी। नीलाकांति पाटेकर नौकरी के साथ मराठी थियेटर भी किया करती थीं। नाना पाटेकर के साथ उनकी पहली मुलाकात थियेटर के दौरान ही हुई थी। दोनों के एक बेटा मल्हार पाटेकर हैं।

Read More: Welcome 2022 अक्षय कुमार ने मालदीव में गायत्री मंत्र के साथ किया सूर्योदय का स्वागत

Read More:  New Year 2022 Celebration करीना कपूर खान ने खास अंदाज में किया सेलिब्रेट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Prachi
Sub-Editor at India News, 9 years work experience in Aaj Samaj as a sub editor
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE