होम / नवाजुद्दीन सिद्दीकी कई इंटरनेशनल अचीवमेंट्स के हैं मालिक, विदेशी मंचों पर देश की शान बढ़ा रहे हैं नवाज

नवाजुद्दीन सिद्दीकी कई इंटरनेशनल अचीवमेंट्स के हैं मालिक, विदेशी मंचों पर देश की शान बढ़ा रहे हैं नवाज

India News Desk • LAST UPDATED : May 19, 2022, 2:27 pm IST

इंडिया न्यूज़, : Nawazuddin Siddiqui Birthday Special:
बॉलीवुड में सेल्फ मेड एक्टर्स में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बेहतरीन मिसाल है। बता दें कि अपने हुनर के दम पर नवाजुद्दीन दुनिया भर में सिनेमा की दुनिया में सबसे फेमस अभिनेताओं में से एक है। अपने वर्सेटाइल अभिनय के स्टाइल के चलते एक्टर ने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है।

बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की लोकप्रियता सिर्फ भारत में ही नहीं ब्लकि विदेशों में भी है। एक्टर कई बार इंटरनेशनल मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आते हैं। बता दें कि कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में भी एक्टर अपना जलवा दिखा रहे हैं। नवाज नवीं बार इस इंवेट का हिस्सा बन रहे हैं।

कान्स फिल्म फेस्टिवल में नवीं बार शिरकत करेंगे नवाजुद्दीन

कान्स फिल्म फेस्टिवल में नवीं बार शिरकत करेंगे नवाजुद्दीन
कान्स फिल्म फेस्टिवल में नवीं बार शिरकत करेंगे नवाजुद्दीन

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी नवीं बार शिरकत कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में अभिनेता की अमेरिकी-बांग्लादेशी फिल्म ‘नो लैंड्स मैन’ को ‘सिडनी फेल्म फेस्टिवल’ के लिए चुना गया है। अभिनेता की फिल्म का प्रीमियर इस फिल्म फेस्टिवल में होगा।

विदेशों में भी लोकप्रिय है नवाजुद्दीन सिद्दीकी

विदेशों में भी लोकप्रिय है नवाजुद्दीन सिद्दीकी
विदेशों में भी लोकप्रिय है नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाज अपनी अभिनय के दम पर आज विश्व में एक जाना पहचाना नाम बन गए हैं। बता दें कि उनके खाते में कई इंटरनेशलन अचीवमेंट्स है। दरअसल एक्टर अपने चमकते करियर में कुछ न कुछ नया जोड़ते ही रहते हैं। नवाज को ‘किक’ फिल्म में अपने बढ़िया रोल के लिए शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित भी किया गया था।

वहीं उनकी नवाजुद्दीन की सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ सीरीज ने दर्शकों को बेहद पसंद आई थी। इसके लिए सिद्दीकी को सिंगापुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में लेस्ली हो एशियन फिल्म टैलेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ ही फैंस के दिलों में राज करने वाले नवाज को सिनेमा में उनके योगदान के लिए कार्डिक इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Tags:

लेटेस्ट खबरें