होम / Net Worth of Lata Mangeshkar 368 करोड़ रुपये की मालकिन हैं 'लता दीदी'

Net Worth of Lata Mangeshkar 368 करोड़ रुपये की मालकिन हैं 'लता दीदी'

Sameer Saini • LAST UPDATED : January 22, 2022, 5:10 pm IST

Net Worth of Lata Mangeshkar

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Net Worth of Lata Mangeshkar स्वरों की कोकिला कही जाने वाली लता मंगेशकर ने अपने सात दशक के लंबे करियर में लता मंगेशकर ने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं। बता दें कि साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया गया था। उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Lata Mangeshkar Quotes In Marathi

लता मंगेशकर को गाने के आलावा और कुछ नहीं आता था इसलिए उन्होंने प्लेबैक सिंगर का काम ढूंढना शुरू किया। कई निर्देशकों ने ये कहकर काम देने से मना कर दिया कि लता की आवाज काफी पतली है, लेकिन लता ने हार नहीं मानी। हालांकि शुरूआती दौर में उन्होंने कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया, लेकिन वो सफल नहीं हो पाई और अभिनय में उनका मन भी नहीं रमता था। वो तो गाना चाहती थीं गाया भी। ऐसा गाया कि आज भी उनके गाने सुनते हैं को दिल के तार छिड़ जाते हैं। (Lata Mangeshkar Property)

Lata Mangeshkar Quotes In Marathi

बताया जाता है कि लता मंगेशकर की कुल संपत्ति करीब 50 मिलियन अमरीकी डालर के आसपास है। जो कि भारतीय रुपयों में करीब 368 करोड़ रुपये होती हैं। लता दीदी दक्षिण मुंबई के पेडर रोड पर स्थित प्रभुकुंज भवन में रहती हैं। कहते हैं लता जी को कारों का बहुत शौक है। (Lata Mangeshkar Latest News)

जब स्वर कोकिला को दिया गया था जहर

Lata Mangeshkar Latest Health Update
Lata Mangeshkar

बता दें, साल 1962 की बात है जब स्वर कोकिला को जहर दे दिया गया था। उन्होंने अपनी किताब ‘ऐसा कहां से लाऊं’ में इस बात का जिक्र किया है। एक दिन उन्हें सुबह उल्टियां होने लगी। पेट में तेज दर्द, पूरा शरीर ढीला पड़ गया। लेखिका पद्मा सचदेव के अनुसार लता के शरीर से हरे रंग की कोई चीज निकली।

इस स्लो प्वॉइजन से वे इतनी कमजोर हो गई थीं कि चल भी नहीं पाती थीं। गाना गाने से उनकी आंतें अकड़ जाती थीं। उन्हें कम से कम तीन महीने तक बेड रेस्ट करना पड़ा था। हालांकि वो जहर किसने दिया इसका आज भी पता नहीं लग पाया है।

Also Read : What is the Raga Puriya Dhanashree लता ताई ने राग ‘पूरिया धनश्री’ से की थी संगीत साधना की शुरुआत

Also Read : Lata Mangeshkar Melodious Journey खाना पकाने और फोटो खींचने की शौकीन है लता मंगेशकर

Also Read : Lata Mangeshkar Net Worth Property करोड़ों के बंगले और लग्जरी कारों की मालकिन हैं स्वर कोकिला

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT