Wednesday, January 19, 2022
HomeEntertainmentOm Puri Death Anniversary : बॉलीवुड के प्रसिद्ध खलनायक थे ओम पूरी

Om Puri Death Anniversary : बॉलीवुड के प्रसिद्ध खलनायक थे ओम पूरी

इंडिया न्यूज़, मुंबई :

Om Puri Death Anniversary ओम पुरी को बॉलीवुड के सबसे प्रशंसित अभिनेताओं में से एक माना जाता है जिन्होंने चार दशकों से अधिक समय तक हिंदी फिल्म उद्योग पर राज किया। अपने असाधारण अभिनय कौशल के लिए जाने जाने वाले ओम पुरी को 1990 में भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा, उन्हें 2004 में ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर का मानद अधिकारी भी बनाया गया था। प्रमुख अभिनेता की पुण्यतिथि 6 जनवरी को होती है। आईये ओम पूरी अभिनीत कुछ फिल्मो पर नजर डाले।

हेरा फेरी Om Puri Death Anniversary

हेरा फेरी फिल्म में ओम पूरी का किरदार खड़क सिंह का है। जिसमे वे फिल्म के मुख्य किरदार शाम (अक्षय कुमार) से उदार दिए पैसे वापिस लेने आते है। और शाम उनके पैसे वापिस देने के लिए तैयार नहीं होता। यही इसका हास्य का पात्र है। और फिल्म इन्ही पत्रों के इर्द गिर्द घूमती रहती है जो दर्शको को हसने पर मजबूर करती है।

माचिस Om Puri Death Anniversary

माचिस एक राजनीतिक थ्रिलर है जिसमें ओम पुरी सनातन की भूमिका निभा रहे हैं। कहानी 1980 के दशक में पंजाब राज्य में होती है। ऑपरेशन ब्लू स्टार, प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की हत्या और उसके बाद 1984 के सिख नरसंहार के कारण पंजाब में हिंसक विद्रोह हो रहा है। कहानी फ्लैशबैक की एक श्रृंखला में सामने आती है जो दर्शकों को उनकी सीटों के किनारे पर रखती है।

READ MORE : Happy Birthday Diljit Dosanjh : पंजाब का पॉप स्टार चमक रहा है बॉलीवुड तक

READ MORE :The Kapil Sharma Show : सनी लियोन के “आप मुझे कॉल नहीं करते” पर होस्ट ने किया फ़्लर्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE