होम / Raj Kapoor Birth Anniversary 'राज कपूर: द मास्टर एट वर्क' के विमोचन में शामिल होंगे रणबीर कपूर

Raj Kapoor Birth Anniversary 'राज कपूर: द मास्टर एट वर्क' के विमोचन में शामिल होंगे रणबीर कपूर

Prachi • LAST UPDATED : December 14, 2021, 2:16 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Raj Kapoor Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा के पहले शोमैन राज कपूर (Raj Kapoor) का आज जन्मदिन हैं। ऐसे में राज कपूर को अपना गुरु मानने वाले दिग्गज निर्देशक राहुल रवैल (Rahul Rawail) ने बतौर गुरु दक्षिणा अपने गुरु के जीवन पर एक किताब लिखी है, ‘राज कपूर: द मास्टर एट वर्क’ (Raj Kapoor The Master At Work)। खुद राहुल कहते हैं कि ये किताब शोमैन राज कपूर के बारे में नहीं बल्कि उन राज कपूर के बारे में है जो एक बेहतरीन इंसान, दूसरों से मोहब्बत करने वाले राजदार और पेश से बेपनाह मोहब्बत करने वाले जुनूनी फिल्ममेकर थे।

राहुल रवैल ने इस किताब के बारे में तमाम खुलासे बीते महीने गोवा में हुए भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में किए थे। लेकिन, फिल्म प्रभाग की आधी अधूरी तैयारियों और सूचनाओं को लेकर पारदर्शिता न होने के चलते इस किताब के बारे में देश के ही तमाम लोगों को उस समय पता चल नहीं सका। अब राहुल रवैल दिल्ली पहुंच रहे हैं। मंगलवार को उनकी इस किताब का दिल्ली मे विमोचन होगा।

(Raj Kapoor Birth Anniversary) कपूर खानदान ने साल 2024 में उनकी जन्मशती मनाने के लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अपने दादा की किताब के विमोचन पर अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के भी मौजूद रहने की संभावना है। उनके साथ उनके ताऊ रणधीर कपूर के भी दिल्ली पहुंचने की बात कही जा रही है। रणबीर अपनी एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में दिल्ली में हैं। राज कपूर का जन्म 14 दिसंबर 1924 को पेशावर में हुआ था। कपूर खानदान ने साल 2024 में उनकी जन्मशती मनाने के लिए भी खास तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। बताते हैं कि जन्मशती के दौरान राज कपूर की तमाम यादों का प्रदर्शन भी उनके चाहने वालों के लिए मुंबई के एक कार्यक्रम में करने की तैयारी उनके फैंस के क्लब से जुड़े कुछ लोग कर रहे हैं।

वहीं रणबीर कपूर के राहुल रवैल की लिखी ‘राज कपूर: द मास्टर एट वर्क’ के विमोचन में शामिल होने की बात बेहद गोपनीय रखी गई है क्योंकि किताब का विमोचन एक बहुत सीमित संख्या में आमंत्रित लोगों के बीच होना है। बीते महीने 24 नवंबर को अभिनेता-निर्देशक व निर्माता रणधीर कपूर ने राहुल रवैल के साथ मिलकर गोवा में इस किताब के पोस्टर का अनावरण किया था और इस किताब को अभिनेता ऋषि कपूर को समर्पित किया था। रणधीर के मुताबिक, “मेरे पिता एक मास्टर स्टोरीटेलर थे। उनकी विरासत पर कई किताबें लिखी जा चुकी हैं, लेकिन राहुल रवैल की ये किताब कुछ खास है। अपने दादा की किताब के विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद रणबीर कपूर राजधानी दिल्ली में ही बुधवार को एक विशाल स्टेडियम में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में भी शरीक होंगे।

Read More: Golden Globe Award 2022 ‘बेलफास्ट’, ‘पावर ऑफ द डॉग’ और ‘स्क्वीड गेम’ बेस्ट सीरीज के लिए नॉमिनेट

Read More: Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Wedding Plan इस दिन लेंगे दोनों 7 फेरे

Read More: Muddy Film Review एक्शन फुल मूवी है भारत की पहली ऑफ-रोड मड रेस फिल्म

Read More: Sameera Reddy Birthday मैंने दिल तुझको दिया से करियर की थी शुरूआत

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें