होम / Brahmastra की शूटिंग सात साल बाद पूरी करेंगे रणबीर-आलिया!

Brahmastra की शूटिंग सात साल बाद पूरी करेंगे रणबीर-आलिया!

Prachi • LAST UPDATED : October 7, 2021, 7:16 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Brahmastra सात सालों पहले, रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी ने मिलकर ये जवानी है दीवानी की सफलता के बाद फैन्स को एक शानदार फिल्म का तोहफा दिया था। इस फिल्म का नाम था ड्रैगन। एक सुपरपावर, सुपरहीरो फिल्म जिस पर काम शुरू हुआ और फिर कभी बंद ही नहीं हुआ। सात साल बाद फिल्म का नाम ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) हो चुका है और आखिरकार, रणबीर कपूर (Ranbir kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और अयान मुखर्जी फिल्म का आखिरी शेड्यूल शुरू करने जा रहे हैं।

Brahmastra अपने आखिरी शेड्यूल में एक शानदार गाने की शूट करने वाली है जिसके बाद नवंबर में आखिरकार ये फिल्म खत्म हो जाएगी। इसके बाद अयान मुखर्जी फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में जुट जाएंगे। Brahmastra को मई-जून 2022 में रिलीज करने की तैयारी की जा रही है। गौरतलब है कि करण जौहर ने Brahmastra का एलान, अक्टूबर 2017 में किया था। इसके बाद फरवरी 2018 से फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी। तब से हर साल फिल्म अपनी रिलीज डेट का एलान करती है लेकिन फिल्म है कि पूरी होने का नाम ही नहीं ले रही है। इससे भी अनूठी बात ये है कि ब्रह्मास्त्र को ट्राईलॉजी की तरह अनाउंस किया गया था। यानि कि ये फिल्म का केवल पहला भाग है।

Brahmastra फिल्म का बजट है 300 करोड़

Brahmastra धर्मा प्रोडक्शन्स की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। फिल्म का बजट है 300 करोड़। फिल्म पांच भाषाओं में रिलीज होगी – हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम। जब फिल्म अनाउंस हुई थी तभी अयान मुखर्जी का प्लान था 10 साल के अंदर ये ट्राईलॉजी बनाने का। जब फिल्म ड्रैगन नाम से अनाउंस हुई तो इसकी हीरोइन पर काफी विचार किया गया। पहले दीपिका पादुकोण को फिल्म में फाईनल किया गया था लेकिन सबका मानना था कि 10 साल में दीपिका का लुक काफी बदल जाएगा। ऐसे में किसी छोटी हीरोइन को फाईनल किया जाए।

इसके बाद Brahmastra में आलिया भट्ट फाईनल हो गईं और एक प्रेम कहानी की शुरूआत हुई। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की प्रेम कहानी की शुरूआत ब्रह्मास्त्र के ही सेट से हुई थी। फिल्म में रणबीर कपूर शिवा और आलिया भट्ट ईशा के किरदार में दिखाई देंगे। Brahmastra  दरअसल, एक सुपरहीरो की कहानी है जो विश्व के सबसे ताकतवर हथियार को पाने की कोशिश करेगा। रणबीर कपूर होंगे ये सुपरहीरो जिनका नाम होगा शिवा और आलिया भट्ट उनकी प्रेमिका ईशा। अमिताभ बच्चन फिल्म में शिवा के गुरू के किरदार में दिखाई देंगे। वहीं नागार्जुन फिल्म में एक पुरातत्तव विशेषज्ञ होंगे। नागार्जुन अपने बच्चों को गंगा किनारे बसे एक गांव का अध्ययन करने लेकर जाएंगे।

 

Read More: Navratri 2021 नवरात्रि में अपना सकते हैं इन बॉलीवुड सेलेब्स जैसा लुक

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CJI ने वकीलों को दिए तोहफा, अब मिलने वाली है ये सुविधाएं
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी-अखिलेश यादव गठबंधन पर पीएम मोदी का तंज, कहा 2 लड़कों के बीच दोस्ती…Indianews
अक्षय कुमार की भतीजी Simar Bhatia संग रोमांस करेंगे Agastya Nanda! सच्ची घटना पर आधारित Ikkis से करेंगी डेब्यू -Indianews
Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाने वाले जज को आया इंटरनेशनल कॉल, दिया मौत की धमकी
मुफ्त डोसा, रैपिडो यात्रा और बीयर सहित कई चीजों पर छूट, बेंगलुरू में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए किया ऐलान
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस घोषणापत्र विवाद पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, जानें क्या कहा
Priyanka Chopra के प्रोडक्शन हाउस में बनी Women Of My Billion का ट्रेलर हुआ जारी, इस दिन ओटीटी पर होगी रिलीज -Indianews
ADVERTISEMENT