होम / Remo D'Souza की पत्नी ने शेयर की weight loss journey, कम किया 40 किलो वजन

Remo D'Souza की पत्नी ने शेयर की weight loss journey, कम किया 40 किलो वजन

Mukta • LAST UPDATED : September 20, 2021, 10:46 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
बॉलीवुड के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल डिसूजा इन दिनों काफी चर्चा में बनी हुई हैं। लिजेल के चर्चा में आने की वजह उनका घटा हुआ वजन है। लिजेल ने 40 किलो वजन कम किया है। जिसे लेकर उनके पति रेमो डिसूजा ने भी उनकी खूब तारीफ की है।
रेमो ने तस्वीरें साझा करते हुए व्यक्त किया है कि यहां तक पहुंचने के लिए बड़ी मेहनत करनी पड़ती है और सबसे बड़ी मेहनत खुद से लड़ाई की होती है। मैंने लीजेल को इस लड़ाई से लड़ते हुए और असंभव को संभव बनाते हुए देखा है। लिजेल ने अपनी वजन घटाने की प्रेरणा दायक जर्नी को भी शेयर किया है।
लिजेल बताती हैं कि उन्होंने दिसंबर 2018 में वजन घटाने का फैसला लिया था और सोचा था कि अब समय आ गया है मैं चीजों को अपने हाथ में ले लूं और मैंने तुरंत अपने ट्रेनर प्रशांत को मैसेज किया और कहा था कि जब तक आप मेरा वजन कम नहीं करवा पाते, मैं आपको सबसे अच्छा ट्रेनर नहीं मान सकती। लिजेल ने बताया कि जनवरी 2019 में मैंने इंटरमिटेंट फास्टिंग की शुरूआत की थी। मैंने 15 से 16 घंटे के इंटरमिटेंट फास्टिंग के चलते पहले साल में लगभग 15 से 20 किलो वजन कम किया था।
उन्होंने कहा कि इसके बाद मैंने वेट ट्रेनिंग और डाइट पर जोर देना शुरू कर दिया था। लॉकडाउन के दौरान मैं घर पर ही जिम में लगातार अपनी वेट ट्रेनिंग करती रही और 18 से 20 घंटे की इंटरमिटेंट फास्टिंग और घर का बना खाना ले रही थी। मैं एक दिन में एक बार ही खाना खाती थी। इसके बाद लोगों को मेरे वजन में बदलाव नजर आने लगा था। हालांकि बहुत सारे लोगों का मेरी डाइट को लेकर नजरिया कुछ और था लेकिन मैंने इस जर्नी में महसूस किया कि भले ही मैंने कुछ गलतियां की हों। उन्होंने कहा मुझे लगा कि कीटो सबसे अच्छा काम करता है। मैंने 8-9 किलो वजन कम किया। कुल मिलाकर मैंने 105 से 65 किलो तक का यह सफर तय किया है। हालांकि पिछले साल रेमो की बीमारी के चलते मैंने 6 किलो वजन बढ़ाया था लेकिन अब मुझे पता है कि मैं इसे कम कर लूंगी।
उन्होंने कहा कि मैं आपको बता दूं कि मैंने 2018 में वजन घटाने के लिए बेरिएट्रिक सर्जरी के बारे में भी विचार किया था। मुझे पता है कि मैं बहुत जिद्दी इंसान हूं, बस मुझे इस बात का अहसास था कि मुझे अब सिर्फ वजन कम करना है।

लेटेस्ट खबरें

Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews
Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews
IPL 2024: क्या अपने 287 के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद, कोच ने किया बड़ा खुलासा
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का दिल्ली में ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत, देखें वीडियो
IPL 2024: CSK के पूर्व कप्तान MS Dhoni की दरियादिली ने जीता फैंस का दिल, दिव्यांग फैन को दिया ऑटोग्राफ
Shamita Shetty ने दिखाया अपना हिडन टैलेंट, स्केचिंग करते वीडियो किया शेयर, फैंस कर रहे तारीफ
UP Board Results 2024: यूपी 12वीं बोर्ड परीक्षा में शुभम वर्मा और 10वीं में प्राची निगम ने किया टॉप, यहां देखें टॉपर्स की लिस्ट- Indianews