होम / Sajid Khan Birthday 'झूठ बोले कौवा काटे' से किया था एक्टिंग डेब्यू

Sajid Khan Birthday 'झूठ बोले कौवा काटे' से किया था एक्टिंग डेब्यू

Prachi • LAST UPDATED : November 23, 2021, 2:10 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Sajid Khan Birthday: बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर साजिद खान (Sajid Khan) आज अपना 51वा जन्मदिन (Birthday) मना रहें हैं। साजिद डायरेक्टर होनें के साथ-साथ एक्टर, कॉमेडियन और टीवी प्रेंजेंटर भी हैं। साजिद खान, डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान के छोटे भाई हैं।

जब वो महज छह साल के थे तो उनकी पैरेंट्स अलग-अलग हो गए थे। लेकिन तमाम मुश्किलों के बाद भी दोनों ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। उन्होनें अपने करियर की शुरूआत 1995 में टीवी शो “मैं भी डिटेक्टिव” से की थी, जिसमें वह होस्टिंग करते नजर आए थे। इसके बाद उन्होनें एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और फिल्म ‘झूठ बोले कौवा काटे’ से एक्टिंग डेब्यू किया। लेकिन इतने में साजिद का दिल कहां भरने वाला था, इसलिए उन्होंने फिल्मों को डायरेक्ट करने का फैसला किया और बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म ‘डरना जरूरी है’ को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

(Sajid Khan Birthday)  साजिद खान ने कई सुपरहिट फिल्में डायरेक्ट की

इस फिल्म के बाद साजिद खान ने कई फिल्में डायरेक्ट की। लेकिन मजे की बात तो यह हैं कि ‘डरना जरूरी है’ के बाद उनकी बनाई हुईं सभी फिल्मों का पहला अक्षर ‘एच’ होता था। एच लेटर से साजिद ने जो पहली फिल्म डायरेक्ट की थी वो हैं ‘हे बेबी’ 2007 में रिलीज यह फिल्म बॉक्स आफिस पर सुपरहिट रही थी। इसके बाद साजिद खान ने हाउसफुल बनाई, जो कि साल 2010 में रिलीज हुई। इस मल्टी स्टारर फिल्म में बहुत से एक्टर्स ने काम किया था। दर्शकों द्वारा भी फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

हाउसफुल की सफलता के बाद साजिद रूके नही। उन्होंने फिर हाउसफुल का अगला सीक्वल हाउसफुल 2 बनाया, जिसमें स्टार कास्ट पहले से भी बड़ी हो गई। हाउसफुल 2 के ब्लॉकबस्टर हिट होने के बाद साजिद ने हिम्मतवाला और हमशक्ल जैसी फिल्में बनाईं। लेकिन दोनों ही फिल्मों को आडियंस ने अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दिया। फिलहाल साजिद अब काफी समय से एक्टिव नहीं हैं और अब तो वह लाइमलाइट में भी नजर नहीं आते।

(Sajid Khan Birthday) कई एक्ट्रेसेस और मॉडल ने यौन शोषण का आरोप लगाया

साजिद खान की लाइफ कंट्रोवर्सी भरी रही है। साजिद खान अजय देवगन के एक समय में बेस्ट फ्रेंड हुआ करते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि एक समय ऐसा भी था जब अजय देवगन उनके खाने-पीने और सिगरेट का खर्चा उठाया करते थे। ‘मी टू’ मूवमेंट के बाद साजिद खान के करियर को बड़ा झटका लगा।

सलोनी चोपड़ा, प्रियंका बोस अहना कुम्रा जैसी कई एक्ट्रेस, फिल्म मेकर और मॉडल यौन शोषण का आरोप लगाया। इसके बाद वह हाउसफुल 4 के डायरेक्टर पद से हट गए थे। इतना ही नहीं कई और एक्ट्रेसेस ने भी साजिद खान के बारे में कहा था कि उनका व्यवहार महिलाओं के साथ अजीब होता है। खुद बिपासा बसु ने एक बार कहा था कि साजिद खान का सेट पर महिलाओं के प्रति व्यवहार बहुत ही अजीब होता है जो किसी को भी परेशान करेगा।

Read More: International Emmy Awards 2021 नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सुष्मिता सेन नहीं जीत सके अवॉर्ड

Read More: Priyanka Chopra की तलाक की खबरों पर मां मधु चोपड़ा ने तोड़ी चुप्पी!

Connect With Us:-  Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Viral News: दिल्ली के कल्याणपुरी में चार मंजिला इमारत गिरी, कोई हताहत नहीं, देखें वीडियो- Indianews
DC vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने रखा 267 रन का लक्ष्य, शतक से चूके ट्रैविस हेड-Indianews
Haryana: दुकान के सामने शराब पीने से किया मना, दबंगों ने दुकानदार की हत्या और दो को किया घायल- Indianews
Everest Spice Ban: क्या जाँच पूरी होने तक एवरेस्ट मसालों की बिक्री पर रोक लगा देनी चाहिए ? जानें लोगों की राय
Karan Johar के अपार्टमेंट को किराए पर लेने पर Imran Khan ने तोड़ी चुप्पी, बताई सच्चाई -Indianews
Arvind Kejriwal: केजरीवाल को इंसुलिन लेना…, तिहाड़ जेल प्रशासन की रिपोर्ट में सच आया सामने- Indianews
Hair Mask: रुखे, बेजान और झड़ते हुए बालों से परेशान हैं, तो दही-मेथी के हेयर मास्क का करें इंस्तेमाल, जाने फायदे