Wednesday, December 8, 2021
HomeEntertainmentSalman Khan उठाएंगे मुस्लिम कम्यूनिटी को कोरोना वैक्सीन लगवाने का जिम्मा

Salman Khan उठाएंगे मुस्लिम कम्यूनिटी को कोरोना वैक्सीन लगवाने का जिम्मा

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Salman Khan : कोरोना वायरस ने पिछले 2 सालों से पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इस वायरस से बचाव के लिए कई वैक्सीन आ चुकी हैं लेकिन अभी तक भारत में काफी लोगों ने यह वैक्सीन अभी तक नहीं लगवाई है। अब महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करने में बॉलीवुड दबंग स्टार सलमान खान (Salman Khan) की मदद लेने का फैसला किया है।

सलमान खान लोगों को कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने के लिए प्रेरित करेंगे। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि कई मुस्लिम इलाकों में लोग कोरोना वायरस की रोकथाम वाली वैक्सीन नहीं ले रहे हैं। लोगों में इस वैक्सीन को लेकर तरह-तरह के वहम हैं। इसलिए सलमान खान अब लोगों को वैक्सीन लिए जाने के लिए जागरूक करेंगे।

(Salman Khan) मुस्लिम बहुल इलाकों में वैक्सिनेशन बहुत धीमा है

टोपे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वैक्सिनेशन के मामले में महाराष्ट्र काफी आगे है लेकिन कुछ इलाकों में यह काम काफी धीमा हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘मुस्लिम बहुल इलाकों में वैक्सिनेशन बहुत धीमा है। हमने फैसला किया है कि सलमान खान और धार्मिक गुरु मुस्लिमों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करेंगे क्योंकि ऐक्टर्स और धार्मिक गुरुओं से लोग काफी प्रभावित होते हैं।’

बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक 10.25 करोड़ वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं और नवंबर के अंत तक 18 साल से ऊपर सभी लोगों को पहली डोज लग चुकी होगी। कोरोना की तीसरी लहर के बारे में पूछे जाने पर राजेश टोपे ने कहा कि एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना महामारी का साइकल 7 महीने का होता है लेकिन वैक्सीनेशन के कारण अब तीसरी लहर का आना मुश्किल है फिर भी लोगों को सावधानी बरतने और मास्क लगाने की जरूरत है।

Read More : आर्यन केस के बाद शूटिंग पर लौटेंगे Shahrukh Khan, रखी यह खास शर्त

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE