होम / Shatrughan Sinha Birthday बॉलीवुड के शॉटगन मैन आज मना रहे हैं अपना 76th बर्थडे

Shatrughan Sinha Birthday बॉलीवुड के शॉटगन मैन आज मना रहे हैं अपना 76th बर्थडे

Prachi • LAST UPDATED : December 9, 2021, 2:17 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Shatrughan Sinha Birthday: 80 के दशक के मशहूर बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर इंडस्ट्री में अपना खास मुकाम बनाया है और आज वो आज यानि की 9 दिसंबर को वो अपना 76वां जन्मदिन मना रहे हैं। 9 दिसंबर, 1945 को पटना, बिहार में पैदा हुए सिन्हा ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। वो एक ऐसे परिवार से आते हैं जहां से कोई एक्टर नहीं था। यहां तक की एक्टर के पिता भी डॉक्टर थे और उनके चार भाई थी लेकिन पढ़ाई छोड़कर वो फिल्मी जगत से जुड़ गए।

(Shatrughan Sinha Birthday) अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहे

उन्होंने इंडस्ट्री में अपने दम पर पहचान बनाई और नाम कमाया। वैसे, आपको बता दें कि वे प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहे। रीना रॉय के साथ उनके उनके अफेयर के किस्से एक वक्त बी-टाउन के गलियारों में गूंजते थे। हालांकि, उन्होंने रीना को धोखे में रखकर पूनम चांदीरमानी से शादी की।

लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि पूनम से शादी करने के बाद भी शत्रुघ्न, रीना को भूला नहीं पाए थे और उनसे चोरी-छुपे मिलने जाते थे। वैसे, रीना रॉय से शत्रुघ्न सिन्हा का अफेयर करीब 7 साल तक चला और ये बात उनकी पत्नी पूनम को भी पता चल गई थी क्योंकि शादी के बाद भी वे रीना को चाहते थे। 1980 को शत्रुघ्न सिन्हा ने एक्ट्रेस पूनम चंदिरामानी से शादी की थी। ये वो दौर था जब शत्रुघ्न का नाम रीना रॉय से जोड़ा जा रहा था।

(Shatrughan Sinha Birthday) शत्रुघ्न सिन्हा की किताब एनिथिंग बट खामोश में उनके रिलेशनशिप को लेकर बहुत कुछ लिखा है

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि रीना से उनका रिश्ता 7 सालों तक चला। एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न की पत्नी पूनम ने इस बात का खुलासा किया था कि वे अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सबकुछ जानती थीं। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय को धोखे में रखा और पूनम से शादी कर ली थी। हुआ यूं कि एक बार रीना किसी काम के सिलसिले में लंदन गई हुई थीं। तभी शत्रुघ्न ने पूनम से शादी कर ली। ये खबर सुनकर रीना चौंक गई थीं और तुरंत लंदन से वापस आ गईं। उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा को धमकी दी थी अलग उन्होंने उनसे शादी नहीं की तो वे किसी और से शादी कर लेंगी। और ऐसा ही हुआ।

शत्रुघ्न सिन्हा की किताब एनिथिंग बट खामोश में रीना रॉय और उनके रिलेशनशिप को लेकर बहुत कुछ लिखा है। किताब की लेखक भारती एस प्रधान ने वो वाक्या भी बताया कि जब शत्रुघ्न सिन्हा, रीना रॉय की शादी की बात सुनकर बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोए थे। पूनम अखबारों में रीना और शत्रुघ्न के अफेयर की खबरें पढ़कर दुखी होती थी। उन्होंने शत्रुघ्न को काफी समझाया।

शत्रुघ्न के सामने मुश्किल ये थी कि वो प्यार को चुने या शादी। दोनों के घरवालों ने मिलकर शत्रुघ्न को समझाया तब जाकर रीना को छोड़ उन्होंने पूनम को चुना और रीना को इग्नोर करने लगे। हालांकि, जब रीना रॉय ने क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली तो शत्रुघ्न सिन्हा उनसे पूरी तरह दूर हो गए और अपनी फैमिली पर ध्यान देने लगे। शादी के बाद शत्रुघ्न के दो बेटे लव, कुश और एक बेटी सोनाक्षी हुई।

Read More: Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding Live शाही शादी के लिए स्पेशल मेन्यू, इन पकवानों का लुत्फ उठाएंगे मेहमान

Read More: Katrina Kaif Wedding Photo कटरीना की ब्राइडल लुक की तस्वीर वायरल! कल होगा ग्रैंड रिसेप्शन

Read More: Katrina Kaif And Vicky Kaushal Wedding Update रजवाड़ा स्टाइल में तैयार किया है मंडप, कैट के लिए तैयार हुई पारंपरिक डोली

Also Read: Katrina Kaif And Vicky Kaushal Wedding Update विक्की कौशल 7 घोड़ियों के विशाल रथ पर बैठ एंट्री करेंगे 

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT