होम / South Legendary Comedian Brahmanandam Birthday पद्मश्री से सम्मानित है सुपरस्टार

South Legendary Comedian Brahmanandam Birthday पद्मश्री से सम्मानित है सुपरस्टार

Prachi • LAST UPDATED : February 1, 2022, 1:26 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
South Legendary Comedian Brahmanandam Birthday: साउथ सिनेमा के दिग्गज कॉमेडी स्टार ब्रह्मानंदम (Brahmanandam)का आज बर्थडे हैं। बता दें कि साउथ के इस सुपरस्टार का जन्म 1 फरवरी 1965 को आंध्र प्रदेश के गूंटूर में हुआ था। बता दें कि ब्रह्मानंदम का नाम ना सिर्फ गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है बल्कि सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले एकमात्र वही एक्टर हैं।

ऐसे में उनके तमाम फैंस आज उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। वो अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से लोगों के दिल में अमिट छाप छोड़ जाते हैं। वहीं ब्रह्मानंदम की लोकप्रियता का आलम ये है कि हर रोज टीवी पर भी उनकी कई फिल्में दिखाई जाती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों में आने से पहले वे प्रोफेसर थे और वो एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ाते थे। लेकिन पढ़ाते वक्त ही धीरे-धीरे उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में जाग गई और उन्होंने फिल्मों का रुख कर लिया। बस यहीं से उनके अनोखे सफर की शुरूआत हो गई।

(South Legendary Comedian Brahmanandam Birthday) सबसे अधिक फिल्में करने के कारण गिनीज गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

उनकी लोकप्रियता का आलम ये है कि साउथ का हर डायरेक्टर उनके साथ फिल्म करना चाहता है। वहीं ब्रह्मानंदम मुख्य रूप से तेलुगू फिल्मों में काम करते हैं। वह हिन्दी, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। उनका नाम जीवित अभिनेताओं में सबसे अधिक फिल्में करने के कारण गिनीज गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है। उनके हिस्से में पांच नंदी अवॉर्ड के अलावा कई और अवॉर्ड्स हैं। इन्हें भारतीय सिनेमा में अपने योगदान के लिए 2009 में पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है।

ब्रह्मानंदम का कहना है उनका जन्म लोगों को हंसाने के लिए ही हुआ हैं। अपने करियर में ब्रह्मानंदम ने ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म में एक छोटा सा रोल किया था और इसी फिल्म से ब्रह्मानंदम के फिल्मी करियर की शुरूआत हुई। अब तक ब्रह्मानंदम 1000 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। इसके लिए वे मोटी फीस भी लेते हैं। खबरों की मानें तो कुछ घंटे की शूटिंग के लिए वे 3 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं। वही उनकी फैमिली की बात करें तो ब्रम्हानंदम की वाइफ का नाम लक्ष्मी कन्नेगंती है। उनके दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम राजा गौतम और छोटे का नाम सिद्धार्थ है। राजा गौतम ने 2004 में फिल्म ‘पल्लाकिलो पेल्लि कुटुरु’ से डेब्यू किया।

Read More: Jackie Shroff Birthday बॉलीवुड के जग्गू दादा आज मना रहे हैं अपना 65th बर्थडे

Read More: RRR Release Date Changed इस दिन रिलीज होगी डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

लेटेस्ट खबरें

Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews
Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews
IPL 2024: क्या अपने 287 के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद, कोच ने किया बड़ा खुलासा
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का दिल्ली में ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत, देखें वीडियो
IPL 2024: CSK के पूर्व कप्तान MS Dhoni की दरियादिली ने जीता फैंस का दिल, दिव्यांग फैन को दिया ऑटोग्राफ