Tuesday, January 18, 2022
HomeEntertainmentStar Plus New Show Kabhi Kabhie Ittefaq Sey मेरा बचपन से ही...

Star Plus New Show Kabhi Kabhie Ittefaq Sey मेरा बचपन से ही अभिनय की ओर रुझान रहा हैं – मेहुल निसार

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Star Plus New Show Kabhi Kabhie Ittefaq Sey: ‘स्टार प्लस’ (Star Plus) हमेशा अपने कॉन्टेंट के जरिए हर मौके पर अपने दर्शकों को रोमांचित और अचंभित करता रहा है। उनके शोज हमेशा से चर्चा में रहे हैं और अब उनका शो ‘कभी कभी इत्तेफाक से’ (Kabhi Kabhie Ittefaq Sey) दर्शकों के बीच काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इस शो के अनुभवी अभिनेता मेहुल निसार (Mehul Nisar) से हुई खास बातचीत के कुछ प्रमुख अंश :

शो ‘कभी कभी इत्तेफाक से’ में अपने किरदार के बारे में कुछ बताएं?

मैं कुलश्रेष्ठ परिवार के सबसे छोटे भाई, चंचल चाचा का किरदार निभा रहा हूं जो अपने चालीसवें दशक के मध्य में है, लेकिन खुद को युवा मानता है और कुलश्रेष्ठ परिवार की युवा पीढ़ी के साथ हमेशा खुद को जोड़ता है। चंचल एक बहुत ही खुशमिजाज किस्म का व्यक्ति है। वह अनुभव के बहुत करीब है और दोनों चाचा और भतीजे से ज्यादा दोस्त की तरह हैं।

शो में अपने किरदार के लिए कितनी तैयारियां की हैं?

यह शो बहुत अलग है। इसके सभी किरदार बहुत रियल हैं। एक अभिनेता के तौर पर आपने जो सीखा है उसे कई बार आपको छोड़ना पड़ता है। चंचल का किरदार बहुत ही मजेदार और मस्ती भरा है, लेकिन वह इसमें बहुत ज्यादा लाउड भी नहीं है।

क्या आपने अपने किरदार के लिए कोई खास प्रेरणा ली है?

जैसा कि मैंने पहले भी बताया कि यह शो एक बहुत ही अच्छा शो है। बासु चटर्जी और हृषिकेश मुखर्जी द्वारा बनाई गई फिल्मों में दर्शकों के पास एक फील-गुड फैक्टर है। इसलिए अपने किरदार की बारीकियों को समझने के लिए मुझे उनकी कुछ फिल्मों को देखना पड़ा। भले ही इसे इत्तेफाक कहें लेकिन चंचल चाचा का किरदार एकदम मुझसे यानी मेहुल से मिलता-जुलता है। मस्ती करना, टांग खींचना (सिर्फ मस्ती के लिए उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं)) यह सब कलाएं मेहुल की हैं। इसलिए मैंने अपने बहुत से गुणों को लेकर चंचल चाचा की विशेषताओं में शामिल किया है।

इस उम्र में इतनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए कैसा लगता है?

मैं वास्तव में खुद को भाग्यशाली और धन्य महसूस करता हूं कि मुझे इस किरदार को निभाने का मौका मिला है। चंचल चाचा ‘कभी कभी इत्तेफाक से’ का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मेकर्स, प्रोडक्शन हाउस शइका और कॉकरो एंटरटेनमेंट ने इस किरदार को निभाने के लिए मेरी क्षमताओं पर भरोसा किया है।

‘कभी कभी इत्तेफाक से’ में गोलू चाचा भूमिका से आप क्या प्रदर्शित करना चाहते हैं?

हमारे जीवन में ऐसे लोग होते हैं जिनके बारे में सोचते ही सभी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है और मैं चंचल चाचा का किरदार निभाकर लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना चाहता हूं।

एक अभिनेता के रूप में ऐसी क्या चीज है जो आपका दिन बना देती है?

मुझे लगता है कि अगर आप किसी ईमानदार अभिनेता से पूछेंगे तो उसका जवाब वही होगा। आपके निर्देशक और दर्शकों के लिए एक शानदार प्रदर्शन और अच्छी तरह से लिखा गया दृश्य, जिसे हर अभिनेता करना चाहता है।

साल 2022 के लिए आपका एजेंडा क्या है?

मेरा कोई ऐसा एजेंडा नहीं है। मैं हर दिन का बाहें खोलकर स्वागत करता हूं।

इस कठिन समय में आप खुद को सकारात्मक और प्रेरित कैसे रखते हैं?

अपने जीवन से सभी नकारात्मक लोगों और नकारात्मकता को दूर रखने की कोशिश करें। शांत रहें, उन लोगों के आसपास रहें जिन्हें आप प्यार करते हैं और जो आपसे प्यार करते हैं। अपने खाली समय में कुछ क्रिएटिव करने की कोशिश करें।

अपने डेली रूटीन और निजी जीवन की दिनचर्या के बारे में कुछ बताएं?

मैं जल्दी उठने वाला व्यक्ति हूं। फिर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कितने बजे रात को सोता हूं, मैं सुबह 6:30 बजे उठ जाता हूं। मैं एक संपूर्ण परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर रहने वाला व्यक्ति हूँ। अगर मैं अभिनेता नहीं होता तो मैं शेफ जरूर होता। मुझे खाना पकाना बहुत पसंद है। लॉकडाउन के दौरान, मैंने अपनी कुकिंग रेसिपी को यूट्यूब पर डालना शुरू किया। मुझे स्ट्रीट फूड बहुत पसंद है। मुझे दोस्तों के साथ रहना और उनके लिए खाना बनाना पसंद है। इसलिए अगर मैं शूटिंग नहीं कर रहा हूं, तो मेरी दिनचर्या में खाने से जुड़ा कुछ न कुछ जरूर होता है।

आपने अभिनय को एक पेशे के रूप में क्यों अपनाया, क्या यह हमेशा आपका सपना था?

मेरा बचपन से ही नाटक की ओर रुझान रहा है। मैं स्कूल के नाटकों में हिस्सा लेता था। मेरे दिल को हमेशा से यह पता था कि मैं एक अभिनेता बनना चाहता हूं, जिसके बाद मैंने उसपर जमकर मेहनत की। मुझे अपना पहला शो हिप हिप हुर्रे 1998 में मिला। भगवान दयालु हैं फिर मुझे पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा।

Also Read : Bhojpuri Actor Pawan Singh Birthday बचपन से था सिंगिंग का शौक

Also Read : Deepika Padukone Birthday ओम शांति ओम से मिली बॉलीवुड में अलग पहचान

Also Read : Radhe Shyam Release Date Postponed प्रभास स्टारर फिल्म पर हुआ कोरोना का असर

Also Read : Bollywood Corona Update अमिताभ बच्चन के घर से लेकर सोनू निगम समेत टीवी स्टार्स तक कोरोना की दस्तक

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Prachi
Sub-Editor at India News, 9 years work experience in Aaj Samaj as a sub editor
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE