होम / Star Plus Show Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar रंग गेहुंआ होने के नाते मैंने भी कई चुनौतियों का सामना किया है : स्वाति राजपूत

Star Plus Show Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar रंग गेहुंआ होने के नाते मैंने भी कई चुनौतियों का सामना किया है : स्वाति राजपूत

Prachi • LAST UPDATED : March 4, 2022, 3:55 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Star Plus Show Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar: स्टार प्लस, न्यू-एज प्रोडक्शन हाउस कथा कॉटेज प्रोडक्शन एलएलपी के साथ मिलकर जल्द ही अपने दर्शकों के लिए ‘ये झुकी झुकी सी नजर’ (Yeh Jhukhi Jhuki Si Nazar) नया फिक्शन शो लेकर आ रहा है।

यह अपकमिंग शो दो टूटे दिलों (दीया और अरमान) की कहानी पर केंद्रित है, जो सामाजिक और व्यक्तिगत बुराइयों से लड़ते हैं, जिन्हे खुद किस्मत एक दूसरे से मिलाती हैं। दिल्ली में स्थापित इस शो की कहानी में अंकित सिवाच (अरमान) और स्वाति राजपूत (दीया) मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। स्वाति राजपूत (Swati Rajput) से उनके इस शो और किरदार पर हुई खास बातचीत के कुछ प्रमुख अंश:

शो ‘ये झुकी झुकी सी नजर’ में अपने किरदार के बारे में कुछ बताएं?

दीया एक पढ़ी-लिखी, आत्मविश्वासी और स्वतंत्र महिला हैं, जो अपनी त्वचा के रंग को लेकर बहुत सहज हैं। इस तथ्य के बावजूद कि उसे उसके रंग के कारण जीवन भर आंका गया है। दूसरों द्वारा पारित निर्णयों को अनदेखा करते हुए वो अपना जीवन अपने तरीके से जीती है और भेदभाव को लेकर हमेशा से समाज से लड़ती रही है। उसका मानना है कि सफलता का कोई रंग नहीं होता। वह अपने बड़ों का सम्मान करती है और हमेशा जरूरतमंदों की मदद करती है।

शो में अपने किरदार के लिए की गई विभिन्न तैयारियों के बारे में बताएं?

एक कलाकार के तौर पर मैं हमेशा किरदार की बैक स्टोरी पर काम करना शुरू करती हूं। किरदार के कौन, क्या, कहाँ, क्यों, यह समझना महत्वपूर्ण है। मेरा मानना है कि यही बात किरदार में जान और रंग ले आती है। मैं इसे सबसे आसान सवाल से शुरू करती हूं जैसे “मैं कहां पैदा हुई थी”।

इस शो में दर्शकों के लिए क्या है?

‘ये झुकी झुकी सी नजर’ में दीया की जीवन यात्रा को दिखाया गया है, जो कि सांवली है और समाज के साथ उसकी एक अलग लड़ाई है। यह समाज के लिए एक प्रेरक संदेश के साथ एक प्रेरक शो भी है कि किसी को भी उनकी त्वचा के रंग के आधार पर नहीं आंकना चाहिए। आखिरकार हम इंसान हैं और असुरक्षित हैं और हमसभी एक तरह की भावनाओं से निपटते हैं।

इस शो में अपने पहनावे को लेकर कुछ बताएं?

दीया को भारतीय लुक में रहना बहुत पसंद है, उन्हें अपने लंबे बालों पर भी गर्व है क्योंकि यह उनके लिए उनकी ताकत का प्रतिनिधित्व करता है।

आपको स्टार प्लस और उनके नए शो ‘ये झुकी झुकी सी नजर’ में काम करते हुए कैसा महसूस हो रहा है?

स्टार प्लस सबसे लोकप्रिय हिंदी एंटरटेनमेंट टेलीविजन चैनल है जो ऐसे कंटेंट बनाता है जो किसी न किसी तरह लोगों को प्रेरित करते हैं और मुझे खुशी है कि मैं इतने बड़े मंच पर इतने कड़े संदेश के साथ इस शो का नेतृत्व कर रही हूं।

क्या आपने अपने किरदार के लिए कोई खास प्रेरणा ली है?

मैं फिल्म देखने की शौकीन हूं, चाहे वह भारतीय सिनेमा हो या पश्चिमी, मुझे सिनेमा के बारे में सब कुछ पसंद है, खासकर फिल्म मेकिंग, संवाद और छायांकन की कला। मैं स्मिता पाटिल, शबाना आजमी, दीप्ति नवल और मेरिल स्ट्रीप के कार्यों की प्रशंसा करती हूं। इसलिए उनके काम को देखने से मुझे हमेशा बेहतर काम करने और किरदार के नए पहलुओं को खोजने और दर्शकों के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ने के लिए प्रेरित किया है।

ऐसी कोई खास बात जो इस शो को अन्य शो से अलग बनाती है?

इसकी कहानी और एक्सक्यूशन। यह कहानी बहुत गहरी है, जहां भावनाओं का नियंत्रण है, और बहुत लुभावने किरदार हैं। इसमें ऐसी पंक्तियां हैं, जिससे दर्शक खुदको जोड़ पाएंगे, इसके साथ टिक पाएंगे और यह शो उनके दिल में एक विशेष स्थान हासिल कर सकेगा।

2022 के लिए आपका एजेंडा क्या है?

‘ये झुकी झुकी सी नजर’ शो को मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हूं।

आगे आप खुद को और क्या करते देखती हैं?

अभिनय के अलावा मुझे लिखने का भी शौक है। मेरे पास कुछ आइडियाज हैं जिन्हें मैं अपने तरीके से कहीं इस्तेमाल करना चाहती हूं। एक अभिनेत्री के रूप में मैं अच्छा काम करना चाहती हूं जो मेरी कलात्मक आत्मा को संतुष्ट करे।

तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम करने के बाद, आपको इस हिंदी टीवी शो में आने के लिए क्या प्रेरणा मिली ?

जहां तक मैं इस शो की अच्छी कहानी और पटकथा पर काम कर रही हूं, तो एक कलाकार के रूप में मैं किसी भी मंच को नहीं आंकती। मुझे दीया माथुर की जीवन यात्रा और उनकी कहानी से प्यार है। मेरा खुद गेहुंआ रंग होने के नाते, मैंने ऐसी कई चुनौतियों का सामना किया है। मेरा मानना है कि यह एक बड़ा मुद्दा है और यह एक ऐसी कहानी है जिसे बताया जाना चाहिए।

क्या आपने अपने शो के लिए कोई आउटडोर सीक्वेंस शूट किया है?

हां, हमने दिल्ली के चांदनी चौक में शूटिंग की है। जामा मस्जिद के बैकग्राउंड में छत पर शूट करना किसी फिल्म की शूटिंग से कम अनुभव नहीं था।

Read More: Aditya Narayan And Shweta Agarwal Welcome Baby Girl आदित्य नारायण ने इंस्टाग्राम पर अपनी और श्वेता की फोटो शेयर की

Read More: Fukrey 3 वरुण शर्मा स्टारर फुकरे 3 की शूटिंग शुरु हुई

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: ड्यूटी के दौरान स्कूल प्रिंसिपल करा रही थी फेसियल, वीडियो बनाने वाले के साथ हुआ दिल दहलाने वाला बर्ताव
दस घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार
America: दुकान में चोरी करने के आरोप में दो भारतीय छात्र गिरफ्तार, अमेरिकी पुलिस ने कहा ऐसा बार-बार करते हैं
BrahMos missiles: फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइलों की पहली खेप इस दिन सौंपेगा भारत, दो साल पहले हुआ था एग्रीमेंट- Indianews
Delhi airport: मलाशय में छिपाकर ला रहे थे 1.21 करोड़ रुपए का सोना, दो आरोपी दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार- Indianews
Neena Gupta बनने वाली हैं नानी, बेटी मसाबा गुप्ता ने अपनी प्रेग्नेंसी की अनाउंस, बेबी बंप किया फ्लॉन्ट -Indianews
करिश्मा कपूर अपने भाई Ranbir Kapoor की इस एक्स गर्लफ्रेंड को बनाना चाहती थीं भाभी, Alia Bhatt से पहले ये एक्ट्रेस थी पसंद -Indianews