होम / Sukesh Chandrasekhar Extortion Case सुकेश ने ऐसी की थी 200 करोड़ की ठगी, जैकलीन-नोरा को दिए मंहगे गिफ्ट्स!

Sukesh Chandrasekhar Extortion Case सुकेश ने ऐसी की थी 200 करोड़ की ठगी, जैकलीन-नोरा को दिए मंहगे गिफ्ट्स!

Prachi • LAST UPDATED : December 17, 2021, 4:43 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Sukesh Chandrasekhar Extortion Case: 200 करोड़ रुपये की ठगी का आरोपी सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar)  कोई आम ठग नहीं है। तिहाड़ जेल के भीतर रहते हुए उसने रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी को जाल में फंसा लिया। सुकेश ने उनको यकीन दिलाया कि वह गृह मंत्रालय का बड़ा अधिकारी है और उनके पति की जमानत करा देगा। अदिति सिंह को उसपर यकीन हो गया और उन्होंने जैसा कहा गया, वैसे पेमेंट कर दिया।

फोन के दूसरी तरफ बैठा कोई ठग है, इसका अहसास उन्हें महीनों बाद चला। पूरी कहानी में इतने ट्विस्ट हैं कि इसपर फिल्म बनाने को लेकर बॉलीवुड में मारामारी हो सकती है। सुकेश वही ठग है जिसके साथ वित्तीय लेन-देन के चलते अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही से पिछले दिनों पूछताछ हुई। दरअसल रैनबैक्सी जैसी कंपनी का मालिक रहा कारोबारी जेल में है। जमानत की कोशिश में लगी उसकी पत्नी घंटों फोन पर किसी से पेमेंट की बात करती रहती है। उसे यकीन हो चला है कि वह भारत सरकार के बड़े अधिकारियों से बात कर रही है।

यहां तक कि गृह सचिव से भी। वह गृह मंत्री से मुलाकात कराने को कहती है। उस महिला को यह अहसास होने में महीनों लग जाते हैं कि जिस शख्स से वह बात कर रही है, वह कोई अधिकारी नहीं, बल्कि एक आला दर्जे का ठग है। इस वक्त तक करोड़ों रुपये की ठगी हो चुकी थी। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने अदिति सिंह को जुलाई में अलर्ट किया। उसके बाद उन्होंने चैट्स को रिकॉर्ड करना शुरू किया। फिर उन्होंने वह रिकॉर्डिंग्स ईडी को दीं और दिल्ली पुलिस में 200 करोड़ रुपये की रंगदारी और ठगी का केस दर्ज कराया। ईडी ने दिल्ली की एक अदालत के सामने कुल 84 रिकॉर्डिंग्स पेश की हैं।

(Sukesh Chandrasekhar Extortion Case) जैकलीन-नोरा को लेकर ED ने किए खुलासे

सुकेश चंद्रशेखर 2017 से जेल में है, मगर जेल के भीतर से ही उसने इतनी बड़ी ठगी को अंजाम दिया। जिन अधिकारियों का नाम लेकर सुकेश ने अदिति को ठगा, अभी तक उनमें से किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है।
वहीं ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस (jacqueline fernandez) पर पानी की तरफ पैसा बहाया।

उन पर करीब 10 करोड़ रुपये खर्च किए। गोल्ड और डायमंड जूलरी, इंर्पोटेड क्रॉकरी दीं। 52 लाख रुपये का एक घोड़ा दिया। चार पर्शियन बिल्ली भी गिफ्ट कीं। एक बिल्ली की कीमत 9 लाख रुपये है। यही नहीं, जैकलीन के लिए सुकेश ने चार्टर्ड फ्लाइट्स पर कई करोड़ रुपये खर्च किए।

(Sukesh Chandrasekhar Extortion Case) नोरा फतेही से भी हुई पूछताछ

सुकेश चंदशेखर और फिल्म एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) से भी ईडी ने आमने-सामने बैठाकर मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से पूछताछ की। इस दौरान नोरा ने सुकेश से बातचीत और मुलाकात से साफ इनकार किया। हालांकि सुकेश ने कहा कि उसने पिछले साल 21 दिसंबर को एक ईवेंट के दौरान बात की थी।

वहीं, सुकेश ने नोरा को बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट करने की बात स्वीकार की है। वहीं, एक्ट्रेस ने कई कीमती बैग और अन्य सामान मिलने की बात से इनकार किया है। हालांकि वह व्हाट्सएप पर सुकेश से बात करती थीं। साथ ही ईडी की पूछताछ में पता चला है कि नोरा को भी सुकेश ने खुद का नाम शेखर बताया था।

Also Read: Vicky Kaushal And Katrina Kaif शादी के बाद इस प्रोजेक्ट में एक साथ आएंगे नजर!

Read More: Miss World 2021 Postponed मिस इंडिया मानसा वाराणसी हुई कोरोना पॉजिटिव

Read More: John Abraham Birthday असली पहचान यश चोपड़ा की फिल्म धूम से मिली

Read More: Riteish Deshmukh Birthday करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्ट के रूप में की

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Priyanka Gandhi: ‘मेरी मां का मंगलसूत्र, देश के लिए हुआ कुर्बान…’, पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना – India News
Samsung Galaxy S22: Samsung के इस प्रीमियम फोन का दाम हुआ आधा, लोगों में इसे खरीदने के लिए लगी होड़- Indianews
Nissan Magnite: 7 लाख से कम बजट में ये है जबरदस्त SUV, इसमें मिलते हैं ये शानदार फीचर्स- Indianews
Tobol Secret Weapon: क्या है टोबोल? कई विमानों को प्रभावित करने वाला रूस का गुप्त हथियार – India News
India Post Recruitment 2024: 10वीं पास पर डाक विभाग में निकली भर्ती, 60 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी- Indianews
Andhra Student Dies: किर्गिस्तान में आंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय मेडिकल छात्र की मौत, झरने में फंसने की वजह से हुई घटना – India News
Sarkari Naukri without Exam: बिना परीक्षा दिए मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कौन से हैं ऑप्शन- Indianews
ADVERTISEMENT