होम / Sushant Singh Rajput Birth Anniversary कम उम्र में कमाई खूब शोहरत लेकिन जिंदगी की जंग हार गए

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary कम उम्र में कमाई खूब शोहरत लेकिन जिंदगी की जंग हार गए

Prachi • LAST UPDATED : January 21, 2022, 12:43 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Sushant Singh Rajput Birth Anniversary:
बॉलीवुड के दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आज 36वीं बर्थ एनिवर्सिरी हैं। बता दें कि दिवगंत अभिनेता ने 14 जून 2020 में कथित तौर पर आत्महत्या कर इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया था। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने कम वक्त में ही बेहतरीन फिल्में देकर दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था। अभिनेता का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना में हुआ था। सुशांत ने इंजीनियर की पढ़ाई को बीच में छोड़कर एक्टिंग की दुनिया में अपने पैर जमाए थे।

उन्होंने साल 2008 में सीरियल किस देश में है मेरा दिल में काम किया था लेकिन उन्हें असली पहचान सीरियल पवित्र रिश्ता से मिली। सुशांत के करियर के बारे में फैंस काफी कुछ जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि सुशांत सिंह राजपूत के जन्म के लिए उनके परिवार ने खूब मन्नतें मांगी थीं। उनकी मां ने कई मंदिरों में जाकर माथा टेका था। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत अपनी चार बहनों में इकलौते भाई थे। उनके जन्म के लिए उनकी मां उषा सिंह ने कई मंदिरों में जाकर माथा टेका था और इसी वजह से ये कहा जा सकता है कि अभिनेता का जन्म कई मन्नतों के बाद हुआ था। सुशांत की मां उषा उन्हें बेहद प्यार करती थीं और इसी वजह से वह सुशांत को बचपन में गुलशन नाम से पुकारती थीं लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

(Sushant Singh Rajput Birth Anniversary) सुशांत सिंह बड़े दिलवाले और बड़े सपने देखने वाले इंसान थे

टीवी की दुनिया से डेब्यू करने वाले इस स्टार ने कम वक्त में बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बना लिया था। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने डेब्यू फिल्म काई पो छे से ही करोड़ों दर्शकों का दिल जीता था। उनकी आकस्मिक मृत्यु ने सिनेमा इंडस्ट्री में खलबली मचा दी थी। वैसे सुशांत सिंह बड़े दिलवाले और बड़े सपने देखने वाले इंसान थे। हालांकि फिल्मी दुनिया में उनका ये सफर इतना भी आसान नहीं था।

फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत को हर बार सिर्फ एक ही डर सताता था कि वो कहीं बॉलीवुड से बाहर न हो जाएं। खुद एक्टर ने कई बार अपना ये फैंस के बीच रखा था। जब उनकी फिल्में असफल हो रही थी तो वो काफी चिंता में थे। सोनचिरिया की रिलीज के वक्त सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फैंस से बातचीत के दौरान अपना ये दर्द बयां किया था। खैर अब बॉलीवुड का शानदार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। खैर अगर आज सुशांत सिंह राजपूत आज जिंदा होते, तो वह अपना 36वां जन्मदिन बेहद ही धूमधाम से मना रहे होते।

Read More: Ajay Devgn trolled For Riding A Palki During Sabarimala Temple Visit लोगों के कंधों पर बैठकर सबरीमाला मंदिर पहुंचने पर हुए ट्रोल

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें