Tuesday, November 30, 2021
HomeEntertainmentSushmita Sen Birthday 18 वर्ष की आयु में जीता था मिस यूनिवर्स...

Sushmita Sen Birthday 18 वर्ष की आयु में जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Sushmita Sen Birthday : वर्ल्ड में भारतीय सुंदरता नया आयाम देने में मिस यूनिवर्स (Miss Universe)
और बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) का नाम भी शुमार है। सुष्मिता का जन्म साल 1975 को 19 नवंबर के दिन हुआ था। उन्होंने साल 1994 में 18 वर्ष की आयु में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

सुष्मिता के लिए ब्यूटी क्वीन बनना आसान नहीं था। उन्होंने मिस यूनिवर्स के खिताब तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली सुष्मिता पहली भारतीय महिला थीं। इसके अलावा उन्होंने उस दौर में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था, जब उनकी टक्कर ऐश्वर्या राय से थी।

सुष्मिता सेन ने अपनी खूबसूरती के साथ साथ हाजिर जवाबी से भी ज्यूरी का दिल जीता था। साल 1994 सुष्मिता के लिए बहुत लकी साबित हुआ, इस साल उन्होंने दो बड़े खिताब अपने नाम कर लिए जिनमें मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स का ताज शामिल था। सुष्मिता ने जब यह दोनों खिताब अपने नाम किए तो उनकी उम्र महज 18 साल थी। सुष्मिता सेन को भारत की पहली महिला मिस यूनिवर्स के खिताब से भी नवाजा गया है।

(Sushmita Sen Birthday) फिल्म दस्तक से शुरू किया था बॉलीवुड का सफर

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुष्मिता सेन के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुल गए थे। साल 1997 में महेश भट्ट की फिल्म दस्तक से सुष्मिता सेन ने अपना फिल्मी सफर शुरू किया। हालांकि, सुष्मिता सेन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा कमाल नहीं कर पाई, इसी कड़ी में सुष्मिता की दूसरी फिल्म जोर भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली। लेकिन साल 1999 में डेविड धवन की फिल्म बीवी नंबर वन ने सुष्मिता सेन को बॉलीवुड में पहचान दिला दी। सुष्मिता सेन की यह पहली हिट फिल्म थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला।

(Sushmita Sen Birthday) सुष्मिता सेन रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं

बता दें कि सुष्मिता सेन सिंगल मदर हैं उन्होंने 24 साल की उम्र में ही एक बेटी को गोद लिया था, जिसका नाम उन्होंने रेनी रखा है। इसके बाद एक्ट्रेस यही नहीं रुकी उन्होंने अपनी दूसरी बेटी को भी गोद लिया साल 2010 में गोद लिया था। वहीं आजकल सुष्मिता सेन रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं।

दरअसल सुष्मिता सेन कभी भी अपने लव लाइफ को छुपाने की कोशिश नहीं करतीं वह हमेशा उसे ओपन रखती हैं। सुष्मिता सेन इस वक्त अपने बॉयफे्रंड रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं जो उनसे 15 साल छोटे हैं। वहीं रोहमन और सुष्मिता आज एक बेहतरीन कपल साबित हुए हैं जो अपनी दो बेटियों के साथ खुशी-खुशी जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

Read More: Agriculture Laws Repealed पीएम मोदी की घोषणा के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने दी प्रतिक्रिया

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE