होम / Thinking of Him इंडो-अर्जेंटीना फिल्म रवीन्द्रनाथ टैगोर की 161वीं जयंती पर होगी रिलीज

Thinking of Him इंडो-अर्जेंटीना फिल्म रवीन्द्रनाथ टैगोर की 161वीं जयंती पर होगी रिलीज

India News Desk • LAST UPDATED : May 3, 2022, 3:40 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Thinking of Him: अर्जेंटीना के फिल्म निर्देशक पाब्लो सीजर की इंडो-अर्जेंटीना फिल्म ‘थिंकिंग ऑफ हिम ‘ 6 मई, 2022 को देश के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। यह फिल्म पुरस्कार विजेता, भारतीय फिल्म निर्माता सूरज कुमार ने को-प्रोड्यूस की है। जोकि भारतीय नोबेल पुरस्कार विजेता गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर और अर्जेंटीना की लेखिका विक्टोरिया ओकैम्पो के प्रेरणादायक और पवित्र सम्बन्ध को बताती है।

थिंकिंग ऑफ हिम में टैगोर की भूमिका में पद्म विभूषण श्री विक्टर बनर्जी है

Thinking of Him
Thinking of Him इंडो-अर्जेंटीना फिल्म रवीन्द्रनाथ टैगोर की 161वीं जयंती पर होगी रिलीज

‘गीतांजलि’ के फ्रेंच अनुवाद को पढ़ने के बाद, ओकाम्पो ने टैगोर को अपना आदर्श मान लिया और 1924 में जब वह अपनी ब्यूनस आयर्स यात्रा के दौरान बीमार पड़ गए, विक्टोरिया ने उनकी देखभाल की। निर्देशक पाब्लो सीजर 13 साल की उम्र से ही फिल्में बना रहे हैं।

उनके बड़े भाई ने उन्हें सुपर 8 मिमी कैमरा भेंट किया और उन्हें फिल्म बनाने की पहली तकनीक सिखाई। वह 1992 से ब्यूनस आयर्स के विश्वविद्यालय में सिनेमा के प्रोफेसर हैं। ‘थिंकिंग ऑफ हिम’ में टैगोर की भूमिका में पद्म विभूषण श्री विक्टर बनर्जी और विक्टोरिया के रोल में अर्जेंटीना के अभिनेत्री एलोनोरा वेक्सलर नजर आएंगी। फिल्म में प्रसिद्ध बंगाली अभिनेत्री राइमा सेन और हेक्टर बोडोर्नी भी प्रमुख भूमिका में हैं।

रवीन्द्रनाथ टैगोर की 161वीं जयंती पर रिलीज होगी फिल्म

वहीं भारत में शूटिंग के अपने अनुभव के बारे में बोलते हुए, पाब्लो सीजर ने कहा- भारत में शूटिंग करना एक अनूठा अनुभव था। फिल्म के बारे में अपने विचार साझा करते हुए सूरज कुमार ने कहा कि हमें खुशी है कि फिल्म आखिरकार पूरे भारत के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है और वह भी गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की 161 वीं जयंती के अवसर पर। हम वास्तव में भाग्यशाली रहे हैं कि पाब्लो सीजर जैसे निर्देशक ने इस फिल्म को निर्देशित किया है और टैगोर की केंद्रीय भूमिका में विक्टर बनर्जी ने इस रोल के साथ पूरी तरह से न्याय किया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Madonna ने 63 की उम्र में स्टेज पर दिखाएं सेक्सी मूव, शियर पिंक ड्रेस में नजर आई हॉट डीवा

यह भी पढ़ें : Manyata Dutt ने खास अंदाज में दी ईद की मुबारकबाद, फैमिली फोटो शेयर की

यह भी पढ़ें : EID 2022 इस बार ईद पार्टी की रौनक सलमान खान के बजाए इस शख्स के घर सजेगी!

यह भी पढ़ें : The Kashmir Files को विकिपीडिया ने बताया मनगढ़ंत, भड़के विवेक अग्निहोत्री बोले- आप अपनी धर्मनिरपेक्ष साख पर…

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT