India News (इंडिया न्यूज), Netflix: नेटफ्लिक्स दस साल से अधिक समय में अपना सबसे बड़ा टीवी ऐप रीडिज़ाइन पेश कर रहा है। स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म अपने टेलीविज़न ऐप का पहला बड़ा सुधार शुरू कर रहा है। इसका लक्ष्य यूजर्स के लिए देखने के लिए कुछ ढूंढना आसान बनाना है। ऐसा तब होता है जब नेटफ्लिक्स जुड़ाव का समय बढ़ाना चाहता है और संभावित रूप से ग्राहकों को अपने नए विज्ञापन-समर्थित स्तरों पर आकर्षित करना चाहता है।
नेटफ्लिक्स के शोध से पता चला कि यूजर्स होम स्क्रीन को स्कैन करने में बहुत समय बिता रहे थे, इस घटना को उन्होंने “आई जिम्नास्टिक” करार दिया। उन्होंने दर्शकों की निगाहें शीर्षक पंक्तियों, ट्रेंडिंग अनुभागों, कलाकृति, ट्रेलरों और सारांश के बीच घूमती हुई पाईं।
ऐसे में नेटफ्लिक्श के सदस्य उत्पाद के वरिष्ठ डायरेक्टर पैट फ्लेमिंग ने रॉयटर्स से कहा, “हम वास्तव में इसे अधिक सरल, अधिक सहज और नेविगेट करने में आसान बनाना चाहते थे।” रीडिज़ाइन के साथ नेटफ्लिक्स में क्या बड़े बदलाव आ रहे हैं? ये कुछ इस तरह होगे Netflix
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शो और फिल्मों के थंबनेल अब बड़े हो गए हैं, जिससे उन्हें देखना आसान हो गया है और उन पर क्लिक करना संभावित रूप से अधिक आकर्षक हो गया है।
जानकारी को अधिक सुव्यवस्थित तरीके से प्रस्तुत किया जाता है, जिसमें प्रमुख विवरणों पर प्रकाश डाला जाता है जैसे कि क्या शीर्षक “8 सप्ताह के लिए शीर्ष 10 में था”।
एक नया अनुभाग यूजर्स के लिए विशिष्ट सामग्री को क्यूरेट करता है, जिसमें वे शो और फिल्में शामिल हैं जिन्हें उन्होंने देखना शुरू कर दिया है या अपनी सूची में सहेजा है।
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आसान पहुंच के लिए मेनू को स्क्रीन के बाईं ओर से ऊपर की ओर ले जाया गया है, जिसमें “होम,” “शो,” “मूवीज़,” और “माई नेटफ्लिक्स” जैसे मुख्य विकल्प हैं।
कथित तौर पर नेटफ्लिक्स के इस रीडिज़ाइन का परीक्षण वर्तमान में कंपनी के लगभग 270 मिलियन ग्राहकों के एक सीमित समूह के साथ किया जा रहा है। कंपनी व्यापक रोलआउट से पहले डिज़ाइन को संभावित रूप से परिष्कृत करने के लिए फीडबैक का उपयोग करने की योजना बना रही है। समय पर ध्यान नेटफ्लिक्स में एक बड़े बदलाव को दर्शाता है। वे इसे केवल ग्राहक संख्या की तुलना में ग्राहक संतुष्टि के बेहतर उपाय के रूप में देखते हैं, जिसकी वे अगले साल नियमित रूप से रिपोर्टिंग बंद करने की योजना बना रहे हैं। Netflix
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