होम / TIGER- 3 : 17 दिनों में खत्म किया 20 दिनों का शूट

TIGER- 3 : 17 दिनों में खत्म किया 20 दिनों का शूट

Mukta • LAST UPDATED : September 13, 2021, 8:18 am IST

सलमान खान, कैटरीना कैफ सख्त कोविड प्रोटोकॉल्स के साथ की शूटिंग
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
कोविड काल में अब्रॉड की शूटिंग्स अब कलाकारों के लिए अलग अनुभव बन चुके हैं। कोविड से पहले जहां खूबसूरत यूरोपीय शूट शेड्युल के साथ साथ ट्रैवेल का भी यादगार सफर होता था, अब कलाकारों को बड़े अनुशासन से वहां रहना पड़ रहा है। ताजा उदाहरण सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘टाईगर 3’ का है। फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू हाल ही में टर्की में शूट कर रहे थे। फिल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि टर्की सरकार की तरफ से बायो बबल का पालन करने के बड़े सख्त नियम कानून थे। उन्होंने किसी स्टार या क्रू मेंबर को शहर घूमने की इजाजत नहीं दी। हर किसी को होटल से सेट और बाकी लाइव लोकेशन्स तक ही जाने की परमिशन रहती थी।

इमरान हाशमी के नाम पर सस्पेंस कायम

फिल्म को विजुअली बेहतर और एक्शन के लिहाज से रोमांचकारी बनाने के लिए साउथ अफ्रीकन एक्शन डायरेक्टर्स को बोर्ड पर लिया गया। इस बार टाईगर का सफर पूर्वी यूरोपीय देशों का है। फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में सलमान और कैटरीना हैं। टर्की के सेट पर अब तक इमरान हाशमी के नाम पर सस्पेंस कायम रखा गया था। वहां यह कहा जाता रहा कि इमरान तो फिल्म में नहीं हैं। मीडिया रिपोर्टर्स के मुताबिक हालांकि इमरान फिल्म में हैं। लिहाजा सेट पर उनके नाम पर क्यों सस्पेंस रखा गया।

टर्की में मूल रूप से एक्शन सीन ही फिल्माए गए

टर्की में मूल रूप से एक्शन सीन ही फिल्माए गए हैं। सॉन्ग सीक्वेंसेज के लिए आस्ट्रिया की कैपिटल सिटी विएना को लॉक किया गया है। सूत्रों ने बताया, “टर्की शेड्युल के लिए प्रोडक्शन हाऊस की तैयारी 20 दिनों की थी, मगर प्रशासन की तरफ से इजाजत 17 से 18 दिनों की ही मिली। ऐसे में मिले सीमित समय में सलमान खान ने सुबह जल्दी उठते हुए देर शाम तक शूटिंग को अंजाम दिया। उन्होंने 17 दिनों में ही 20 दिन के शॉट्स पूरे फिल्मा लिए। इसमें सलमान के साथ साथ कट्रीना के भी फाइट और गन चेस सीक्वेंसेज रहे। इस बार रॉ की टीम में चंद्रचूड़ रॉय, कुमुद मिश्रा और अनंत विधात को भी कास्ट किया गया। चंद्रचूड़ रॉय को ‘दम लगाके हईशा’ के लंबे समय बाद यशराज की किसी फिल्म में रिपीट किया गया। अनंत विधात इससे पिछले पार्ट में भी थे।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.